Tuesday 14 November 2017

सोशल मीडिया विशेषज्ञ सुबिन जॉन केआरके के ट्विटर एकाउंट रदद् किये जाने पर

कमाल आर खान जो अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए हमेशा विवादों में रहते हैं वो एक बार फिर विवादों से घिर गए हैं । स्वघोषित फ़िल्म समीक्षक कमाल आर खान ने न सिर्फ सीक्रेट सुपरस्टार फ़िल्म के क्लाइमेक्स का खुलासा किया बल्कि ट्विटर पर आमिर खान को निजी तौर पर आड़े हाथों लिया। नतीजा ये हुआ कि ट्विटर ने कमाल आर खान की आधिकारिक एकाउंट को बनफ कर दिया जिसके बाद से उनके फॉलोवर्स नाराज़ हैं । जाने माने सोशल मीडिया एक्सपर्ट सुबिन जॉन, smdude.com के मालिक ने कहा कि मुझे समझ नही आता कि ट्विटर को इनका एकाउंट हमेशा के लिए बंद करने के लिए इतना क्यों सोचना पड़ा। वो ट्विटर की पालिसी को बहुत पहले से तोड़ते आये हैं और इस बार तो उन्होंने सारी हदें पार कर दी। हर ट्विटर यूजर को उसकी पालिसी के अंतर्गत ही काम करना चाहिए। 
अपनी आदतों से मजबूर केआरके न एक बार फिर से सारी हदें पर करते हुए, 15 दिन में एकाउंट रिस्टोर न किये जाने की स्थिति में आत्महत्या करने की धमकी दी । व्यापक रूप से प्रसारित प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा मैं @TwitterIndia और उनकी स्टाफ मिस महिमा कॉल और मिस्टर तरणजीत सिंह से विनती करता हूँ कि वो मेरे एकाउंट को 15 दिन में रिस्टोर करें। पहले तो उन्होंने मुझे लाखों रुपये लिए और अब अचानक मेरा एकाउंट ससपेंड कर दिया । इसीलिए मैं डिप्रेस हूँ क्योंकि उन्होंने मेरे साथ धोखा किया ।अगर इन्होंने मेरा एकाउंट रिस्टोर नही किया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा और इसके ज़िम्मेदार ये सभी लोग होंगे।  
ये सारा मामला तब उठा जब कमाल आर खान से सीक्रेट सुपरस्टार का क्लाइमेक्स बता दिया । हालात और बीगड़े जब उन्होंने इस फ़िल्म को मरी हुई ढाई घंटे का टॉर्चरकहने के साथ साथ आमिर खान पर भी हमला बोला। उन्होंने आमिर को कहा कि अगर तुम अच्छे पिता नही हो या तुम्हारे पिता अच्छे नही थे और तुम उनका आदर नही करते थे तो ये मत कहो कि हम बच्चों से प्यार नही करते। 

इसके बाद आमिर ने शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद केआरके का एकाउंट बन्द कर दिया गया। इसके अलावा सुबिन ने इसकी आलोचना करते हुए कहा किसी कमर्शियल फ़िल्म का क्लाइमेक्स सोशल मीडिया पर बता देना बहुत ही अनैतिक हैं। मैं ऐसे गैरज़िम्मेदार वर्ताव की निंदा करता हूँ। इसके अलावा ट्विटर पर आत्महत्या करने की धमकी देना जहां लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं, बहुत ही अनप्रोफेशनल और बेतुका है।

No comments:

Post a Comment