Thursday 24 September 2015

जब अखलाक खान बन गए लड़की !

सोनी एंटरटेनमेंट के शो 'जाने क्या होगा' में दिलचस्प नज़ारा दिखने जा रहा है।  इस  सीरियल में अभिनेता अखलाक़ खान एक वैज्ञानिक नविन का किरदार कर रहे हैं, जो गंजो के सर पर बाल उगाने के लिए दवा पर एक्सपेरिमेंट कर रहा हैं।  नविन इस दवा का परीक्षण अपने ऊपर करता है।  लेकिन, यह एक्सपेरिमेंट कुछ गड़बड़ हो जाता है।  दवा ओवर रिएक्शन कर जाती है।  अखलाक़ के बाल तेज़ी से बढ़ने लगते हैं।  उनके सर पर बाल इतने ज़्यादा बढ़ जाते हैं कि उन्हें लड़की का रूप धरना पड़ता है।  अपने इस एक्ट को विस्तार से बताते हुए नविन उर्फ़ अख़लाक़ खान कहते हैं, "पहले तो लगा कि वह लोग मुझसे मज़ाक कर रहे हैं कि मुझे लड़की की तरह एक्ट करना होगा । फिर मैंने डस्टिन हॉफमैन की फिल्म टूट्सी से प्रेरणा ली।  बस मुझे इतनी चिंता थी कि मैं इस एक्ट को ठीक से कर पाऊंगा या नहीं।" अख़लाक़ को इस एक्ट को करने के लिए लड़कियों के मेकअप के लिए घंटों बैठना पड़ता था।  तब उन्होंने महसूस किया लम्बे बालों और भारी मेकअप के दर्द को।" अख़लाक़ ने इसे कितनी गंभीरता से लिया होगा, इसका अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि वह तमाम अभिनेत्रियों को सलाम भेजना नहीं भूलते ।  मज़ाक में कहते हैं अखलाक़ खान, "इस काम में मेरे शो की एक्ट्रेसेस ने मेरी कोई मदद नहीं की। इसलिए मैं अंदाज़ा लगा सकता हूँ कि वह मुझसे कितनी डाह कर रही होंगी।" बहुत खूब अख़लाक़ भाई ! 


No comments:

Post a Comment