Wednesday 6 May 2015

सलमान खान की ११ प्रेमिकाएं

बॉलीवुड के इकलौते अविवाहित खान की लव लाइफ अपनी रील लाइफ की तरह काफी रंगीन थी। उनकी  संगीता बिजलानी से लेकर रोमानियाई लुलिआ वंतूर तक रोमांस की खबरें सुर्ख हुई, कोई रोमांस कुछ समय तक चला, कुछ महीनों के अंदर ख़त्म हो गए।  संगीता बिजलानी और सोमी अली से लेकर ऐश्वर्या राय तक सलमान खान के रोमांस बेहद चर्चित हुए।  पेश है सलमान खान की प्रेमिकाओं पर के नज़र -
संगीता बिजलानी- संगीता बिजलानी मिस इंडिया १९८० की विजेता थी।  वह सलमान खान का पहला रोमांस बताई जाती हैं।  अलविरा के साथ दोस्ती के कारण संगीता बिजलानी खान परिवार के काफी निकट भी आ गई थी।  सलमान खान और संगीता बिजलानी ने इक्का दुक्का फिल्मों में काम भी किया।  यह रोमांस करीब दस साल तक फूला फला।  सलमान खान से संगीता बिजलानी की निकटता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि  क्रिकेटर अज़हरुद्दीन से अलगाव के बाद संगीता को सपोर्ट करने में सलमान खान सबसे आगे थे।  आज सज़ा के दौरान भी संगीता खान परिवार के साथ उनके घर पर थी।
सोमी अली- संगीता बिजलानी के बाद सलमान खान पाकी अभिनेत्री सोमी अली से जुड़े। सोमी अली तो सलमान खान के साथ शादी करने के सपने तक देखने लगी थी।  लेकिन, सलमान खान के बहुत शराब पीने और हिसंक बिहेवियर के कारण वह सलमान खान को छोड़ कर देश से बाहर चली गई।
 ऐश्वर्या राय- सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रोमांस सबसे ज़्यादा चर्चित, विवादित और हिंसक साबित हुआ।  इन दोनों ने १९९९ में रिलीज़ संजयलीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में साथ काम किया था।  इस फिल्म में इन दोनों के बीच का रोमांस साफ़ झलकता है।  २००२ में फिल्म 'चलते चलते' की शूटिंग के दौरान सलमान खान द्वारा फिल्म के सेट पर गाली गलौच और मारपीट करने के बाद यह रोमांस हमेशा के लिए ख़त्म हो गया।  इस हादसे के बाद ऐश्वर्या राय को 'चलते चलते' से बाहर हो जाना पड़ा था।
 स्नेह उल्लाल- सलमान खान ऐश्वर्या राय को भूल नहीं सके थे।  इसीलिए उन्होंने ऐश्वर्या राय की हमशक्ल अभिनेत्री स्नेह उल्लाल के साथ २००५ में'लकी नो टाइम फॉर लव' जैसी फिल्म स्वीकार की।  परन्तु नकली सूरत वाला यह रोमांस परवान नहीं चढ़ सका।
कैटरीना कैफ- कैटरीना  कैफ ने बूम की असफलता के बावजूद सलमान खान के साथ फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' पाने में सफलता हासिल की।  सलमान खान के साथ नाम जुड़ने के बाद कैटरीना कैफ का बॉलीवुड में करियर फर्राटे भरने लगा।  लेकिन सलमान खान हिंसक व्यवहार ने कैटरीना को सलमान खान का साथ छोड़ने को  मज़बूर कर दिया।  एक था टाइगर के सेट पर सलमान खान द्वारा कैटरीना कैफ से कथित मारपीट के बाद कैटरिना कैफ सलमान से अलग हो गई।
क्लाउडिआ सिएस्ला- कैटरीना कैफ से अलगाव के बाद सलमान खान इस जर्मन मॉडल से जुड़ गए।  उन्होंने क्लाउडिआ को अच्छी बच्ची बताते हुए घर के लोगों से भी मिलवाया।  सलमान खान के कारण क्लाउडिआ को कुछ छोटे मोटे रोल मिले भी।  लेकिन, यह रोमांस ख़ास गुल नहीं खिला सका।
ज़रीन खान- २०१० में सलमान खान कैटरीना कैफ की हमशक्ल ज़रीन खान को लंदन से लेकर आये।  वह फिल्म 'वीर' में  सलमान खान की नायिका भी बनी। फिल्म ज़बरदस्त फ्लॉप हुई।  इसके साथ ही यह रोमांस भी फ्लॉप हो गया । हालाँकि, सलमान खान और ज़रीन खान को देर रात तक साथ बिताते देखा गया।
महक चहल- नयी पड़ोसन जैसी हिट  फिल्म की नायिका महक चहल ने २००७ की हिट फिल्म वांटेड में एक आइटम किया था।  इस आइटम और फिल्म के बाद वह सलमान खान की ख़ास दोस्त बन गई।  उन्होंने सलमान खान के सहयोग से ही एक शो भी चलाया।
डेज़ी शाह और सना खान- फिल्म 'जय हो' में सलमान खान ने दो नए चेहरों को बॉलीवुड से परिचित कराया था।  जय हो में सलमान खान की नायिका डेज़ी शाह थी और वैम्प का रोल सना खान ने किया था।  दोनों पर सलमान खान का हाथ और साथ हुआ करता है।
लुलिआ वंतूर- सलमान खान से लुलिआ का परिचय लुलिआ के बॉय फ्रेंड ने करवाया था।  लेकिन, सलमान खान गर्ल फ्रेंड को ही ले उड़े।  कहा जा रहा है कि  सलमान खान लुलिआ के मामले में गंभीर हैं।   



राजेंद्र कांडपाल 

No comments:

Post a Comment