Saturday 17 January 2015

क्या खुद से टकराएंगी कटरीना कैफ !

बॉलीवुड में हलचल सी मच गयी है। युटीवी और साजिद नाडियाडवाला ने अपनी स्पाई ड्रामा फिल्म 'फैंटम' की रिलीज़ की तारिख २८ अगस्त तय कर दी है।  इस फिल्म में सैफ अली खान और कटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है। 'फैंटम' एक जासूस जाबांजी  की दास्ताँ हैं।  दूसरे पेंच भी है। दिलचस्प तथ्य यह है कि २८ तारिख को ही रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की जासूसी फिल्म 'जग्गा जासूस' की रिलीज़ की तारिख पहले से ही तय थी। इस फिल्म का निर्माण अनुराग बासु के साथ रणबीर कपूर कर रहे हैं।  'जग्गा जासूस' एक किशोर जासूस की कहानी है, जो अपने लापता पिता की खोज में जुटा है। यह कॉमेडी की चासनी में लिपटी फिल्म है।  रणबीर कपूर जासूस जग्गा बने हैं।  उनके पिता की भूमिका में गोविंदा हैं। अब साजिद नाडियाडवाला ने कबीर खान की फिल्म 'फैंटम' अनुराग बासु की फिल्म के सामने रिलीज़ कर सीधा टकराव मोल ले लिया है।  साजिद का यह ऐलान चौंकाने वाला है।  रणबीर कपूर और साजिद नाडियाडवाला के बीच पटरी बैठती है।  रणबीर कपूर ने साजिद की फिल्म 'हाईवे' को प्रमोट करने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम की परवाह नहीं की थी। साजिद नाडियाडवाला भी रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के साथ इम्तियाज़ अली के निर्देशन में 'विंडो सीट' फिल्म का निर्माण करने वाले थे। बताते हैं कि 'जग्गा जासूस' के सामने 'फैंटम' का सलमान खान कनेक्शन है।  इधर  अख़बारों में खबर छपी थी कि  रणबीर और  कटरीना ने गुपचुप मंगनी कर ली है और दोनों इसी साल शादी भी कर लेंगे। क्या इस खबर ने सलमान में झल्लाहट पैदा कर दी है? क्या 'जग्गा जासूस' के सामने 'फैंटम' इसी झल्लाहट का परिणाम है? यह तो सभी जानते हैं कि साजिद नडियाडवाला सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्म 'किक' निर्माण और निर्देशन सलमान खान के बूते ही कर सके हैं। संभव है साजिद की 'फैंटम' को २८ अगस्त को रिलीज़ करने की घोषणा इसी का परिणाम हो। लेकिन, यह भूलने की बात नहीं कि 'फैंटम' और 'जग्गा जासूस' की रिलीज़ कटरीना कैफ की दो फिल्मों का टकराव भी है।  कटरीना कैफ दोनों ही फिल्मों की नायिका है।  क्या यह टकराव होगा ? देखे २८ अगस्त आने तक क्या स्थिति बनती है!
वैसे २०१५ में कुछ दिलचस्प टकराव होने वाले हैं।  संभव है इनमे से इक्का दुक्का टकराव टल जाएँ। लेकिन, दिलचस्प होगा इस टकराव का परिणाम ! आइये जानते हैं ऐसे दो टकरावों के बारे में -

षमिताभ बनाम रॉकी हैंडसम- यह टकराव ६ सितम्बर को होगा। आर० बल्कि, अमिताभ बच्चन के साथ धनुष और अक्षरा हासन की जोड़ी को फिल्म षमिताभ में लेकर आ रहे हैं। इस ड्रामा फिल्म का निशिकांत कामथ की  जॉन अब्राहम और श्रुति हासन की फिल्म 'रॉकी हैंडसम' से होगा।  यह टकराव इस लिहाज़ से दिलचस्प है कि दक्षिण के सुपर स्टार कमल हासन की दो बेटियां अक्षरा और श्रुति आपस में भिड़ रही होंगी।
बाजीराव-मस्तानी और तमाशा- इसी साल दिसंबर में २५ तारिख को एक अन्य दिलचस्प मुक़ाबला होना है।  यह मुक़ाबला बाजीराव मस्तानी और तमाशा का  है।  संजयलीला भंसाली की रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म के सामने इम्तियाज़ अली की दीपिका पादुकोण और रणबीर सिंह अभिनीत फिल्म 'तमाशा' होगी।  यह लीक से हट कर मसाला फिल्म बनाने वाले दो निर्देशकों की फिल्मों का तो होगा ही, दीपिका पादुकोण का खुद से भी होगा।  वैसे खबर यह भी है कि आमिर खान की फिल्म 'दंगल' २५  दिसंबर को रिलीज़ हो सकती है।  ऐसी दशा में यह देखना दिलचस्प होगा कि २५ दिसंबर को त्रिकोण तमाशा होगा या केवल दंगल होगा !
जग्गा जासूस और सिंह इज़ ब्लिंग- एक खबर यह भी है कि जग्गा जासूस की रिलीज़ २८ अगस्त से टल कर २ अक्टूबर हो जाए।  अगर ऐसा हुआ तो इस बार रणबीर कपूर सैफ से टकराव बचा कर अक्षय कुमार के सामने होंगे।  क्योंकि, अक्षय कुमार की फिल्म 'सिंह इज़ ब्लिंग' की २ अक्टूबर की रिलीज़ की तारीख पहले से ही तय है। ऐसी दशा रणबीर कपूर सैफ की बीवी करीना कपूर खान के सामने होंगे। 
मोहन जोदड़ो और शिवाय- हिंदी फिल्मों के इतिहास में  शायद पहली बार ह्रितिक रोशन और अजय देवगन अपनी फिल्मों से टकराएंगे।  यह टकराव अगले साल २२ जनवरी को होगा। इन फिल्मों से दो नए चेहरे सयेशा और पूजा हेगड़े का बॉलीवुड फिल्म डेब्यू होगा।  सयेशा दिलीप कुमार और सायरा बानो की भांजी शाहीन की बेटी हैं। इस फिल्म से हॉलीवुड एक्ट्रेस निकोल किडमैन के बॉलीवुड डेब्यू की भी चर्चा है।



No comments:

Post a Comment