Wednesday 15 November 2017

हार्ड कौर को मिला बेस्ट इंडिया एक्ट अवार्ड

हार्ड कौर 
भारतीय-ब्रिटिश रैप गायिका तरन कौर ढिल्लों, जिन्हे हार्ड कौर के मशहूर नाम से जाना जाता है, ने लंदन में हुए एमटीवी यूरोप म्यूजिक वार्डस २०१७ में बेस्ट इंडिया एक्ट अवार्ड जीता है।  हार्ड कौर को यह अवार्ड फ्यूचर रिकार्ड्स इंडिया के द राइजिंग-मिक्सटेप वॉल्यूम १ के लिए दिया गया है। हार्ड कौर का २००७ में रिकॉर्ड गीत एक ग्लासी यूके में टॉप पर था।  हार्ड ने श्रीराम राघवन की फिल्म जॉनी गद्दार के मूव योर बॉडी से हिंदुस्तान में तहलका मचाया।  इस गीत का तमिल और तेलुगु संस्करण भी रिलीज़ हुआ।  वह बॉलीवुड की अग्ली और पगली, सिंह इज किंग, किस्मत कनेक्शन, बचाना ऐ हसीनो, राम गोपाल वर्मा की आग, अजब प्रेम की गज़ब कहानी, प्रिंस, एनी बॉडी कैन डांस, पटियाला हाउस, आदि फिल्मों के लिए गीत गाये। हार्ड कौर पर एक कॉन्सर्ट के दौरान सिख समुदाय पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप लगे। एमटीवी का पुरस्कार जीतने के बाद हार्ड कौर ने कहा, "मैं अपने प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों की आभारी हूँ, जिनके वोटों से मुझे यह पुरस्कार मिला। इस पुरस्कार को  पाने ख़ुशी मुझे इसलिए नहीं है कि मुझे यह पुरस्कार हिप हॉप के लिए मिला, बल्कि मुझे भारतीय या बॉलीवुड संगीत उद्योग से कभी कोई पुरस्कार नहीं मिला।" बधाई हार्ड कौर।   

No comments:

Post a Comment