Sunday 24 December 2017

बॉलीवुड न्यूज़ २४ दिसम्बर

राकेश मेहरा की फिल्म में शाहिद खेलेंगे कबड्डी
शाहिद  कपूर का फिल्म करियर जैसे फिर से ज़िंदा हो उठा है।  २०१७ में फ्लॉप रंगून देने के बावजूद शाहिद कपूर को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती में रावल रतन सिंह का किरदार करना फायदेमंद साबित हुआ। पद्मावती, बेशक २०१८ के लिए टल गई हो, लेकिन शाहिद कपूर को फ़िल्में मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पिछले दिनों, शाहिद ने टॉयलेट एक प्रेम कथा के निर्देशक श्री नारायण सिंह की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू साइन की थी।  इसके बाद, उनके साथ एक फिल्म बनाने का ऐलान इम्तियाज़ अली ने कर दिया।  इम्तियाज़ अली ने शाहिद कपूर के साथ जब वी मेट जैसी हिट फिल्म दी थी।  अब यह दोनों दस साल बाद किसी फिल्म को करेंगे।  ताज़ा तरीन खबर यह है कि शाहिद कपूर की राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ कबड्डी पर आधारित एक फिल्म की बात चल रही है।  यह फिल्म कबड्डी पर आधारित स्पोर्ट्स फिल्म होगी।  पहले इस फिल्म को हृथिक रोशन करने वाले थे।   लेकिन, तारीखों की समस्या के कारण हृथिक ने राकेश की फिल्म छोड़ दी।  अब अगर, शाहिद कपूर से बात बन गई तो राकेश मेहरा फिल्म फन्ने खान पूरी करने के बाद कबड्डी पर फिल्म शुरू कर देंगे। अगर शाहिद कपूर इस फिल्म को करते हैं तो शाहिद कपूर लगातार तीन निर्देशकों के साथ जोड़ी बनाएंगे।  शाहिद कपूर ने संजय लीला भंसाली के साथ पहली बार पद्मावती में काम किया था। श्री नारायण सिंह और राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ भी शाहिद कपूर पहली बार फिल्म कर रहे होंगे।  जहाँ तक खेल फिल्म करने का सवाल है, क्रिकेट पर दिल बोले हड़िप्पा करने के बावजूद, राकेश की फिल्म खालिस खेल फिल्म होगी।
हृथिक रोशन फिर सुपर हीरो बनेंगे
हृथिक रोशन के दूसरी बार सुपर हीरो बनने की खबर है। हृथिक रोशन पहली बार अपने पिता राकेश रोशन की फिल्म कृष में सुपर हीरो कृष के किरदार में थे । क्या यह दूसरी फिल्म भी कृष जैसी सुपर हीरो कहानी होगी ? सूत्रों की मानी जाए तो यह फिल्म डेविड धवन के निर्देशक बेटे रोहित धवन की फिल्म है । रोहित की पिछली एक्शन फिल्म ढिशूम भाई वरुण धवन और जॉन अब्राहम के साथ थी । लेकिन, रोहित अपनी इस सुपर हीरो फिल्म को वरुण धवन के साथ बनाना नहीं चाहते । उन्होंने अपनी फिल्म की कहानी का खाका हृथिक रोशन के सामने रखा था । हृथिक रोशन को यह अच्छा लगा । उन्होंने रोहित से इसे पटकथा के तौर पर विकसित करने को कहा । सूत्र बताते हैं कि रोहित ने पहला ड्राफ्ट बना लिया है । वह उसमे छिटपुट बदलाव कर रहे हैं । जैसे ही स्क्रिप्ट फाइनल होगी, वह उसे हृथिक रोशन के सामने रख देंगे । अगर हृथिक ने मंज़ूरी दे दी तो रोहित धवन निर्देशित अनाम सुपर हीरो फिल्म, आनंद कुमार पर बायोपिक फिल्म सुपर ३० और सिद्धार्थ आनंद की टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर के साथ एक्शन फिल्म पूरी होने के बाद शुरू की जाएगी । यह सुपर हीरो फिल्म हॉलीवुड की टक्कर में होगी तथा काफी महँगी फिल्म बताई जा रही है । इसमे अत्याधुनिक वीएफएक्स और सीजीआइ इफेक्ट्स का इस्तेमाल होगा । इस फिल्म को निर्माता साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस करेंगे । सूत्र बताते हैं कि साजिद ने ही अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए हृथिक रोशन को फिल्म करने के लिए मनाया । अन्यथा, हृथिक रोशन दो दो फिल्मों के रहते तीसरी फिल्म साइन नहीं करने वाले थे । वैसे साजिद नाडियाडवाला, रोहित धवन और हृथिक रोशन की सुपर हीरो फिल्म २०१९ में रिलीज़ करना तय किया गया है ।
टाइगर के साथ रानी की हिचकी
रानी मुख़र्जी, एक बार फिर हिचकी के लिए कमर कस चुकी हैं । एक महिला की मानवीय भावनाओं, खुद पर विश्वास करने के जज्बे और विपरीत परिस्थितियों का सामना कर, अपना लक्ष्य पाने वाली महिला की इस कहानी का केंद्रीय किरदार रानी मुख़र्जी ही कर रही है । अपने घरेलु बैनर यशराज फिल्म्स की इस फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा है । फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है । फिल्म निर्माताओं का इरादा हिचकी के कथ्य का पूरे भारत के दर्शकों से प्रारंभिक परिचय कराने का है । इसलिए, फिल्म का ट्रेलर सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है के साथ रिलीज़ किया जायेगा । टाइगर जिंदा है भी यशराज बैनर की फिल्म है । टाइगर जिंदा है को अभी से ब्लॉकबस्टर फिल्म माना जा रहा है । इसलिए, जब ऎसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के साथ रानी की फिल्म हिचकी का ट्रेलर रिलीज़ होगा तो पूरे हिंदी बेल्ट के दर्शकों को हिचकी आयेगी ही । एक बार फिल्म से दर्शकों का प्रारंभिक परिचय हो जाने के बाद रानी मुख़र्जी अपनी फिल्म की टीम के साथ मिल कर प्रचार का तरीका और स्थान निर्धारित करेंगी । रानी मुख़र्जी ने अपनी पिछली फिल्म मर्दानी का प्रचार भी अपनी फिल्म की टीम के साथ बैठ कर तय किया था ।
क्या रिलीज़ होगी मोहल्ला अस्सी ?
टीवी सीरियल चाणक्य के चाणक्य डॉक्टर चन्द्रप्रकाश ने २०११ में वाराणसी की पृष्ठभूमि पर एक फिल्म मोहल्ला अस्सी का निर्माण शुरू किया था । सनी देओल के काशी के एक संस्कृत पंडित के किरदार वाली इस फिल्म की शूटिंग २०११ में जनवरी में शुरू हो कर मार्च में पूरी भी हो गई थी । चंद्रप्रकाश द्विवेदी का इरादा फिल्म को २०१२ में रिलीज़ करने का था । लेकिन, इसके बाद यह फिल्म विवादों में फंसती चली गई । फिल्म की रिलीज़ पहले कलाकारों को भुगतान न होने के विवाद के कारण टालनी पड़ी । फिल्म में कई विवादित दृश्य थे । कल्पना या स्वप्न दृश्यों में शंकर जी को माँ-बहन की गाली बकते दिखाया गया था । सनी देओल का किरदार भी गाली गलौच करने वाला था । फिल्म अयोध्या विवाद को भी समेटे हुए थी । एक ब्राहमण द्वारा बनाई गई, यह फिल्म ब्राह्मणों के जातिगत हठ और उनकी बेबसी का चित्रण करने वाली थी । इस फिल्म को जाति और धर्म के विरोध में बताया जाने लगा । वाराणसी में फिल्म के कलाकार सनी देओल और निर्देशक डॉक्टर चंद्रप्रकाश के विरुद्ध पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई गई । सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बैन कर दिया । काफी समय तक यह फिल्म रुकी रही । इस दौरान फिल्म इन्टरनेट पर भी लीक हो गई । इसके बाद फिल्म के निर्माता मामला कोर्ट तक ले गए । दिल्ली हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को इस फिल्म को बालिगों के लिए वाला प्रमाणपत्र देकर पारित करने के लिए कहा । अब खबर है कि फिल्म अगले साल रिलीज़ हो सकती है ।
प्रियंका चोपड़ा के एक मिनट के एक करोड़ !
प्रियंका चोपड़ा के पास फिलहाल कोई हिंदी फिल्म नहीं।  लेकिन, इसके बावजूद, मनोरंजन के क्षेत्र में उनकी मांग बहुत ज़्यादा है।  वह ज़ी सिने अवार्ड्स के वार्षिक समारोह में डांस करते नज़र आएँगी। यह पांच मिनट का कार्यक्रम प्रियंका  चोपड़ा के हिट गीतों का मेडले होगा। अवार्ड्स से जुड़े सूत्रों की माने तो प्रियंका चोपड़ा ने पांच मिनट के इस डांस के लिए पांच करोड़ का  चेक लिया है।  यानि, हर एक मिनट के लिए एक करोड़। अवार्ड्स के आयोजकों ने प्रियंका चोपड़ा को इतनी बड़ी रकम दे भी दी।  क्योंकि, वह जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा की इस समय सबसे ज़्यादा मांग है।  उनका डांस अवार्ड्स समारोह का सबसे बड़ा आकर्षण होगा। प्रियंका चोपड़ा पूरे दो साल बाद किसी घरेलु अवार्ड फंक्शन में डांस करेंगी।  यहाँ बताते चलें कि प्रियंका चोपड़ा के एक डांस नंबर को रखने के लिए आइफा वाले काफी रूचि रखते थे। उन्होंने ज़ी से पहले प्रियंका से संपर्क भी साधा था।  यह फंक्शन न्यू यॉर्क में होना है। आजकलन्यू यॉर्क प्रियंका चोपड़ा का अस्थाई घर बना हुआ है।  इसके बावजूद आइफा से बात नहीं बन सकी। क्योंकि, वह प्रियंका चोपड़ा को इतनी बड़ी रकम देने में  हिचक रहे थे। आखिरकार बाज़ी ज़ी अवार्ड्स के आयोजकों के हाथ रही। प्रियंका चोपड़ा की देश-विदेश के अवार्ड्स फंक्शन में इतनी ज़्यादा मांग उनके हॉलीवुड के प्रोजेक्ट क्वांटिको, आदि के कारण है। वैसे खबर यह है कि देश में क्रिसमस और न्यू ईयर ईव मनाने के दौरान वह दो तीन हिंदी फ़िल्में साइन कर सकती हैं। 
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बनेंगे बाल ठाकरे !
खबर सनसनीखेज है कि बॉलीवुड एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी शिव सेना सुप्रीमो स्वर्गीय बाल ठाकरे को ऑन स्क्रीन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी को शिव सेना का राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लिखा है। संजय राउत इस प्रोजेक्ट पर पिछले चार सालों से काम कर रहे हैं। वह शिव सेना सुप्रीमो के साथ लम्बे समय तक रहे हैं और उनके बारे में बारीक जानकारियां रखते हैं।  राउत ने यह प्रोजेक्ट रिचर्ड एटेनबरो की फिल्म गांधी और जस्टिन चैडविक की फिल्म मंडेला: लॉन्ग वॉक टू फ्रीडम से प्रेरित हो  कर शुरू किया है। इस फिल्म का दूसरे विस्तृत विवरण और बाल ठाकरे के गेटअप में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का फर्स्ट लुक २१ दिसंबर को अमिताभ बच्चन जारी कर सकते हैं। हालाँकि, इस फिल्म को लेकर संजय राउत और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी मुंह खोलने को तैयार नहीं।  लेकिन, कोई भी इस खबर को अफवाह नहीं बता रहा। परदे पर बाल ठाकरे का रोल करने जा रहे नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी मानसून शूटआउट में एक निर्मम हत्यारे की भूमिका कर रहे हैं।
ह्यूमनॉयड या रोबोट नहीं हैं २.० की एमी जैक्सन !
अभी अक्टूबर में एआर रहमान के कॉन्सर्ट के साथ फिल्म २.० का  संगीत भी लांच हुआ।  इस फिल्म के एक गीत पर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री  एमी जैक्सन नृत्य कर रही थी।  कुछ समय पहले एमी जैक्सन के  किरदार के साथ रजनीकांत के रोबोट किरदार चिट्टी वाला पोस्टर लांच हुआ था।  इस डांस नंबर और पोस्टर से ऐसा प्रतीत होता था कि एमी जैक्सन भी रजनीकांत के चिट्टी की तरह रोबोट या  कोई ह्यूमनॉयड किरदार कर रही हैं।  २.० की मूल फिल्म एंथिरन या रोबोट में कोई महिला रोबोट किरदार नहीं था।   ऐश्वर्या राय बच्चन ने प्रोफेसर डॉक्टर वशीकरण की प्रेमिका की  भूमिका की थी।  इसलिए, जब तक एमी जैक्सन के किरदार के बारे में कोई मुंह न खोले, तब तक कुछ भी दावे से नहीं कहा जा सकता है।  जहाँ तक रोबोट या ह्यूमनॉयड किरदार करने का सवाल है, एमी जैक्सन इसे साफ़ नकारती हैं।  वह कहती हैं, "नहीं ! निश्चित रूप से नहीं।  मैं इस समय अपने रोल के बारे में कुछ नहीं बता सकती।  यह बेहद चुनौतीपूर्ण  किरदार है।  अगर मैं इसके बारे में कुछ बताऊंगी तो फिल्म का पूरा प्लाट ही खुल जायेगा।  बस, इतना  कह सकती हूँ कि मैंने ऎसी  भूमिका पहले कभी नहीं की।" एमी जैक्सन २.० के डायरेक्टर शंकर के साथ दूसरी बार काम कर रही हैं।  उन्होंने पहली बार फिल्म 'आई' शंकर के साथ की थी।   एमी जैक्सन का हिंदी फिल्म डेब्यू २०१२ में रिलीज़ फिल्म एक दीवाना था से हुआ था।  फिल्म असफल हुई थी।  इस फिल्म के तीन साल बाद वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म सिंह इज ब्लिंग में नज़र आई।  वह नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ फिल्म फ्रीकी अली भी कर चुकी हैं।  लेकिन, एमी जैक्सन अच्छी हिंदी न बोल पाने के कारण मात खाती हैं।  इसलिए, वह अपनी हिंदी पर काफी काम कर रही हैं।  २.० अगले साल अप्रैल में रिलीज़ होगी।  इस फिल्म को भारतीय भाषाओँ सहित विश्व  की कुल १५ भाषाओँ में रिलीज़ किया जा रहा है।  देखें, २.० के बाद, बॉलीवुड एमी जैक्सन को कितना स्वीकार करता है !
सूरमा दिलजीत दोसांझ और अंगद बेदी की प्रेरणा
बॉलीवुड एक्टर अंगद बेदी और पंजाबी सुपर स्टार दिलजीत दोसांज इन दिनों भारतीय हॉकी टीम के भूतपूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म सूरमा की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म की शूटिंग पंजाब के एक छोटे से गाँव शाहबाद में की जा रही हैं। संदीप सिंह के जीवन और संघर्ष पर आधारित है, सूरमा में संदीप सिंह के किरदार को दिलजीत सिंह संदीप के बड़े भाई बिक्रमजीत सिंह के किरदार अंगद बेदी कर रहे हैं। अपनी भूमिका को स्वाभाविकता के निकट बनाये रखने के लिए दोनों अभिनेताओं ने संदीप सिंह और उनके भाई बिक्रमजीत सिंह की जीवन शैली को निकट से देख कर  सही ढंग से समझने की कोशिश की ताकि पर्दे पर सही भाव लाए जा सके। अंगद और दिलजीत सेट पर संदीप और बिक्रमजीत के साथ अक्सर हॉकी का अभ्यास करते देखे जाते थे ।सूरमा को अगले साल जून में रिलीज़ किया जाना है। फिल्म में तापसी पन्नू हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत का किरदार कर रही हैं।
क्लोथिंग लाइन शुरू करेंगी आथिया शेट्टी

धीरे धीरे ही सही, आथिया शेट्टी ने  खुद को फैशन की दुनिया में स्थापित करना शुरू कर दिया है।  यही कारण है कि एक लोकप्रिय फैशन लेबल ​ने अथिया को अपनी नई क्लोथिंग लाइन जारी करने के लिए अप्रोच किया है ​। अपनी पहली फिल्म हीरो के बाद से यह खूबसूरत अभिनेत्री अपने फैशन विकल्पों के लिए खबर में आती रही है।  जाहिरा तौर पर आथिया ने दिलचस्प सेक्विन, कोल्ड शोल्डर टॉप्सस्ट्रिप्स और इंडो-वेस्टर्न  कपड़ों का मिश्रण में हमेशा अलग लुक दिखाया है। जब भी वे रेड कारपेट उतरती है, उनका ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है। इसलिए, कोई आश्चर्य नहीं, अगर कॉलेज के युवाओं के बीच अथिया की क्लोथिंग लाइन पसंद की जानी लगे । ​सूत्र बताते है, "लेबल का मानना है कि  अथिया ​को ​अपने फैशन की समझ के लिए जाना जाता है।" ब्रांड के साथ मीटिंग के बाद आथिया शेट्टी ने भी अपनी रचनात्मक जानकारी साझा की। अथिया एक नया उद्यम शुरू करने को लेकर  काफी उत्साहित है और इस पहल का हिस्सा बनने से खुश है।

No comments:

Post a Comment