Thursday 2 January 2014

विद्या बालन २०१४

             
                   २०१४ अभिनेत्री विद्या बालन का रॉकिंग साल होने जा रहा है. वह प्रतिष्ठित अंग्रेजी पाक्षिक FILMFARE  के कवर पर नज़र आएंगी। इस पत्रिका ने विद्या पर कवर स्टोरी की है. जिसे FILMFARE की  स्पेशल कोरेस्पोंडेंट कथिका  कांडपाल ने हैदराबाद में बॉबी जासूस की शूटिंग के दौरान ऑन लोकेशन किया था. इस इंटरव्यू में विद्या ने अपनी  सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ शादी, शादी के आफ्टर इफ़ेक्ट, अपने SRK यानि सिद्धार्थ रॉय कपूर , खजुराहो, आदि विषयों पर खुल कर अपनी बात कही है. इस इंटरव्यू से विद्या बालन के अंदर झांकने का मौका मिलता है. 
                  इसी साल विद्या बालन की तीन फ़िल्में रिलीज़ होनी हैं. २०१३ विद्या के लिए कमोबेश खराब गया था. उन की केंद्रीय भूमिका वाली फ़िल्म घनचक्कर बॉक्स ऑफिस पर चक्कर खा कर गिरी थी. बॉम्बे टाल्कीस और वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई दुबारा में उनका कैमिया था. एनीमेशन फ़िल्म महाभारत में उन्होंने द्रौपदी के एनिमेटेड करैक्टर को आवाज़ दी थी. यह सभी फ़िल्में विद्या बालन की मौज़ूदगी को कैश  नहीं कर  पायी थीं. इस साल जो फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं वह इंटरेस्टिंग स्टोरी लाइन वाली हैं और काफी कुछ विद्या के करैक्टर पर केंद्रित हैं. २००६ की फ़िल्म प्यार के साइड इफ़ेक्ट की सीक्वल फ़िल्म शादी के साइड इफ़ेक्ट में विद्या बालन फरहान अख्तर की लीडिंग लेडी हैं. यह एक खूबसूरत हास्य फ़िल्म हैं. इसमे ज़बरदस्त ड्रामा भी

है. यह फ़िल्म १४ फरवरी को वैलेंटाइन्स डे वीकेंड में रिलीज़ होगी। साकेत चौधरी इसके डायरेक्टर हैं. दूसरी फ़िल्म, अभिनेत्री दिआ  मिर्ज़ा की डिटेक्टिव ड्रामा फ़िल्म बॉबी जासूस है. समर शैख़ की बॉबी जासूस में विद्या बालन ने महिला जासूस बॉबी का किरदार किया है. इस फ़िल्म के लिए विद्या बालन ने काफी मेहनत की है. अपना वजन काफी घटाया है. इस फ़िल्म के जो चित्र जारी हुए हैं, उन्होंने दर्शकों में फ़िल्म के प्रति उत्सुकता पैदा कर दी है. यह फ़िल्म इन गर्मियों में रिलीज़ हो सकती है. तीसरी फ़िल्म हमारी अधूरी कहानी है. बॉबी जासूस के बालन इसी फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगी।

                      विद्या बालन फिल्मकारों को सबसे ज़यादा पसंद आने वाली अभिनेत्री हैं. तभी तो उन्हें ध्यान में लिख कर फ़िल्में लिखी जाने लगी हैं. आम तौर पर एक्शन फ़िल्म बनाने वाले संजय गुप्ता ने विद्या बालन को ध्यान में रख कर एक फ़िल्म की स्क्रिप्ट लिखी है. यह फ़िल्म विद्या के  किरदार पर केंद्रित होगी। इस फ़िल्म का निर्देशन भी खुद संजय गुप्ता करेंगे। यहाँ इंटरेस्टिंग बात यह है कि पिछले दिनों इमरान हाशमी ने फ़िल्म बदतमीज़ दिल छोड़ दी. इस फ़िल्म में इमरान हाशमी की नायिका करीना कपूर थी. इमरान ने इसके बावज़ूद फ़िल्म छोड़ी क्योंकि, वह इस फिल्म को विद्या बालन के साथ करना चाहते थे.

फ़िल्म कहानी के निर्देशक सुजॉय सरकार ने कहानी के सीक्वल को विद्या बालन के खाली होने तक होल्ड कर दिया है. ज़ाहिर है कि विद्या बालन को लेकर फिल्मे बन रही हैं, बनायी जा रही हैं और कहानिया लिखी जा रही हैं. गुजरे ज़माने की महान अभिनेत्री वहीदा रेहमान कहती हैं, ''विद्या बालन मेरी फेवरिट एक्ट्रेस है. वह साहसी अभिनेत्री है. वह चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ चुनती है. वह आज की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है.''

No comments:

Post a Comment