Wednesday 6 May 2015

सलमान खान : अभिनेता या अपराधी !

सलमान खान को बड़े बाप की बिगड़ैल औलाद कहना ठीक होगा। संजय दत्त जैसे बांद्रा बॉय जैसे सलमान खान भी थे।  क्रिमिनल उन्हें आकर्षित करते थे।  ज़रा से बात पर मारपीट करना उनकी आदत में शुमार था।  यहाँ तक कि वह अपनी प्रेमिकाओं के लिए भी हिंसक थे। बताते हैं कि सलमान ने सोमी अली का सर दीवार पर दे मारा था।  ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ को तो वह अपनी जागीर मानते थे।  जब चाहे गली गाळुच करना और सेट से बार खींच लाना और धमकाना तो उनकी आदत थी।  इसीलिए ऐश्वर्या राय के माता पिता ने सलमान खान के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई थी।  पेश है सलमान खान के कुछ ख़ास अपराधी कारनामे -
जोधपुर चिंकारा केस- फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके बॉलीवुड  साथियों पर काला चिंकारा का शिकार करने के आरोप लगे।  इस मामले में सलमान खान को पांच साल की सज़ा हुई।  वह तीन दिनों बाद जोधपुर जेल से हाई कोर्ट से ज़मानत मिलने  के बाद रिहा हुए । फिलहाल यह मामला भी अदालत के विचाराधीन है।  लेकिन, इस मामले में ज़्यादा कड़ी सज़ा मिलने की उम्मीद भी है।
हिट एंड रन केस- इस मामले  में आज सलमान खान को पांच साल की सज़ा हो गई।  उन्होंने २००२ में शराब के नशे में गाडी चलाते हुए फूटपाथ पर सोये लोगों पर चढ़ा दी। इस मामले में नूर उल्लाह खान नाम के व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।
मुंबई केस- धमकी देने के लिए ऐश्वर्य राय के माता पिता ने सलमान खान के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट दर्ज़ कराई थी ।
जोधपुर केस- काले हिरन के शिकार के मामले में सुनवाई के लिए जाते समय सलमान खान तेज़ रफ़्तार से गाडी चलाते हुए पकड़े गए थे। यहीं नहीं उनकी गाडी पर मंत्रियों द्वारा उपयोग की जाने वाली बत्ती भी लगा राखी।  इसके लिए उन पर एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगा था।
इनकम टैक्स केस- इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हाई कोर्ट में सलमान खान द्वारा अपनी आय छुपाने का आरोप लगाया था।  विभाग ने कहा की सलमान खान ने अपनी आय केवल ९. ३२ करोड़ दिखाई थी।  जबकि यह वास्तव में १३ करोड़ थी।
कानपूर केस- २०११ में कानपूर में अन्ना हजारे के समर्थकों से सलमान खान के बॉडी गार्ड्स द्वारा मारपीट का मामला दायर किया गया था। इस मार पीट में एक व्यक्ति को गंभीर छोटे लगी थी।

राजेंद्र कांडपाल 

No comments:

Post a Comment