Friday 5 January 2018

'केसरी' की शूटिंग शुरू, ईशर सिंह अवतार में अक्षय कुमार

पैडमैन अभिनेता अक्षय कुमार ने आज से फिल्म  केसरी की शूटिंग शुरू कर दी।  बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित  इस फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह का किरदार कर रहे हैं।  आज शूटिंग शुरू करने से ठीक पहले अक्षय कुमार ने अपना ईशर सिंह लुक सोशल मीडिया पर  जारी किया।  उन्होंने लिखा, "मैं इसे शेयर करते हुए अत्यधिक गर्व महसूस कर रहा हूँ और कृतज्ञ हूँ कि मुझे यह किरदार करने का मौका मिला।  केसरी मेरा अति महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है।  मैं इससे २०१८ की शुरुआत करते हुए जोश से भरा हूँ।  मुझे हमेशा की तरह आपकी शुभकामनाओं की ज़रुरत है।"   १२ सितम्बर १८९७ को, ब्रिटिश आर्मी के २१ सिख सैनिकों ने दस हजार अफगानी हमलावरों को मुकाबला  करते हुए अपनी चौकी बचाई थी।  यह युद्ध इतिहास का सबसे लंबा युद्ध है।  इसका नेतृत्व ईशर सिंह ने किया था।   इन सभी २१ सैनिकों को ब्रिटैन की महारानी ने इंडियन आर्डर ऑफ़ मेरिट  से  सम्मानित किया था।  केसरी का निर्माण अक्षय कुमार के अलावा करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस और अज़ूरे एंटरटेनमेंट द्वारा किया जा रहा है।  इस फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह द्वारा किया जा रहा है।  अनुराग सिंह ने, आधा दर्जन  पंजाबी फिल्मों के अलावा दो हिंदी फिल्मों रक़ीब और दिल बोले हड़िप्पा का निर्देशन भी किया है।  फिल्म के होली के दौरान रिलीज़ किये जाने की संभावना है।  अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन २५ जनवरी को तथा रजनीकांत के साथ विलेन भूमिका वाली फिल्म २. ०, २७ अप्रैल को रिलीज़ हो रही  है। 

No comments:

Post a Comment