Saturday 18 June 2016

बालवीर का प्रपोजल सही मौके पर आया – निगार जेड खान

निगार जेड खान को लिपस्टिक, प्रतिमा और कसम से जैसे सीरियलों के निगेटिव  किरदारों से शोहरत मिली है। उन्हें कई रियलिटी शो में भी देखा गया।  उनका बहन गौहर खान के साथ शो खान सिस्टर्स ख़ास लोकप्रिय हुआ।  पिछले साल जुलाई में दुबई के एक पाकिस्तानी व्यापारी के साथ शादी कर सेटल निगार खान अब सब टीवी के शो बालवीर में प्रचण्डिका का निगेटिव किरदार कर रही हैं।  लेकिन, यह किरदार उनके तमाम निगेटिव किरदारों से अलग है।  कैसे, आइये जानते हैं उन्ही से- 
शादी के बाद बालवीर सीरियल ! क्या कारण थे ?
ईमानदारी से कहूं तो यह मेरा अभिनय के प्रति लगाव था शादी के बाद हर अभिनेत्री ब्रेक लेती है मैं समझती हूँ कि शादी के बाद अपना ध्यान दूसरी बातों से हटा लेना चाहिए मेरे शौहर तो ख़ास तौर पर मेरी देखभाल के अधिकारी है मुझे ख़ुशी है कि मैंने थोड़े समय के लिए अभिनय से अपना ध्यान हटाया इससे किसी अभिनेत्री को आराम करने का मौका भी मिल जाता है, वह फिर ताज़ादम होकर अपने काम में मन लगा सकती है सौभाग्य से बालवीर का प्रपोजल सही मौके पर आया हालाँकि, मुझे पहले से ही वैम्पिश रोल के ऑफर मिल रहे थे लेकिन, अबू धाबी में रहने के कारण मैं २६ दिनों का कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं कर सकती थी सब टीवी और प्रोडक्शन हाउस ने मेरे रोल की शूटिंग महीने में दस दिन में पूरा कर लेने का आश्वासन दे कर मुझे कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में मदद की
शो में अपने करैक्टर के बारे में बताइये !
बलवीर में मैं प्रचंडिका का किरदार कर रही हूँ यह करैक्टर टीवी के तमाम निगेटिव किरदारों से अलग है यह उत्तेजनारहित और शांत है प्रचंडिका ठेठ बुरी औरतों की तरह नहीं, जो अपना क्रोध और भय दिखाती रहती हैं यह बहुत स्टाइलिश है वह पारे की तरह है  जहाँ शांत है, वहीँ दुष्ट भी वह बालवीर की ज़िन्दगी में समस्याएं पैदा करती रहती है  
अपने लुक के बारे में बताएं !
मेरे लुक को लेकर पूरी टीम ने दो महीने तक विचार किया मैंने अपनी पूरी ज़िन्दगी में पहली बार बैंगनी लिपस्टिक लगाईं है मैं मुतमईन नहीं थी कि मैं इसे कर ले जाऊंगी पर मुझे अब लगता है कि मैं इसे कर सकती थी
आप सब टीवी जैसे कॉमेडी सीरियलों वाले चैनल में काम कर रही हैं क्या कभी कॉमेडी सीरियल में काम करेंगे ?
मैंने पहले काफी कॉमेडी की है वास्तव में मैंने कुछ साल पहले एक कॉमेडी रियलिटी शो भी किया था मुझे इसमे बड़ा मजा आया पर फिक्शन कितना एन्जॉय करूंगी, पता नहीं में स्लैपस्टिक कॉमेडी नहीं कर सकती मुझे यह पसंद नहीं बतौर अभिनेत्री मैं कैमिया कर सकती हूँ इसलिए अगर इस तरह से कोई कॉमेडी शो मिलेगा तो करूंगी हाँ, मैंने सब टीवी के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय और दर्शकों के पसंदगी   वाला शो यस बॉस किया था
आप दुबई में सेटल हैं दुबई-मुंबई के बीच भागदौड़ कैसे कर ले जाती हैं ?
मुझे इन दोनों जगहों में भागना-दौड़ना अच्छा लगता है सच मैं मुंबई को बहुत मिस करती हूँ मैंने इंडिया से एक ही समय में तीन तीन शो किये हैं अगर मुझ पर छोड़ा जाए तो मैं मुंबई-दुबई के चक्कर लगाते हुए अपना काम करते रहना पसंद करूंगी मुझे इससे प्यार है
बड़ी स्क्रीन के बारे में क्या सोचा है ?

नहीं, वास्तव में मैंने इंडस्ट्री में पिछले १५ सालों से रहते हुए भी बड़े परदे के लिए कभी प्लान नहीं किया मुझे कई ऑफर आये अगर मुझे कोई पसंदीदा करैक्टर मिलेगा, तभी मैं बड़े परदे के लिए काम करना चाहूंगी मैं खुद को एक्टर साबित करना चाहती हूँ, न कि छोटे कपड़ों में सेक्सी फिगर का प्रदर्शन करना मैं इसके बिलकुल खिलाफ हूँ।  


अल्पना कांडपाल 

No comments:

Post a Comment