Wednesday 6 May 2015

बहुत हैं बॉलीवुड में संजय दत्त और सलमान

आज सलमान खान हिट एंड रन केस में सज़ा पाते ही उन तमाम बॉलीवुड सेलिब्रिटी की श्रेणी में आ गए, जो अपराध के मामले में सज़ायाफ्ता साबित हुए।  बॉलीवुड अपनी फिल्मों की तरह  अपराध में मुब्तिला नज़र आता है।  अब यह बात दीगर है कि हिंदी फिल्मों की तरह वह हीरो नहीं बन पाता। संजय दत्त और सलमान खान तो बॉलीवुड के हाई प्रोफाइल अपराधी हैं।  शाइनी आहूजा जैसे अभिनेता का करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो गया।  पेश है ऐसे ही कुछ अपराधी बॉलीवुड सेलिब्रिटी।  अरे हाँ, इनमे अभिनेत्रियां भी हैं।
संजय दत्त- संजय दत्त को अवैध हथियार रखने और अबु सालेम के ग्रेनेड रखने के मामले में टाडा कोर्ट द्वारा पांच साल की सज़ा सुनाई गई।  चूंकि, वह टाडा मामले में १८ महीना जेल रह चुके थे।  इसलिए वह बाकी साढ़े तीन साल की सज़ा काटने के लिए यरवदा जेल में हैं।
सलमान खान- आज सलमान खान को भी हिट एंड रन केस में पांच साल की सज़ा हो गई।  उन्हें जोधपुर में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान काले हिरन के शिकार के मामले में पांच साल की सज़ा हो चुकी है, जो फिलहाल हाई कोर्ट के आदेश से ससपेंड है।
सैफ अली खान- काले चिंकारे के शिकार सैफ अली खान भी अपराधी हैं।  उन पर ताज महल होटल में एक एनआरआई पर हमले के मामले में भी चार्ज शीट किया गया है।
शाहरुख खान- आई पी एल के दौरान शाहरुख़ खान महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारीयों के  साथ नशे की हालत में भिड़ गए। उन पर  स्टेडियम में घुसने पर पांच साल तक की रोक लगा दी गई है। 
जॉन अब्राहम- तेज़ रफ़्तार बाइक के शौक़ीन जॉन अब्राहम के ऊपर अपनी बाइक से एक्सीडेंट कर ेचार लोगों को घायल करने  का मुक़दमा दायर किया गया था। इस मामले में उन्हें २००६ में जेल भी भेजा गया था। उन्हें १५ दिनों की साधारण सज़ा हुई। 
फरदीन खान- २००१ में नशीली दवा रखने के मामले में दोषी पाया गया।  उन्हें छह महीने की सज़ा भी हुई। 
शाइनी आहूजा-  अपनी घरेलु नौकरानी से बलात्कार के आरोप में अभिनेता शाइनी आहूजा गिरफ्तार हुए।  उन्हें इस मामले में ज़मानत मिल गई है।  लेकिन, कोर्ट के निर्णय पर उनका भविष्य निर्भर करता है।  वह एक फिल्म वेलकम बैक में काम कर रहे हैं।  
मधुर भंडारकर- पेज ३, सत्ता, फैशन, आदि रीयलिस्टिक फिल्मों के निर्देशक मधुर भंडारकर पर एक नवोदित अभिनेत्री ने फिल्म दिलाने का लालच दे कर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। लेकिन, कोई नौ साल बाद मधुर पर सारे आरोप वापस ले लिए गए।
मोनिका बेदी-  अबु सालेम की पूर्व प्रेमिका मोनिका बेदी को फ़र्ज़ी पासपोर्ट के आधार पर देश में घुसाने के आरोप में पुर्तगाल में जेल की सज़ा काटनी पड़ी थी। २००५ में अबु सालेम और मोनिका बेदी को पुर्तगाल सरकार ने भारत को डेपोर्ट कर दिया।  मोनिका बेदी अपनी सज़ा काटने के बाद जेल से बाहर आ गई। 
गोविंदा - मनी है तो हनी है की शूटिंग के दौरान गोविंदा ने अपने एक प्रशंसक के थप्पड़ जड़ दिया था। गोविंदा का कहना था कि  वह आदमी महिला आर्टिस्ट के साथ बदतमीजी कर रहा था।  संतोष राय नाम के इस व्यक्ति ने गोविंदा पर धारा ३२३,३५२ और ५०६ के अंतर्गत  केस दर्ज कराया।  
तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे- काले हिरन के शिकार के मामले में अभिनेत्री नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू भी सह अपराधी हैं।  
अक्षय कुमार- एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अक्षय कुमार परसरेआम  अश्लीलता दिखाने के लिए मुकदमा दर्ज़ कराया था।  अक्षय कुमार ने लक्मे फैशन वीक में अपनी बीवी ट्विंकल खन्ना से अपनी जीन्स का बटन खुलवाया था।  

राजेंद्र कांडपाल 

सुभाष घई ने कहा- सुभाष घई ने सलमान खान के साथ युवराज  जैसी फ्लॉप फिल्म बनाई थी। सलमान खान को सज़ा सुनाये जाने की खबर के बाद सुभाष घई ने यह प्रतिक्रिया दी- 
हम अदालत के निर्णय का स्वागत करते हैं। लेकिन, पूरी इंडस्ट्री जानती है कि सलमान खान एक शानदार इंसान हैं। उन्होने अपनी चैरिटी द्वारा समाज की सेवा की है। अब हम जमानत और न्याय की लिए ऊंची अदालतों का दरवाज़ा खटखटा सकते हैं।  यही हमारे जुडिशल सिस्टम की खूबसूरती हैं।  मैं सलमान खान को निकटता से जानता हूँ।  इसलिए मैं उनके लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।  

No comments:

Post a Comment