Sunday 15 October 2017

बॉलीवुड न्यूज़ १५ अक्टूबर

हिंदुस्तान की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म २.०
रजनीकांत की अगले साल रिलीज़ होने जा रही विज्ञान फ़न्तासी फिल्म २.० बजट के लिहाज़ से हिंदुस्तान की सबसे महँगी फिल्म साबित होने जा रहे है।  इस फिल्म को बड़े भव्य पैमाने पर बनाया जा रहा है।  इस फिल्म का बजट ४०० करोड़ के करीब है।  इसके प्रमोशन में भी अच्छी खासी रकम खर्च की जा रहे है।  २७ अक्टूबर को फिल्म का म्यूजिक लांच किया जायेगा।  इस लॉन्चिंग को यादगार बनाने के लिए १२ करोड़ की भारी रखी गई है। २.० को १५ से ज़्यादा भाषाओँ में रिलीज़ किया जायेगा।  यह भाषाएँ देसी भाषाओं के अलावा विदेशी भी हैं।  फिल्म को ७००० स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जायेगा।  फिल्म में रजनीकांत और एमी जैक्सन के अलावा बॉलीवुड अभिनेता  अक्षय कुमार खल-किरदार करते नज़र आएंगे।
एकता कपूर पहूँची फिल्म केदारनाथ के सेट पर
कुछ दिनों पहले ही एकता कपूर को बिजनेस टुडे के मोस्ट पावरफुल वुमन के टॉप बिजनेस लीडरपुरस्कार से नवाजा गया। इंडियन बिजनेस अवॉर्ड्स का यह लगातार दूसरा वर्ष हैं।  डिजिटल प्लेटफॉर्म में निर्माता एकता कपूर ने अपने मोशन पिक्चर प्रोडक्शन हाऊस के ज़रिये काफी निवेश किया हुआ हैं। हाल ही में, एकता कपूर अपनी आगामी फिल्म केदारनाथ के सेट पर गयीं थी। यह फिल्म अभिषेक कपूर निर्देशित कर रहे हैं । फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के ऐसी जगहों में हुई हैं, जहाँ आज तक किसी फिल्म की शूटिंग नही हुई है । सेट पर एकता कपूर निर्देशक अभिषेक कपूर, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान से मिली। एकता ने पवित्र केदारनाथ मंदिर के भी दर्शन किये ।
'निकिता दत्ता अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड में
अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड में एक दूसरी टीवी एक्ट्रेस को शामिल कर लिया गया है। यह एक्ट्रेस निकिता दत्ता हैं। वह सोनी पर ७ नवंबर से प्रसारित होने जा रहे रोमांटिक थ्रिलर शो हासिल में जायद खान और वत्सल सेठ के साथ आँचल श्रीवास्तव का किरदार निभाती नज़र आएँगी।  निकिता ने रीमा कागती निर्देशित अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म गोल्ड की शूटिंग शुरू भी कर दी है।सितम्बर के पहले हफ्ते में मॉरीशस में 'हासिल' का शूटिंग शेड्यूल पूरा करने के तुरंत बाद निकिता दत्ता अमृतसर में इस फिल्म की शूटिंग पर पहुंच गईं। गोल्ड का शूटिंग शेड्यूल पूरा करने के बाद वह मुंबई में फिर से हासिल की शूटिंग में शामिल हो जाएंगी । यह बेहद फोकस्ड एक्ट्रेस अपने दोनों प्रोजेक्ट्स का ख़ास ध्यान रख रही है और अपना सवोत्तम दे रही हैं। सूत्र बताते हैं कि फिल्म गोल्ड में निकिता सनी कौशल (विकी कौशल) की प्रेमिका की भूमिका में है। निकिता दत्ता को दर्शक शो एक दूजे के लिए में देख चुके है। हासिल में, निकिता दत्ता का आंचल का किरदार एक साहसी और निडर महिला का है।
स्पाईडर का रीमेक नहीं करेंगे सलमान खान !
तेलुगु सुपर स्टार महेश बाबू की द्विभाषी तमिल और तेलुगु फिल्म स्पाईडर को समीक्षकों की मिली-जुली सराहना-आलोचना मिलने के बावजूद दर्शकों द्वारा पसंद किया जा रहा है।  स्पाईडर बॉक्स ऑफिस पर १०० करोड़ का ग्रॉस कर चुकी है।  इस जासूसी ड्रामा एक्शन फिल्म का निर्देशन एआर मुरुगदास ने किया है।  जैसा कि अमूमन होता आया है, किसी सुपर हिट साउथ फिल्म के रीमेक बनाये जाने की खबरें गर्म होने लगती है।  स्पाईडर के साथ भी ऐसा ही हो रहा है।  खबर गर्म थी कि मुरुगदास स्पाईडर का हिंदी रीमेक सलमान खान के साथ बनाने जा रहे हैं।  आम तौर पर मुरुगदास की फिल्मों के हिंदी रीमेक सुपरहिट होते रहे हैं।  लेकिन, मुरुगदास ने इस खबर का साफ़ खंडन किया है।  मुरुगदास मानते हैं कि आंध्र प्रदेश में सलमान खान के काफी प्रशंसक हैं।  यह सलमान खान, जो बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं, यह अच्छा नहीं होगा कि वह किसी ऐसी फिल्म के रीमेक में काम करें, जिसे दक्षिण का कोई सुपर स्टार कर चुका हो।  ख़ास बात यह भी है कि सलमान खान की स्पाई थ्रिलर फिल्म टाइगर ज़िंदा है इसी साल रिलीज़ होने जा रही है।  मुरुगदास ने स्वीकार किया कि वह सलमान खान  के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं, लेकिन वज़ह ओरिजिनल हिंदी फिल्म होगी।  किसी दक्षिण की फिल्म का रीमेक नहीं।  दूसरी ओर यह खबर भी है कि महेश बाबू का स्पाईडर के हिंदी रीमेक से बॉलीवुड डेब्यू कर सकते हैं।  मगर, इस  खबर की पुष्टि या खंडन महेश बाबू से जुड़े सूत्र नहीं करते।
दक्षिण के चेहरे वाली निधि दक्षिण की फिल्मों में
अब यह इतिहास का एक पन्ना बन चुका है कि निधि अगरवाल की डेब्यू फिल्म टाइगर श्रॉफ के साथ मुन्ना माइकल फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म में निधि ने अपने ग्लैमर के अलावा डांसिंग क्षमता का प्रदर्शन भी किया था। लेकिन, बॉलीवुड दर्शकों को यह आकर्षित नहीं कर सका।  अलबत्तानिधि अगरवाल की तरफ साउथ के फिल्म निर्माताओं का ध्यान गया है।  निधि अगरवाल के एक खासियत, जिसे हिंदी दर्शकों ने नकार दिया, डांस पर साउथ के फिल्म निर्माता फ़िदा हैं।  उन्हें लगता है कि निधि अगरवाल अच्छी डांसर हैं।  उन्हें तेलुगु फिल्मों के दर्शकों के दिलों की धड़कन अभिनेता नाग चैतन्य के साथ फिल्म सव्यसाची में लिया गया है।  फिल्म के निर्माताओं को एक अच्छी डांसिंग प्रतिभा वाले दक्षिण के नए चेहरे की ज़रुरत थी।  निधि अगरवाल इस खोज में इसलिए फिट बैठी थी कि उनके चेहरे में दक्षिण की झलक थी।  इस प्रकार से, निधि अगरवाल दक्षिण के बड़े अभिनेता की फिल्म की नायिका बन पाने में कामयाब हो गई हैं।  इस फिल्म का निर्देशन चंदू मोंडेती करेंगे। चंदू इससे पहले नाग चैतन्य के साथ प्रेमम जैसी हिट फिल्म बना चुके हैं। सव्यसाची में नाग चैतन्य ने एक ऐसे व्यक्ति का किरदार किया है, जिसका बाया हाथ खराब है।  सव्यसाची की शूटिंग नाग चैतन्य के अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु से विवाह के बाद शुरू होगी।
क्या 'हैप्पी' है सोनाक्षी सिन्हा भी !
निर्माता जोड़ी आनंद एल राज और कृषिका लूला की फिल्म हैप्पी भाग जाएगी (२०१६) की हरप्रीत कौर उर्फ़  हैप्पी शादी के दिन घर से भाग निकलती है और पहुँच जाती हैं पाकिस्तान।  हैप्पी की हिंदुस्तान से पाकिस्तान और फिर वापसी की इस हास्य कथा का निर्देशन मुदस्सर अज़ीज़ ने किया था।  फिल्म में हैप्पी की भूमिका में डायना पेंटी (हालिया फिल्म लखनऊ सेंट्रल) थी। हैप्पी की जिस व्यक्ति से शादी हो रही है, उसका किरदार जिमी शेरगिल ने किया था।  अभय देओल पाकिस्तानी बिलाल अहमद बने थे और अली ज़फर ने हैप्पी के प्रेमी गुड्डू का किरदार किया था।  १८ करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने ४६.५२ करोड़ का ग्रॉस किया था।  अब इस फिल्म का सीक्वल हैप्पी भाग जाएगी रिटर्न्स बनाया जा रहा है तो इसका कैनवास बड़ा हो गया है।  फिल्म में डायना पेंटी तो हैं ही, सोनाक्षी सिन्हा को भी लिया गया है।  इस फिल्म का निर्देशन मुदस्सर अज़ीज़ ही कर रहे हैं।  उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा को लिए जाने की खबर कुछ यों ट्वीट की, "सो यस सोनाक्षी इस माय हैप्पी २! एंड आई एम वैरी प्राउड तो ब्रिंग हर टू यू ! किल इट सोना !" इस ट्वीट से ऐसा लगता है कि सोनाक्षी सिन्हा ने भी फिल्म में हैप्पी का रोल किया है।  संभव है कि कॉमेडी ऑफ़ नेम जैसा कुछ हो।  इस सीक्वल फिल्म में पंजाबी स्टार गिप्पी ग्रेवाल को भी लिया गया है।  संभव है कि आगे किसी दूसरी एक्ट्रेस की भी गुंजाईश हो।
विलेन की रेस में आदित्य पंचोली !
जिन दर्शकों ने अब्बास-मुस्तान की फिल्म रेस २ देखी है, उन्हें याद होगा गॉडफादर अन्ज़ा का किरदार। इस रोल को आदित्य पंचोली ने किया था।  यह रोल छोटा था, लेकिन दर्शकों ने इस किरदार में आदित्य पंचोली को पसंद किया था।  अब रेस २ रिलीज़ हुए चार साल बीतने को हैं, तब रेस ३ बनने की सुगबुगाहट तेज़ हो गई है।  खबर है कि सलमान खान मुख्य भूमिका में होंगे।  अभी कुछ भूमिकाओं के लिए एक्टरों का चुनाव होना है।  किक के बाद जैक्विलिन फर्नांडिस के एक बार फिर सलमान खान की नायिका बनने की खबर भी है। इसी के साथ यह खबर भी है कि फिल्म के खलनायक को भी चुन लिया गया है। रेस ३ का खलनायक आदित्य पंचोली होंगे।  सूत्र बताते हैं कि आदित्य पंचोली के रेस २ में गॉडफादर अन्ज़ा के किरदार को ही विस्तार दिया गया है।  रेस ३ को अब्बास-मुस्तान ने लिखा है।  लेकिन, फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूज़ा करेंगे।  इस फिल्म की शूटिंग नवंबर से शुरू हो जाएगी।  अलबत्ता, सलमान  खान के हिस्से वाली फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू होगी। पहली रेस २००८ में रिलीज़ हुई थी।  दूसरी रेस पांच साल बाद २०१३ में रिलीज़ हुई थी।  इसलिए फिल्म रेस ३ ईद २०१८ में रिलीज़ की जाएगी। 
अक्षय कुमार मुग़ल बनेंगे या ईशर सिंह !
टॉयलेट एक प्रेम कथा की रिलीज़ के बाद अक्षय कुमार अपनी हॉकी खिलाडी किशन लाल पर  बायोपिक फिल्म गोल्ड की शूटिंग में व्यस्त हो गए थे। इस फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद अक्षय कुमार किस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे ! इस सवाल के जवाब की तलाश में इंडस्ट्री जुटी हुई।  अक्षय कुमार को इस समय भी दो बायोपिक फिल्मों निर्माता करण जौहर की फिल्म बैटल ऑफ़ सरगढ़ी और टी सीरीज की फिल्म मुग़ल में अभिनय करना है।  मुग़ल स्वर्गीय गुलशन कुमार के जीवन पर फिल्म है।  जिसमे अक्षय कुमार म्यूजिक मुग़ल टाइटल से मशहूर गुलशन कुमार का किरदार करेंगे। बैटल ऑफ़ सरगढ़ी पर अक्षय कुमार की फिल्म का टाइटल केसर बताया जा रहा है।  यह फिल्म १२ सितम्बर १८९७ को नॉर्थ-वेस्ट फ्रंटियर पर हुए २१ सिखों वाली ब्रितानी सेना पर दस हजार अफगानियों के हमले की घटना पर है ।  इस हमले का सामना हवालदार ईशर सिंह के नेतृत्व में सिख सेना ने बखूबी किया था।  यह युद्ध इतिहास का सबसे बहादुरी से लड़ा गया युद्ध माना जाता है। अक्षय कुमार केशर में हवालदार ईशर सिंह का किरदार करेंगे।  फिल्म में परिणीति चोपड़ा को अक्षय कुमार की पत्नी के किरदार में लिए जाने की भी खबर है। चूंकि इन दोनों फिल्मों की  भूमिकाओं के अनुकूल अक्षय कुमार के लुक बिलकुल अलग अलग है।  इसलिए, अक्षय कुमार चाह कर भी दोनों फिल्मों की शूटिंग एक साथ नहीं कर सकते।  इसीलिए, सवाल पूछा जा रहा है कि गोल्ड के बाद क्या बनेंगे अक्षय कुमार ? मुग़ल या ईशर ?
ऐश्वर्य राय ने क्यों कैंसिल की फन्ने खान की शूटिंग !
खबर चौंकाने वाली है ! ऐश्वर्य राय बच्चन ने ६ अक्टूबर से शुरू होने जा रही अपनी फिल्म फन्ने खान की शूटिंग कैंसिल कर दी है। उन्हें अभिनेता राजकुमार राव के साथ शूट करना था। वैसे शूटिंग कैंसिल कर दिए जाने की खबर पर ज़ल्दबाज़ी में कोई शिगूफा छोड़ने की ज़रुरत नहीं।  दरअसल, ऐश्वर्या राय बच्चन को मनीषा मल्होत्रा द्वारा तैयार किये गए फिल्म के अपने कॉस्ट्यूम पसंद नहीं आये थे। ऐश्वर्या राय पूरी तरह से पेशेवर अभिनेत्री हैं।  वह अपने रोल पर तो ध्यान देती ही है, सह कलाकारों, फिल्म के दूसरे पक्षों और ख़ास तौर पर अपनी पोशाकों के लिए काफी सावधान रहती हैं। फन्ने खान मे ऐश्वर्या राय का किरदार एक पॉप गायिका का है।  यह किरदार बेयोंसे के तौर-तरीके पर लिखा गया है। ऐश्वर्या को लगा था कि मनीष ने उनकी जो पोशाकें तैयार की थी, वह काफी हद तक भारतीय किस्म की थी। जबकि, एक बड़ी पॉप गायिका के किरदार की पोशाकें थोड़ी सेक्सी और काफी ग्लैमरस होनी चाहिए थी । चूंकि, मनीष मल्होत्रा भारत में नहीं थे इसलिए ऐश्वर्या राय की इच्छा के मुताबिक कॉस्ट्यूम तैयार नहीं हो सकते थे।  ऐसे में फिल्म की शूटिंग कैंसिल करना ही विकल्प बचता था। अब खबर है कि फन्ने खान की शूटिंग के दिवाली के दौरान एक शिड्यूल में पूरी कर ली जाएगी। उस समय तक ऐश्वर्या राय बच्चन के कॉस्ट्यूम भी तैयार हो जायेंगे। 

No comments:

Post a Comment