Saturday 13 May 2017

म्यामार का सुपर स्टार बॉलीवुड में

लू मिन का परिचय म्यांमार सेंसर बोर्ड के मेंबर के बतौर करना ही काफी नहीं।  वह हरफनमौला हैं।  वह म्यांमार अकादमी अवार्ड विजेता अंतर्राष्ट्रीय स्टार हैं। वह अपने फिल्म करियर में एक हजार फ़िल्में कर चुके हैं।  यह अपने आप में एक कीर्तिमान है। वह फिल्म निर्देशक भी हैं। म्यांमार की फिल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के बाद  बहुमुखी प्रतिभा वाले अभिनेता, निर्माता और निर्माता लू मिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर म्यांमार फिल्म उद्योग का विस्तार करना चाहते है।  इस लिए लू मिन अब बर्मा से बॉलीवुड की तरफ चल दिए हैं। लू मिन, म्यांमार में जॉन अब्राहिम और नाना पाटेकर की सुपर डूपर हिट फिल्म टैक्सी नंबर ९२११ का रीमेक बनाने जा रहे है। टैक्सी नंबर  ९२११ एक हिट कॉमेडी,  ड्रामा फिल्म है । मिन कहते हैं, "मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे इस फिल्म को म्यांमार के लिए बनाने का मौका मिल रहा है। मै चाहता हूँ कि बॉलीवुड और म्यांमार फिल्म इंडस्ट्री के बीच मजबूत सम्बन्ध और ज्यादा मज़बूत हों।" म्यामार में सिनेमाघरों की भारी कमी है। पचास लाख जनसँख्या वाले देश म्यामार में कुल ४२ सिनेमा हॉल हैं। यहाँ लोग ५ टीवी चैनल्स के द्वारा अपना मनोरंजन करते है। इससे म्यामार में पायरेसी का धंधा फलाफूला है। लू मिन के मुंबई पहुँचाने पर जोरदार स्वागत किया गया।  वह कहते है- "मैंने दोनों ही देशो में सांस्कृतिक समानताएं देखी है। यहाँ का संगीत और  संस्कृति  मुझे आकर्षित करते  है । मैं हमेशा से भारत आना चाहता था। आज मुझे यह मौका मिला है। मै अपने आप को बहुत खुशकिस्मत समझता हूँकि मुझे इतने प्यारे लोगों के बीच आने का सौभाग्य मिला।" 

No comments:

Post a Comment