Sunday 12 November 2017

बॉलीवुड न्यूज़ १२ नवम्बर

परदे पर अरुणिमा सिन्हा बनेगी कंगना रानौत
अरुणिमा सिन्हा अभिनेत्री कंगना रानौत की बाट जोह रही है।  कंगना रानौत आजकल फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी की शूटिंग कर रही हैं।  इस शूटिंग के ख़त्म होने पर उन्हें अरुणिमा के किरदार का रुख करना होगा। इस फिल्म का निर्माण डार मोशन पिक्चर्स द्वारा किया जायेगा। जैसे ही कंगना मणिकर्णिका की शूटिंग से फारिग होंगी, उनसे अनुबंध [पत्र पर हस्ताक्षर करवाए जायेंगे। अरुणिमा सिन्हा रायबरेली की एक लड़की थी, जिसे कुछ चोरों ने चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया था। इसकी वजह से उसके दोनों पैर काटने पड़े थे।  उस समय अरुणिमा वॉलीबॉल की राष्ट्रीय स्तर  की खिलाड़ी थी।  पैर काट दिए जाने के बावजूद अरुणिमा ने हिम्मत का परिचय दिया।  उन्होंने एवरेस्ट सहित दुनिया की तमाम दुर्गम चोटियों को फतह किया। ऎसी अरुणिमा की जीवन गाथा से कंगना बेहद प्रभावित हुई और उन्होंने इस फिल्म में काम करने की इच्छा जताई। कुछ समय पहले, फरहान अख्तर ने भी अरुणिमा पर फिल्म बनाने के लिए उनसे संपर्क किया था।  लेकिन, अरुणिमा के पचास लाख के बजाय पांच करोड़ मांगे जाने पर बात बन नहीं सकी। डार  मोशन पिक्चर्स की फिल्म अगले साल ही फ्लोर पर जाएगी।  फिलहाल, इस फिल्म की स्क्रिप्ट को तैयार किया जा रहा है।  इस फिल्म की शूटिंग साठ दिनों के शिड्यूल में पूरी कर ली जाएगी। 
सिद्धार्थ मल्होत्रा बनेंगे कैप्टेन विक्रम बत्रा और भाई
इत्तफ़ाक़ की सफलता का जश्न मनाने के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा  बायोपिक पर काम शुरू करने जा रहे हैं।  कारगिल युद्ध के शहीद विक्रम बत्रा, जिन्हे मरणोपरांत परम वीर चक्र दिया गया था, की जांबाज़ी पर अनाम फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा इस शहीद का किरदार करेंगे।  इस भूमिका के लिए सिद्धार्थ पिछले एक सालों से  तैयारी कर रहे हैं।  वह विक्रम के परिवार वालों के संपर्क में रह कर विक्रम की हर छोटी बड़ी बात की जानकारी कर रहे हैं।  उनके लिए इस फिल्म को करना दोहरा दायित्व भी है।  क्योंकि, वह फिल्म में विक्रम बत्रा के हमशक्ल भाई विशाल का किरदार भी कर रहे हैं।  ज़ाहिर है कि सिद्धार्थ को दोनों भूमिकाओं की बारीकी समझ कर, खुद को उसी प्रकार से परदे पर पेश करना है। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल की गर्मियों में रियल लोकेशन पर की जाएगी।  रियल लोकेशन का मतलब कारगिल हुआ न ! सिद्धार्थ मल्होत्रा की नीरज पांडेय निर्देशित फिल्म ऐय्यारी पूरी हो चुकी है।  इस फिल्म में भी वह आर्मी अफसर जय बख्शी के किरदार में हैं।  
तीसरी बार दबंग गर्ल बनेंगी सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा ने कहा-खामोश ! मैं तीसरी बार भी दबंग एक्ट्रेस बनने जा रही हूँ। ऐसे तेवर में सोनाक्षी को कोई रोक कैसे सकता है। जी हाँ, दबंग फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म दबंग ३ अगले साल शुरू होगी।  कुछ समय पहले दबंग २ के डायरेक्टर अरबाज़ खान ने बताया था कि दबंग ३ बनेगी और इसमें दो नायिकाएं होंगी।  कौन कौन नायिकाएं होंगी, इसका खुलासा नहीं किया था।  अब सोनाक्षी सिन्हा के ऐलान के बाद इतना तो तय है कि सोनाक्षी सिन्हा तीसरी बार रज्जो बनेंगी।  इस फिल्म की कहानी दबंग पुलिस ऑफिस चुलबुल पांडेय के इलाके के रॉबिनहुड बनने की कहानी है।  इसलिए, फिल्म में फ़्लैश बैक है। इसका खुलासा तो सोनाक्षी सिन्हा ने भी नहीं किया है कि उनका कितना रोल फ़्लैश बैक में होगा और कितना वर्तमान में।  लेकिन, फिलहाल वह इत्तफ़ाक़ के हिट होने की ख़ुशी मनाते हुए चक्री टोलेटी की दिलजीत दोसांझ के साथ फिल्म के अलावा हैप्पी भाग जाएगी और बाटला हाउस में  व्यस्त हैं।
परदे पर भी लड़ा जायेगा सरगढ़ी का युद्ध
युद्ध के इतिहास में सबसे जांबाज़ और लम्बे समय तक लड़े गए युद्ध के तौर पर सिख रेजिमेंट द्वारा १८९७ में मुगलों के विरुद्ध सरगढ़ी में लड़ा गया युद्ध दर्ज़ है। यह युद्ध हवलदार ईशर सिंह के नेतृत्व में लड़ा गया था। कोई १२० साल पहले लड़े गए इस साहसिक युद्ध के कथानक पर अब जाकर बॉलीवुड की नज़र पड़ी है।  इस कहानी पर राजकुमार संतोषी की फिल्म बैटल ऑफ़ सरगढ़ी की चालीस दिनों की शूटिंग अगले हफ्ते से पंजाब में शुरू हो जाएगी।  इस फिल्म में रणदीप हूडा हवलदार ईशर सिंह का किरदार कर रहे हैं।  फिल्म में एक खल भूमिका के लिए डैनी डैंग्जोप्पा को लिया गया है। इस फिल्म की अफगानिस्तान की लोकेशन के लिए कजाखस्तान में शूटिंग की जाएगी। ख़ास बात यह है कि परदे पर यह युद्ध दोहरा लड़ा जायेगा।  इस युद्ध पर करण जौहर भी फिल्म बनाने जा रहे हैं। केसरी टाइटल के साथ इस फिल्म में हवलदार ईशर सिंह का किरदार अक्षय कुमार करेंगे।  केसरी का निर्देशन पंजाबी फिल्म डायरेक्टर अनुराग सिंह करेंगे।  बजट और स्टार कास्ट की लिहाज़ से करण जौहर की फिल्म राजकुमार संतोषी की फिल्म पर भारी पड़ती है। लेकिन, आखिरकार,परदे पर ईमानदारी ही सफल होगी। देखें परदे पर कौन बैटल ऑफ़ सरगढ़ी को ईमानदारी से साकार कर पाता है
दिलजीत बंगेंगे अर्जुन पटियाला
रोमांटिक थ्रिलर राबता की ज़बरदस्त असफलता के बावजूद इसके निर्देशक दिनेश विजन निराश नहीं हैं। वह एक बार फिर कमर कस कर तैयार हो गए हैं। अब वह कॉमेडी पर हाथ साफ़ करने जा रहे हैं। इस फिल्म का टाइटल अर्जुन पटियाला रखा है।  यह फिल्म छोटे शहर के युवा और एक महिला जॉर्नलिस्ट दिलचस्प कहानी है।  छोटे शहर के लडके का रोल दिलजीत 'उड़ता पंजाब' दोसांझ और महिला जॉर्नलिस्ट का किरदार कृति सेनन कर रही हैं। कृति सेनन दिनेश विजन के डेब्यू फिल्म राब्ता की नायिका थी।  इस फिल्म की पूरी शूटिंग पंजाब में भिन्न जगहों पर होगी। इन जगहों को फिलहाल चिन्हित किया जा रहा है।  फिल्म की शूटिंग अगले साल फरवरी से शुरू हो जाएगी। यहाँ बताते चलें कि दिनेश विजन ने इम्तियाज़ अली के साथ लव आजकल, होमी अदजानिया के साथ कॉकटेल, श्रीराम राघवन के साथ बदलापुर और साकेत चौधरी के साथ हिंदी मीडियम जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पर बायोपिक फिल्म में टाइटल रोल दिलजीत दोसांझ ही कर रहे हैं
थ्रिलर फिल्म करेंगी कंगना रानौत 
सिमरन की असफलता से हुए नुकसान को निर्माता के कंगना रनौत खुद के साथ बांटना चाहती हैं।  इसलिए, उन्होंने सिमरन के निर्माता शैलेश सिंह की अगली फिल्म के लिए अपनी फीस में कटौती कर दी है।  शैलेश सिंह ने कंगना रनौत की फिल्म तनु वेड्स मनु में भी पैसा लगाया था। उनकी कंगना के साथ अच्छी पटती है।  इसीलिए शैलेश सिंह ने सिमरन की असफलता के बावजूद  अपनी अगली फिल्म के लिए कंगना से ही सम्पर्क किया।  यह एक थ्रिलर फिल्म होगी। इस थ्रिलर फिल्म का निर्देशन दक्षिण के कोई निर्देशक ही करेंगे। यहाँ बताते चले कि कंगना रनौत की निर्माणाधीन फिल्म मणिकर्णिका का निर्देशन दक्षिण के निर्देशक कृष कर रहे हैं। पता चला है कि थ्रिलर फिल्म में कंगना के नायक राजकुमार राव होंगे। राजकुमार राव कंगना की हिट फिल्म क्वीन के नायक थे। कंगना रनौत  और राजकुमार राव ने ख़ालिश अपनी प्रतिभा के बल पर इंडस्ट्री और दर्शकों में अपना मुकाम बना लिया है। यह फिल्म अगले साल की दूसरी तिमाही में फ्लोर पर जाएगी।  
कारगिल युद्ध पर करण जौहर की फिल्म
फिल्मकार करण जौहर इस समय तीन फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं।  इनमे से एक फिल्म फ़न्तासी है और दो युद्ध फ़िल्में हैं।  उनकी रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी फिल्म होगी।  दो युद्ध फिल्मों में एक बैटल ऑफ़ सरगढ़ी पर है।इस फिल्म केसरी में मुख्य भूमिका  अक्षय कुमार की है।  यह फिल्म १८९७ में मुग़ल सेना और ब्रिटिश सेना की सिख रेजिमेंट द्वारा लड़े गए इतिहास के सबसे बड़े युद्ध पर है।  दूसरी फिल्म आधुनिक भारत में पाकिस्तान से १८ साल पहले लड़े गए कारगिल युद्ध पर है।  यह फिल्म नायिका प्रधान है।फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना और श्रीविद्या राजन ने गोलियों की बौछार के बीच हेलीकाप्टर उड़ाते हुए घायल सैनिकों को बचाया था। यह दोनों युद्ध के मैदान में हेलीकाप्टर उड़ाने वाली पहली महिला उड़ाका थी। गुंजन सक्सेना को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। करण जौहर  फिलहाल अपनी फिल्म के लिए कलाकारों की तलाश कर रहे हैं। 
साउथ एक्टर सत्यदेव कंचरणा का बॉलीवुड डेब्यू
हिंदी में डब तेलुगु फिल्म द गाज़ी अटैक में राजीव ठाकुर का किरदार करने वाले एक्टर सत्यदेव कंचरणा  का हिंदी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है। चार्मी कौर के साथ फिल्म ज्योति लक्ष्मी के सत्या के तौर पर मशहूर सत्यदेव की पहली हिंदी फिल्म का निर्माण जेनिफर अलफोंस कर रही हैं। हबीब टाइटल से बनाई जा रही अफगानिस्तान में आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर इस फिल्म में हिंदुस्तान और अफगानिस्तान के कलाकार काम कर रहे हैं।  फिल्म में हबीब उर्फ़ कृष छाबरिया का टाइटल रोल कर रहे सत्यदेव के साथ फिल्म काबुल एक्सप्रेस में ड्राइवर खैबर की भूमिका कर चुके अफगानी अभिनेता हनीफ हौम घुम भी महत्वपूर्ण भूमिका कर रहे हैं। फिल्म में सत्यदेव की नायिका हसीबा एब्रहामी कर रही हैं।  फिल्म में तीस दूसरे नए अफगानी चेहरों को भी लिया गया है। इस फिल्म की तमाम शूटिंग अफगानिस्तान में काबुल, जलालाबाद, टोकरम, पंजशीर, आदि स्थानों पर हुई है। यहाँ बताते चले कि यशराज फिल्म्स की आमिर खान और अमिताभ बच्चन की बहुचर्चित फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान में भी नज़र आएंगे।  

No comments:

Post a Comment