Friday 23 May 2014

क्या मोदी के कारण मुस्लमान सलमान खान का विरोधी हो जायेगा !

नरेंद्र मोदी के २६ मई को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और लता मंगेशकर के साथ अभिनेता सलमान खान को भी बॉलीवुड से बुलाया गया है. सचिन तेंदुलकर को भी बुलावा है. सचिन और लता मंगेशकर भारत रत्न हैं. रजनीकांत भारत के सुपर स्टार हैं. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के मेगा स्टार. क्या यह लोग इस समारोह में शामिल होंगे?
सचिन और लता के समारोह में जाने पर उन्हें भारत रत्न बनाने वाले कांग्रेसी नाखुशी प्रकट कर सकते हैं.
रजनीकांत के जाने पर जयललिता नाराज़ हो जाएंगी, क्योंकि इस समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति को भी बुलाया गया है.
अमिताभ बच्चन गुजरात के ब्रांड एम्बेसडर हैं, इसलिए उन्हें कोई क्या कहेगा.
लेकिन, सलमान खान का क्या होगा! क्या वह शामिल होंगे? अगर शामिल हुए तो क्या मुसलमानों की बहुसंख्यक आबादी उनसे नाराज़ हो जाएगी. क्योंकि, कहा जाता है कि सलमान खान के इस साल के शुरू में मकर संक्रांति पर मोदी के गुजरात जाने और उनके साथ पतंग उड़ाने पर मुस्लमान उन से नाराज़ हो गए थे. इसीलिए सलमान की फिल्म जय हो फ्लॉप हो गयी. हालाँकि, यह फिल्म जितनी रद्दी बनी थी, उससे इसे फ्लॉप होना ही था. लेकिन, इसके बावजूद यह प्रश्न महत्वपूर्ण है. क्या मोदी समर्थन के कारण मुस्लमान सलमान खान का कट्टर विरोधी हो जायेगा?
इस प्रश्न का जवाब अभिनेता सलमान खान के लिए महत्वपूर्ण है. उनकी नयी फिल्म किक ईद वीकेंड में रिलीज़ हो रही है. ईद वीकेंड में रिलीज़ सलमान खान की तमाम फ़िल्में ज़बरदस्त बिज़नेस करती हैं. क्या सलमान खान की किक सुपर डुपेर हिट साबित होगी? अगर हाँ, तो क्या यह मुस्लमान आबादी की मोदी समर्थन के बावजूद सलमान खान से नाराज़ न होने का संकेत होगा? अगर किक फ्लॉप हो गयी तो क्या यह मुस्लमान आबादी का सलमान खान से नाराज़ होना माना जायेगा?
 

No comments:

Post a Comment