Thursday 7 November 2013

कृष ३ के चंगुल में सत्या २

 http://img.nowrunning.com/Content/uploads/2013/10/satya10252013113643PM.jpg


                  रामगोपाल वर्मा के साथ सत्या २ बनाने वाली कंपनी एल आर मीडिया की अर्जी कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गयी है. एल आर मीडिया ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सत्या २ को रिलीज़ होने से रोके जाने की मांग की थी. पर कोर्ट को कोई ऐसा बिंदु नहीं नज़र आया, जिसे देखते हुए सत्या २ की रिलीज़ पर रोक लगायी जा सकती. इस प्रकार से कल से  सत्या २ का तमाम थिएटर में रिलीज़ होना निश्चित हो गया है.
                   रामगोपाल वर्मा ने सत्या २ को कृष ३ का शिकार होने से बचाने के लिए सत्या २ की रिलीज़ ८ नवम्बर तक के लिए टाल दी थी. पहले २५ अक्टूबर को सत्या २ को रिलीज़ होना था. उस सप्ताह छः दूसरी फ़िल्में भी रिलीज़ हो रही थीं. ऐसे में सत्या २ को बहुत ज्यादा थिएटर मिलने की उम्मीद नहीं की जा सकती थी. नवम्बर के पहले हफ्ते में कृष ३ को रिलीज़ होना था. कृष ३ की रिलीज़ ४२०० प्रिंट्स में की जा रही थी.  कृष ३ की मौजूदगी में सत्या २ को न तो थिएटर मिलते, न ही दर्शक. पुनीत सिंह, अनैका सोती और अराधना गुप्ता जैसे नए चेहरों वाली फिल्म सत्या २ इतनी चर्चित भी नहीं हुई थी कि दर्शक फिल्म को देखने के लाइन बांधे रहता . ऐसे में सत्या २ की रिलीज़ १ नवम्बर को रखना आत्मघाती कदम होता. वर्मा ने समझदारी बरतते हुए सत्या २ की  रिलीज़ २ हफ्ता बढाते हुए ८ नवम्बर कर दिया. ऐसा करते समय रामू ने ऐसा जताया जैसे वह शहीद हो रहे थे. उन्होंने अंडरवर्ल्ड से धमकी का भी गोलमोल जिक्र किया.
                      लेकिन, अब जबकि सत्या २ रिलीज़ होने जा रही है, सत्या २ की मुसीबतें कम नहीं हो जातीं. एल आर ग्रुप की शिकायतों पर कोर्ट ने कान नहीं दिया. मगर, सत्या २ के लिए अब ज़रूरी यह है कि सत्या २ के वचन सुनने और गंग्स वॉर को देखने के लिए दर्शक सजग हों. अंडरवर्ल्ड की कहानियों में नवीनता नहीं रह गयी है. खुद रामगोपाल वर्मा भी अंडरवर्ल्ड में रूचि खो बैठे हैं. रामगोपाल वर्मा भी अब एक रोमांटिक फिल्म बनाना चाहते हैं. अंडरवर्ल्ड में दर्शकों के कम होते क्रेज के अलावा दूसरी बात यह है कि कृष ३ सुपर हिट हो चुकी है. समीक्षकों और दर्शकों द्वारा इसके सराहना की गयी है और पसंद किया जा रहा है. दीवाली ख़त्म होने के बाद दर्शक इस फिल्म को देखना चाहते हैं. वह कृष ३ की मौजूदगी में रामगोपाल वर्मा के सत्या २को देखना क्यों चाहेंगे. ऐसे में सत्या २ का कोर्ट के चंगुल से बचने के बावजूद कृष २ के चंगुल से बचाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है.

No comments:

Post a Comment