Thursday 28 November 2013

सैफ 'राजा' की 'बुलेट' में कितनी गरमी है !

Embedded image permalink
तिग्मांशु धुलिया की फिल्म बुलेट राजा में अभिनेता सैफ अली खान के संवाद कुछ यों है- ''आग की गरमी भी हमारे सामने ठंडी लगेगी''. ''जब हम आते हैं तो गरमी बढ़ ही जाती है''. सैफ के परदे पर आने पर बुलेट राजा में कितनी गरमी आती है, इसका पता तो कल चलेगा, जब सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म बुलेट राजा रिलीज़ होगी. लेकिन, पटौदी के नवाब दिल्ली की सर्दी में गरमी ज़रूर बाधा आये हैं. बीते हुए कल चुनाव आयोग के बुलावे पर वोटर जागरण के लिए गए सैफ आप खो बैठे. उन्होंने प्रण  लिया कि वह अब कभी
दिल्ली नहीं आयेंगे.


 दिल्ली नहीं आएगा.
Embedded image permalink
सैफ ने पत्रकारों की मौजूदगी में पत्रकारों के लिए इतनी गर्मागर्म डायलागबाजी फिल्म के प्रमोशन के लिए की या वह देर से पत्रकार वार्ता में पहुँचने पर माफ़ी माँगने की पत्रकारों की सर्वाधिक उचित मांग पर अपना आपा खो बैठे, अब यह कोई भी साबित नहीं कर पायेगा. लेकिन, इसमे कोई शक नहीं की सैफ की बुलेट राजा में अजीबो गरीब संवादों की भरमार है. राजा  मिश्र एक छोटा मोटा हूँगा है. उसके आदमी धोखे से सोनाक्षी सिन्हा का अपहरण कर लेते हैं, जो कि फिल्म अभिनेत्री बनने के लिए कोलकाता से मुंबई जा रही हैं. सैफ अपने आदमियों की गलती जान कर सोनाक्षी को मुंबई छोड़ने जाते हैं. फिल्म का अंत होते होते सोनाक्षी सिन्हा फिल्म अभिनेत्री बन पाती हैं या वह सैफ के प्रेम प्रपंच में फंस कर श्रीमती राजा मिश्र बन जाती हैं ? इस सब का खुलासा कल होगा. लेकिन, फिल्म के अजीबो गरीब, 'अगर बौरा गए तो पहले मार मार के बदन को दर्द देंगे फिर मार
Embedded image permalink
देंगे' 'अगर इसने कोई भी गड़बड़ की तो इसे पहली गोली मैं मारूंगा' 'ब्राह्मण भूखा तो सुदामा समझा तो चाणक्य और रूठा तो रावण' 'इनके सामने गूंगे भी बोलना चालू कर देते हैं' 'हमारी हंसी भी हमारे दुश्मनों में खौफ भर देती है ' जैसे डायलाग चवन्नी छाप दर्शकों की  तालियाँ बटोर सकते हैं.  तिग्मांशु की फिल्म में तालियाँ बटोरू डायलाग ही नहीं. फिल्मे में सेक्स का मसाला भी है. फिल्म में माही गिल पर फिल्मांकित गीत में 'डोंट टच माय बॉडी' जैसे गीत में माही गिल के सेक्सी  मूवमेंट  हैं. आइटम टाइप दो तीन गीत हैं. फिल्म में इमरान हाशमी के हमशक्ल को इमरान हाशमी की भूमिका में रखा गया है. क्योंकि, फिल्म की सिचुएशन के अनुसार बुलेट राजा सैफअली खान, सोनाक्षी सिन्हा, जो फिल्म एक्ट्रेस बनना चाहती हैं, एक फिल्म के सेट पर ले जाते हैं, जहाँ इमरान हाशमी शूटिंग कर रहे हैं.
ज़ाहिर है कि तिग्मांशु धुलिया ने सैफ अली खान की फिल्म में मनोरंजन के सारे मसाले भरे हैं. वैसे सैफअली खान यह दावा तो करते हैं कि उनकी फिल्म बुलेट राजा सलमान खान की फिल्म दबंग की तरह मनोरंजक नहीं है. एक छोटे मोटे गुंडे से नेता बनाए वाले राजा मिश्र के लिए सैफ अली खान तिग्मांशु की पहली पसंद थे. सैफ के किरदार के सम्बन्ध में तिग्मांशु धुलिया कहते हैं- सैफ अली खान बुलेट राजा में उत्तर प्रदेश के रंगीला की तरह नज़र आयेंगे. वह इस रोल में बिलकुल फिट हैं. इस फिल्म में जिमी शेरगिल, गुलशन ग्रोवर, चंकी पाण्डेय, विद्युत् जामवाल, माही गिल, आदि महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.
यहाँ बताते चलें कि भारतीय दर्शक जब तक बुलेट राजा को देखेंगे, उससे पहले ही अमेरिकी दर्शक इस फिल्म को देख चुके होंगे. यह भी कि फिल्म में जो लखनऊ दिखाया जाएगा, वह वास्तव में नासिक होगा. इस फिल्म की ज्यादा शूटिंग  नासिक  में ही हुई है. फिल्म के सेट पर शूटिंग करते हुए अभिनेता रवि किशन चोटिल हो गए थे.
सैफ अली खान फिल्म में हमेशा क्रुद्ध से नज़र आते हैं. बात बात पर गोली चलाना उनका शगल है. पर वह रोमांटिक भी हैं, क्योंकि वह मिताली यानि सोनाक्षी सिन्हा से प्रेम करने लगते हैं. इस वह फिल्म में इन संवादों से व्यक्त भी करते हैं कि सिर्फ मिताली को  आता है राजा  के चहरे पर मुस्कान लाना. हालांकि, सोनाक्षी सैफ को हड़काती भी हैं- अगर गुस्सा नापने  मशीन होती तो हम दोनों का टेम्परेचर एक होता।
 

No comments:

Post a Comment