Monday 10 February 2014

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ बनेगी 'शुद्धि' !


अगर ऐसा होगा तो वैसा नहीं होगा। अगर वैसा होगा तो ऐसा नहीं होगा। बॉलीवुड में ऐसा और वैसा का बड़ा महत्व है. कम से कम धर्मा प्रोडकशन्स की फ़िल्म 'शुद्धि' की कहानी तो ऎसी और वैसी ही लगती है. जब फ़िल्म प्रोडूसर करण जौहर ने अपने टैलंटेड डायरेक्टर करण 'अग्निपथ' मल्होत्रा को 'शुद्धि' के निर्देशन का जिम्मा सौंपा था तो स्वाभाविक तौर पर डायरेक्टर करण अपने प्रिय 'अग्निपथ' हीरो हृथिक रोशन को 'शुद्धि' का हीरो चुनते। जब काफी कुछ पौराणिक कथानक से प्रेरित इस फ़िल्म के लिए करीना कपूर का नाम सामने आया तो कई चाँद तारे आँखों के सामने झिलमिलाने लगे. कई यादें ताज़ा हो गयीं। करीना कपूर और हृथिक रोशन की जोड़ी पहली बार फ़िल्म यादें में बनी. इसके बाद यह दोनों फ़िल्म मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूँ और कभी ख़ुशी कभी ग़म में एक साथ नज़र आये. मल्टीस्टारकास्ट फ़िल्म कभी ख़ुशी कभी ग़म बेशक सुपरहिट हुई. लेकिन यादें और मैं प्रेम की दीवानी हूँ फ्लॉप हो गयीं। इसके बावज़ूद दर्शकों को हृथिक- करीना जोड़ी रोमांटिक एहसास दे गयी. उस दौरान इन दोनों के बीच रोमांस की खबरें खूब छपी. ऐसा लगा था कि यह खूबसूरत रील लाइफ जोड़ी रियल लाइफ जोड़ी में बदल जायेगी कि तभी एक दिन हृथिक रोशन द्वारा अपनी बचपन की दोस्त और अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान को सुजैन रोशन बना लेने की खबर आयी. इसके साथ ही हृथिक रोशन और करीना  कपूर की जोड़ी फिर न बन सकी.

इसीलिए, जब करण जौहर ने करण मल्होत्रा की फ़िल्म शुद्धि में करीना कपूर खान और हृथिक रोशन की जोड़ी बनाये जाने का ऐलान किया तो स्वाभाविक था कि कई सपने झिलमिला जाते। कई यादें ताज़ा हो जाती।  क्योंकि, कभी सबसे ज़यादा मशहूर यह जोड़ी १२ साल बाद फिर बन रही थी. लेकिन, होनी को कुछ दूसरा मंज़ूर था. हुआ यह कि बैंग बैंग की शूटिंग के दौरान एक एक्शन करते हुए हृथिक रोशन को चोट लगी. उनका सर का एक्स-रे करवाया गया तो दिमाग में खून ज़मने की बात सामने आयी. इस लिए डॉक्टरों की सलाह पर दिमाग का ऑपरेशन कराना और हृथिक रोशन का बेड रेस्ट करना ज़रूरी था. इसके बाद हृथिक रोशन की सभी फिल्मों की तारीखों में ज़बरदस्त हेर फेर हो गया. बैंग बैंग की शूटिंग दो महीना रोकनी पड़ी. शुद्धि की तो खैर शूटिंग ही नहीं हो पायी थी. लग नहीं पा रहा था कि शुद्धि की शूटिंग फिर कब शुरू होगी। इसी बीच हृथिक रोशन का अपनी पत्नी सुजैन रोशन से अलगाव हो गया. इससे शारीरिक रूप से टूटे रोशन जूनियर दिमागी रूप से भी टूट गए. फिर ऐसा नहीं वैसा होना शुरू हो गया.
२०१३ की फिल्मों ने बॉलीवुड में भारी परिवर्तन शुरू हो गया. दीपिका पादुकोण सबसे सफल फ़िल्म एक्ट्रेस बन कर उभरी। उनकी २०१३ में रिलीज़ फ़िल्में  रेस२, यह जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और गोलियों की रास लीला - राम-लीला सुपर डुपर हिट हो गयीं। इस के बाद दीपिका पादुकोण के हर उस हीरो के साथ फ़िल्में करने की खबरें फ़ैलने लगीं, जिनके साथ वह अब तक फ़िल्में नहीं कर सकी थी. इनमे एक शुद्धि भी थी, जिसमे हृथिक रोशन के साथ करीना के बजाय दीपिका के आने की खबरें फैली। इससे करीना कपूर खान को भरी झटका लगा. क्योंकि, वह पहले ही शुद्धि के लिए २०० दिन की तारीखें दे चुकी थीं. बदमज़ा हो चुकी करीना खान ने पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कह दिया, ''अभी करण को हृथिक की तारीखें ही नहीं मिल पायी हैं. में भी करण से छह महीने से नहीं मिली हूँ. जब फ़िल्म शुरू होगी तो अगर मेरा मूड होगा, तब सोचूंगी। '' इससे शुद्धि का पूरा माहौल अशुद्ध हो गया. क्योंकि, करण जौहर तो दावे के साथ कह रहे थे कि शुद्धि में हृथिक रोशन की जोड़ीदार करीना कपूर ही हैं.

लेकिन, हृथिक रोशन के द्वारा शुद्धि छोड़ने के साथ ही वैसा होने जा रहा है, जैसा किसी ने सोचा तक नहीं था. दीपिका पादुकोण फ़िल्म में आ ही गयी थीं. हृथिक रोशन के जाने के बाद रणवीर सिंह के शुद्धि का हीरो बनाये जाने की खबर है. इसका मतलब यह हुआ कि करीना कपूर  और हृथिक रोशन की जोड़ी चौथी  बार तो नहीं बन सकी, लेकिन रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी राम-लीला और फाइंडिंग फेनी के बाद तीसरी फ़िल्म में बनने जा रही है. इस समय यह जोड़ा सबसे ज़यादा पॉपुलर और सफल है. लेकिन, यह तभी होगा जब करण जौहर दोस्ताना २ की तरह शुद्धि को भी हमेशा के लिए ठन्डे बस्ते में नहीं डाल देते। क्योंकि, शुद्धि का बिस्मिल्लाह तो खराब हो ही चूका है. 

No comments:

Post a Comment