Saturday 16 May 2015

'टुमारोलैंड' पर जॉर्ज क्लूनी

दो ऑस्कर पुरस्कार विजेता निर्देशक ब्रॉड बर्ड की रहस्य-रोमांच से भरी फिल्म 'टुमारोलैंड' किसी ख़ास केटेगरी को चुनौती देने वाली फिल्म है।  इस फिल्म में अकादमी अवार्ड विजेता अभिनेता जॉर्ज क्लूनी एक थके हुए, बदमिजाज और एकाकी विज्ञानी की भूमिका कर रहे हैं, जो कभी जीनियस बॉय माना जाता था ।  इस फिल्म में दर्शकों को भविष्य की दुनिया के दर्शन होंगे। फिल्म में अच्छाई भी बुराई के साथ होगी। इस फिल्म के बारे में क्लूनी कुछ इस तरह बात करते हैं - 
आपने २०१३ में 'ग्रेविटी' जैसी अंतरिक्ष फिल्म की थी।  'टुमारोलैंड' में ख़ास क्या है ? क्या यह भी एक अंतरिक्ष फिल्म है ? 
'टुमारोलैंड' हमारे कल की फिल्म है।  मुझे इस फिल्म का ऑप्टिमिज्म (आशावाद) पसंद है।  
फिल्म में आपका किरदार सीनिकल है। क्या यह सीनिकल फिल्म है ?
मैं कोई बहुत सीनिकल आदमी नहीं हूँ।  लेकिन, मुझे सीनिकल फ़िल्में करना पसंद है।  लेकिन, यह फिल्म वैसी नहीं है, जैसी की सोची जा रही है।  यह बिलकुल अलग प्रकार की फिल्म है।  मैंने सोचा कि इस फिल्म को करने में मज़ा आएगा।  
आपने बहुत सी एक्शन फ़िल्में की हैं।  इस फिल्म में कितना एक्शन है ?
मैंने थर्टीज में बहुत सी एक्शन फ़िल्में की है।  मैं किसी को घूंसे मार मार कर गिरा देता था और अपने रास्ते चल देता था।  लेकिन अब वह समय नहीं रहा।  अब तो मैं घूंसे खा कर ज़मीन पर गिर सकता हूँ।   

No comments:

Post a Comment