Thursday 28 November 2013

कृष ने उठाई कलम

Displaying Hrithik Roshan and Mohit Rathod of Flair Pens_002.jpg
वास्तव में बुराई से निपटने के लिए रितिक रोशन बतौर कृष हथियार के रूप में फ्लेयर कलम उठाकर लाखों बच्चों के दूत बनकर सामने आये हैं। उन्होंने बच्चों की शिक्षा का अधिकार, बाल श्रम उन्मूलन के लिए जरूरत, इत्यादि बातों पर रौशनी डाली है। पेश हैं उनसे बातचीत के कुछ अंश
Ø  इस देश में हर बच्चे को शिक्षा का अधिकार होना चाहिए। उन्हें कलम पकड़ने और अध्ययन लेने का अधिकार है। मेरे पिताजी हमेशा से यही मानते हैं कि शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और मैं जो कुछ भी करूँ, मुझे सबसे पहले अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इससे मुझे एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद मिली है और मैं भारत में प्रत्येक बच्चे को कलम उठाने के लिए  कहना  चाहता हूँ। यह वास्तविक अर्थों में सबसे ताकतवर हथियार है। यह आपको हर तरह से अपने पैरों पर खड़े होकर दुनिया की सारी परेशानियों से लडने को सिखाता है।
Ø  यह समय है  जब हम हर बच्चे को स्कूल भेजने के लिए तैयार हो जाएँ। यह सरकार के हित में नहीं है बल्कि हमारे हित में है और यह महान सोच हमारे साथ शुरू होनी चाहिए।
Ø  मैं फ्लेयर -क्रिश 3 एसोसिएशन से बेहद खुश हूँ। पिताजी, मैं और फ्लेयर शिक्षा को एक प्रगतिशील राष्ट्र की कुंजी होने के एक ही मूल्यों में विश्वास करते हैं और मुझे लगता है हम इस फिल्म के साथ हाथ मिलाकर खुश हैं।

No comments:

Post a Comment