Tuesday 9 January 2018

कृष्णा भट्ट कर रही है पिता विक्रम भट्ट को निर्देशित

आजकल, निर्देशक विक्रम भट्ट अपनी १२ जनवरी को रिलीज़ होने जा रही फिल्म 1921 के प्रमोशन में बहुत ज़्यादा व्यस्त हैं।  इसके बावजूद वह वेब सीरीज़ अनटचेबल्स की रिलीज़ का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विक्रम भट्ट अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यह वेब सीरीज़ इस नये प्लेटफॉर्म पर ही प्रदर्शित की जाएगी। विक्रम भट्ट को अनटचेबल्स का  इसलिए इंतज़ार नहीं कि वह इस फिल्म में अभिनय कर रहे हैं। बल्कि, यह फिल्म उनकी बेटी की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म है । १९२०, मिस्टर एक्स, हान्टेड और डेंजरस इश्क जैसी फिल्मों में अपने पिता का निर्देशन में सहयोग करने वाली कृष्णा भट्ट अपनी इस वेब सीरीज़ के माध्यम से बतौर निर्देशक एक नई शुरुआत करेंगी। अपने पिता को निर्देशन देने के बारे में कृष्णा भट्ट ने कहा, ‘‘मुझे पिता के साथ काम करने पर हमेशा ही सीखने को मिलता है। मैंने उनके अपूर्व ज्ञान और प्रतिभा को पूरी तरह से आत्मसात करने के बाद ही निर्देशन शुरू किया है। मैं हमेशा ही हर शूट के बाद उसे अपने पिताजी के नजरिये से देखती हूं और मुझे यह देखकर आश्चर्य होता है कि वह इसके बारे में क्या सोच रखते हैं। मैं सोचती थी कि उनके साथ काम करना मुझे कमजोर बनाने वाला होगा, लेकिन उनके साथ काम करने का मेरा अनुभव मुझे सशक्त एवं आनन्दित करने वाला रहा है।‘‘ सीरीज़ की शूटिंग के दौरान उन्हें अपने पिता से कई महत्वपूर्ण इनपुट प्राप्त हुए। विक्रम भट्ट के बारे में कृष्णा भट्ट ने कहा, “वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता हैं तथा अपने प्रदर्शन से उन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया है। मैंने समय समय पर उनसे प्राप्त सुझावों का सहजता से उपयोग किया है, क्योंकि 35 साल के उनके अनुभवों को इस्तेमाल में न लेना मूर्खता ही होगी। मैं उनके साथ फिर से काम करने का और इंतजार नहीं कर सकती थी ।" अनटचेबल्सएक क्राइम थ्रिलर कोर्टरूम ड्रामा है। यह ड्रामा एक मेडिकल छात्र के चारों ओर घूमता है, जो एक एस्कॉर्ट है । जो अपने एक धनाढय ग्राहक के मर्डर और रेप आरोपों का सामना कर रहा है। विक्रम भट्ट, अनटचेबल्स की निर्देशक कृष्णा भट्ट के बारे में कहते हैं, “कृष्णा एक स्ट्रिक्ट डायरेक्टर है । उन्हें अगर मेरा काम पसंद नहीं आता है तो साफ़ कहती हैं कि इसे इस तरह से करो । मैं भी उसके इंस्ट्रक्शन फॉलो करता हैं । जब तक मेरा कोई शॉट नहीं होता, मैं सेट पर नहीं जाता हूँ ।“

No comments:

Post a Comment