Monday 4 May 2015

‘मैं चुनौती मानता हॅू हर किरदार को'- गौतम अरोड़ा

साउथ की अनेक फिल्में करने के बाद में गौतम अरोडा रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के साथ इम्तियाज़ अली की फिल्म ‘तमाशा' से बालीवुड में डेब्यू करने जा रहे है । दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगें, और बर्फी जैसी फिल्मों को पसंद करने वाले गौतम सही मायने में सलमान खान के दीवाने रहे है ।गौतम को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन बालीवुड में कोई दूर तक रिश्तेदार नही था । इसलिए फ़िल्में पाने के लिए काफी सघर्ष करना पडा । पहले माॅडलिंग की फिर डीजे बने और अभिनय की पायदान पर आ पहुंचे हैं । आज वह तीनों ही जगह सक्रिय है । गौतम के अभिनय करियर की शुरुआत साउथ की कई हिट फिल्मों से हुई है । अब ‘तमाशा’ के ज़रिये वह हिन्दी फिल्म दर्शकों की तरफ मुखातिब है। पेश है कुछ अंश-
आप तीन साल बाद हिंदी फिल्म पा सके।  आपके लिए यह कैसा अनुभव रहा?
तीन वर्षों के बाद पुनः फिल्म इंडस्ट्री में आगे आना स्वयं में काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने एक कदम पीछे इसलिए हटाया ताकि लंबी छलांग मार सकूँ । पिछले कई वषों में मैं माॅडल ,डीजे और दक्षिण की फिल्मो में अभिनेता तो बन गया, परंतु अपनी जड़ों तथा हकीकत से दूर चला गया। पिछले 3 वर्षों में मैंने हकीकत को जानने की कोशिश की। फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से दूर रह कर जीवन के विभिन्न पहलुओं का जानने का मौका मिला। यह अनुभव भी काफी जरूरी था ।
‘तमाशा’ फिल्म की शूटिंग के दौरान रंणवीर कपूर के साथ यादगार पल कौन से रहे?
तीन वर्षों के बाद मैं किसी हिंदी फिल्म के सैट पर आने के कारण मैं काफी डरा हुआ था ।  मेरे मन में भय व खौफ था। कैमरे का सामना करने के लिए अनुभव काफी जरूरी था । शूटिंग के दौरान रणवीर के साथ काम करते हुए मैंने उनको बहुत बारीकी से देखा और उनसे प्रेरणा भी लेता रहा।  
आपने साउथ की हिट फिल्मों में काम किया है।  क्या आपको लगता है कि आपके जीवन का सबसे अच्छा समय आ चुका है या फिर बाद में आएगा?
(हंसते हुए) - अभी तो पिक्चर बाकी है मेरे भाई, यह तो ट्रेलर था। अभी मेरा अच्छा समय आना है। मैं जब तक इंडस्ट्री में रहूंगा तब तक अपने अच्छे अभिनय से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करूंगा। मैं कॉमेडी और रोमांटिक फिल्म करना चाहता हूं। परंतु मुझे इसका अधिक मौका नहीं मिला। इस फिल्म के दौरान मैंने काफी एंज्वाय किया। 
इम्तिआज अली काफी सुलझे डारेक्टर है,उनके साथ काम करने कैसा अनुभव रहे ? 
इम्तियाज जी,अनुभवी व सुलझे इंसान है। कलाकारों से कैसे काम लिया जाता है वह अच्छी तरह से जानते है और उसी के अनुरूप काम लेते है। मेरा उनके साथ करने का एक अलग ही अनुभव रहा है।
साउथ की फिल्मोें में अच्छा कर रहे है।  बालीवुड में आने की कोई खास वजह ?
मेरे पास भी साउथ कई फिल्मों के आफर है, लेकिन तमाशा ख़ास फिल्म है।  इसलिए मुझे आफर मिला तो मैने हाॅ कर दी ।
आप माॅडल और डीजे भी हैं। कैसे मैनेंज करते हैं इसे ?
मैं कम किन्तु अच्छा काम करना पंसद करता हॅू। उसी के मुताबिक काम करता हॅू। साथ ही इस वक्त का ध्यान रखता हॅू कि किसी की भी डेटस क्लेश ना हो।



राजेंद्र कांडपाल 

No comments:

Post a Comment