Saturday 9 May 2015

मैं खुद मांगलिक हूँ - प्रियल गोर

प्रियल गोर १५ साल की थी, जब उन्होंने एक्टिंग करियर में कदम रखा।  टेलीविज़न सीरीज 'ईशान: सपनो को आवाज़ दे' उनका पहला सीरियल था।  राम मिलाई जोड़ी की लीडिंग लेडी प्रियल को बाद में अम्माजी की गल्ली, देखा एक ख्वाब, बात हमारी पक्की है, गुमराह, यह है आशिक़ी जैसे सीरियलों में भी देखा गया।  उन्होंने दक्षिण और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।  अब वह सोनी के सीरियल अदालत में रोनित रॉय के अपोजिट रोल प्ले कर रही हैं। पेश है उनसे संक्षिप्त बात-
रोनित रॉय के साथ काम करने का अनुभव ?
वह बड़े प्रोफेशनल और अपने को-स्टार के लिए फ्रेंडली हैं। उन्होंने यह ध्यान रखा कि मैं कम्फर्ट फील करू ।  मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं उनके साथ पहली बार काम कर रही हूँ। उनकों कैमरा फेस करते देख कर ही एक्टिंग सीखी जा सकती है।  वह अपने काम के प्रति समर्पित हैं।  मेरे लिए उनके साथ काम करना अच्छा अनुभव था।  
अदालत में आपका रोल ?
उत्तरा दृढ निश्चयी और इमोशनल है। जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ेगी आपको उसके नए रूप नज़र आएंगे। मोहब्बत करने वाली अपने पति के लिए कुछ भी करने वाली  एक साधारण लड़की से लेकर खुद को निर्दोष साबित करने के लिए  प्रतिबद्ध लड़की है यह। कठिन समय में  उसकी ताक़त और धैर्य को आप देख सकेंगे।  मैं उम्मीद करती हूँ कि सभी लड़कियां इस करैक्टर से प्रेरणा लेंगी।  
आप इस करैक्टर से कितनी भिन्न हैं 
मैं खुद को इस करैक्टर से जुड़ा महसूस करती हूँ, क्योंकि मैं खुद मांगलिक हूँ।  मैं अपने परिवार में इसी प्रकार की परिस्थिति से गुजर चुकी हूँ। बड़ा अजीब लगता है कि  लोग मांगलिक के लिए अजीब धारणाएं बना लेते हैं और अलग तरह का व्यवहार करते हैं।  अब समय आ गया है कि  लोग ऑर्थोडॉक्स सोच से उबरे और वास्तविकता स्वीकार करें। 
आगे क्या करने का इरादा है ? 
इस समय मैं अपने माँ के सपने पूरे कर रही हूँ।  मैं कभी एक्टर बनना नहीं चाहती थी।  लेकिन, माँ मुझमे एक्टर देखती थी।  उन्ही के कारण मैं यहाँ हूँ।  फिलहाल, मैं सब करते चली जा रही हूँ।
क्या कोई पूरा शो करने का प्लान है ? 
मैंने इसी मध्यम से अपनी शुरुआत की है।  यह मध्यम मेरे दिल के नज़दीक है।  मैं इसे कभी छोड़ने नहीं जा रही।  चाहे मैं साऊथ में कोई फिल्म क्यों न कर रही हूँ।
आपने दर्शकों को क्या मैसेज देंगी ?
मुझे कोई डेली सोप किये दो साल हो रहे हैं।  इसके बावजूद दर्शकों का प्यार मेरे लिए बना हुआ है।  मुझे बहुत अच्छा लगता हैं, जब मैं टेलीविज़न पर आती हूँ तो दर्शकों का वैसा ही प्यार मिलता है।  मुझे उम्मीद है कि  मेरे दर्शक अदालत में मेरे काम को वैसे ही सराहेंगे। 


अल्पना कांडपाल 

No comments:

Post a Comment