Thursday 9 June 2016

आम्रपाली में लता मंगेशकर की जगह मधुश्री

बलदेव सिंह बेदी १९६६ की म्यूजिकल, ऐतिहासिक रोमांस ड्रामा फिल्म आम्रपाली का रीमेक बनाने जा रहे है। पचास साल पहले रिलीज़ ऍफ़ सी मेहरा की फिल्म में नगरवधु आम्रपाली का किरदार वैजयंतीमाला ने किया था। सुनील दत्त उनके प्रेमी अजातशत्रु बने थे। रीमेक में आम्रपाली का किरदार कौन अभिनेत्री करेगी, अभी तय नहीं हुआ है। लेकिन, पता चला है कि १९६६ की फिल्म में अजातशत्रु का किरदार करने वाले सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त नई आम्रपाली में इस किरदार को करेंगे। पुरानी आम्रपाली के तमाम गीत गायिका लता मंगेशकर ने गाये थे। आज के जमाने की आम्रपाली के सभी गीत मधुश्री गा रही हैं। मधुश्री इस फिल्म के दो गीतों की रिकॉर्डिंग भी कर चुकी है। पहला गीत रशीद खान के साथ मधुश्री का गाया आम्रपाली के बचपन से युवा होने तक के सफ़र को बताने वाला गीत है। दूसरा गीत हल्दी रस्म पर है। आम्रपाली के गीतों को अपनी आवाज़ देने के बारे में मधुश्री कहती हैं, “मैं बहुत उत्साहित हूँ कि मैं आम्रपाली के सभी गीत गा रही हूँ। मैंने पुरानी आम्रपाली के गीत सुने है।  लता जी ने तमाम गीत बहुत शानदार गाये हैं।  मुझे उनके काम को अंजाम देना है।  यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है।” आम्रपाली का संगीत रॉबी बादल तैयार कर रहे हैं। 


No comments:

Post a Comment