Sunday 4 February 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ४ फरवरी

परमाणु निर्माताओं से नाराज़ हैं जॉन अब्राहम
जॉन अब्राहम की  फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका नहीं मचा रही। २०१६ में  रिलीज़ फ़ोर्स २, दिशूम और रॉकी हैण्डसम बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं कर सकी थी।  उनकी पिछली सफल फिल्म वेलकम बेक २०१५ में रिलीज़ हुई थी। २०१७ में तो जॉन अब्राहम की एक भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी थी। परमाणु: द स्टोरी ऑफ़ पोखरण को ८ दिसम्बर को रिलीज़ होना था। लेकिन, फिल्म की दूसरी निर्माता क्रिअर्ज की प्रेरणा अरोड़ा ने इस फिल्म को १ दिसम्बर को रिलीज़ हो रही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के बॉक्स ऑफिस पर दबदबे से बचाने के लिए २३ फरवरी तक के लिए टाल दी । अब यह बात दीगर है कि पद्मावत १ दिसम्बर को रिलीज़ नहीं हो सकी। क्रिअर्ज की एक दूसरी फिल्म अनुष्का शर्मा के साथ परी ९ फरवरी को रिलीज़ हो रही थी। पद्मावत की रिलीज़ डेट में बदलाव के बाद, फिल्म इंडस्ट्री में जैसे भूचाल आ गया। एक के बाद एक फिल्मों की रिलीज़ की तारीखें बदली जाने की खबरें आने लगी। इस बदलाव के चक्कर में परी, ऐयारी और सोनू के टीटू की स्वीटी के त्रिकोण में फंस गई।  अक्षय कुमार के द्वारा पैडमैन की तारीख़ ९ फरवरी करने पर प्रेरणा ने परी की रिलीज़ ९ फरवरी के बजाय सीधे २ मार्च कर दी। अब इससे हुआ क्या कि एक ही निर्माता क्रिअर्ज की परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण और परी लगातार दो हफ्ते में आ गई। परमाणु की रिलीज़ की तारीखों में एक के बाद एक इतने बदलाव से जॉन अब्राहम परेशान हो गए। पहली बात तो यह है कि वह कतई नहीं चाहते थे कि परमाणु की रिलीज़ की मूल तारीख़ ८ दिसम्बर में कोई बदलाव हो।  लेकिन, अब तो उनकी महत्वकांक्षी फिल्म को पिंगपोंग की गेंद बना दिया गया है। इसलिए, झल्लाए जॉन अब्राहम ने यह फैसला लिया है कि उनकी फिल्म परमाणु अब २ मार्च को ही रिलीज़ होगी, चाहे उनकी फिल्म का टकराव कोप्रोडूसर प्रेरणा अरोरा की फिल्म परी से ही क्यों न हो ?
हेट स्टोरी ४ यानि उर्वशी रौतेला की स्मूचिंग
निर्देशन विशाल पांड्या की इरोटिक थ्रिलर फिल्म हेट स्टोरी ४ में कुछ भी नया नहीं। हेट स्टोरी (२०१२) में विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में पाओली डैम ने जिस इरोटिका थ्रिलर सिलसिले की शुरुआत की थी, वह आज विशाल पंड्या के निर्देशन में भी जारी हैं।  नायिकाएं बदली हैं, लेकिन इरोटिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है।  हेट स्टोरी ४ की नायिका का सफर पाओली डैम से शुरू हो कर, हेट स्टोरी २ में सुरवीन चावला तक सीमित था।  लेकिन, हेट स्टोरी ३ में दो नायिकाएं  आ गई थी- ज़रीन  खान और डेज़ी शाह।  अब चौथी फिल्म में उर्वशी रौतेला और पंजाबी फिल्मों की स्टार इहाना ढिल्लों ने  यह मोर्चा सम्हाल लिया है।  ट्रेलर  के लिहाज़ से कामुकता फैलाने का जिम्मा उत्तराखंड के हरिद्वार की उर्वशी रौतेला के जिम्मे हैं। उर्वशी  रौतेला ने सनी देओल  की फिल्म सिंह साहब द ग्रेट से शुरुआत की थी।  भाग जॉनी, सनम रे और ग्रेट ग्रैंड मस्ती में छोटी अंग प्रदर्शक भूमिकाओं में फंसी रही उर्वशी रौतेला ने हृथिक रोशन की फिल्म काबिल में एक कैबरे-नुमा आइटम किया था।  हेट स्टोरी ४ में वह अंग प्रदर्शन करते हुए दो नायकों करण वाही और विवान भतेना के साथ स्मूचिंग और गर्मागर्म दृश्य करती ही नज़र आ रही हैं।  चूंकि, फिल्म में इहाना ढिल्लों की भूमिका एक कॉर्पोरेट की है।  इससे ऐसा लगता है कि सारा कामुकता प्रदर्शन उर्वशी रौतेला को ही करना है।  फिल्म में उर्वशी का मॉडल किरदार धोखा खाने के कारण करण वाही के परिवार से बदला लेना चाहती है।  हेट स्टोरी में पाओली डैम ने अपनी बदला लेने वाली नायिका की भूमिका प्रभावशाली ढंग से शुरू की थी।  क्या उर्वशी रौतेला पाओली डैम के मुक़ाबले सक्षम साबित होंगी ? अगर यह फिल्म ९ मार्च को रिलीज़ हुई तो इस फिल्म का मुक़ाबला हॉलीवुड  की एक्शन फिल्म डेथ विश के अलावा सोनम कपूर की फिल्म वीरे दी वेडिंग से होगा ।
खान अभिनेताओं की फिल्मों को पीछे छोड़ा पद्मावत ने 
क्या इसे ऐसे कुछ कहा जा सकता है? दीपिका पादुकोण ने अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ और करीना कपूर को पीछे छोड़ दिया है। आमिर खान और सलमान खान से रणवीर सिंह आगे निकल गए हैं।  यह सब कुछ हुआ है नार्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर।  नार्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्मों का पहला दिन कैसा गया, इस पर बॉलीवुड की निगाहें लगी रहती हैं।  अभी तक, नार्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर, हिंदी फिल्मों के लिहाज़ से आमिर खान का दबदबा रहा है।  उनकी तीन फ़िल्में टॉप ५ में जगह बना सकी हैं।  सलमान खान की इकलौती फिल्म बजरंगी भाईजान पांचवे स्थान पर है।  आमिर खान की फिल्म पीके १,४१८,८१७ डॉलर के कलेक्शन के साथ दूसरे, ,३४६,२४७ डॉलर के साथ दंगल तीसरे और १,३०४,६७९ डॉलर के साथ धूम ३ चौथे स्थान पर रही है।सलमान खान और आमिर खान की फ़िल्में एक एक दर्जा इसलिए गिर गई, क्योंकि, उनके ऊपर आ बैठी थी रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्म पद्मावत।  इस फिल्म ने पहले दिन, उत्तरी अमरीका के बॉक्स ऑफिस पर १,८४१,६२८ डॉलर का कारोबार किया था।  यह फ़िल्में नार्थ अमेरिका में क्रमशः २७ जनवरी २०१८, २० दिसम्बर २०१४, २५ दिसम्बर २०१६, २१ दिसम्बर २०१३ और १८ जुलाई २०१५ को रिलीज़ हुई थी।  अमेरिकी बाज़ार में दक्षिण की फिल्मों का दबदबा भी रहता है।  यह तुलना, बाहुबली सीरीज की फिल्मों के साथ नहीं है। पद्मावत के टॉप में जाने का फायदा शाहिद कपूर को ज्यादा लगता है।  क्योंकि, पद्मावत के कारण वह भी टॉप फाइव के एक्टरों में शामिल हो गए हैं।
हॉरर कॉमेडी फिल्म कंचना २ के रीमेक में अक्षय कुमार
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, फिल्म निर्माता, निर्देशक, लेखक और अभिनेता राघव लॉरेंस की तमिल फिल्म कंचना २ का हिंदी रीमेक करना चाहते हैं।  राघव की इस फिल्म में ऐसा क्या है कि अक्षय कुमार फिल्म का हिंदी रीमेक बनाना चाहते हैं।  दरअसल, कंचना २, २००७ में शुरू मुनि सीरीज की तीसरी फिल्म है। मुनि की सफलता के बाद दूसरा हिस्सा मुनि २ : कंचना था।  इस लिहाज़ से कंचना २ मुनि सीरीज की तीसरी और कंचना सीरीज में दूसरी फिल्म है।  पहली फिल्म मुनि के निर्माता सरन थे, लेकिन फिल्म निर्देशक, लेखक और अभिनेता राघव लॉरेंस ही थे। दो करोड़ के बजट में बनी मुनि ने १५  करोड़ का कारोबार किया था।  इसकी ७ करोड़ के बजट में बनी सीक्वल फिल्म मुनि २ : कंचना ने ७० करोड़ का कारोबार किया।  २०१५ में रिलीज़ कंचना २ ने १७ करोड़ के बजट के बदले १२० करोड़ का कारोबार किया।  इन तीनों फिल्मों के नायक राघव लॉरेंस ही थे। इन तीनों ही हिस्सों का नायक  भूतों से डरने वाला था।  अब कंचना का तीसरा और मुनि का चौथा हिस्सा इसी साल रिलीज़ होने जा रहा है, तब अक्षय कुमार के कंचना २ का रीमेक बनाये जाने की खबर है।  कंचना २ की कहानी का नायक राघव ग्रीन टीवी  चैनल का कैमरामैन है।  उसकी गर्लफ्रेंड भी वहीँ काम करती है।  ग्रीन टीवी की हालत खस्ता है।  राघव, चैनल के मालिकों को एक हॉरर सीरीज चलाने का सुझाव देता है, ताकि चैनल को बचाया जा सके।  विचार विमर्श के बाद मालिक इसकी अनुमति दे देते हैं।  इसके बाद,. राघव और उसकी गर्लफ्रेंड अजीबोगरीब डरावने  सिलसिले में फंस जाते हैं।  इस फिल्म में राघव लॉरेंस ने राघव और शिवा की दोहरी भूमिका की थी।  ऐसा क्या है कंचना २ में कि अक्षय कुमार इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनाना चाहते हैं। हॉरर  कॉमेडी फिल्म का  अक्षय कुमार के करियर में बड़ा हाथ है।  २००७ में रिलीज़ हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया, अक्षय कुमार की  इस साल की चार हिट फिल्मों की एक कड़ी थी।  भूल भुलैया जहाँ हॉरर कॉमेडी थी, कंचना २ के भूत कॉमेडी है।   पिछले साल ही, अजय देवगन की भूत कमेडी फिल्म गोलमाल अगेन को बड़ी सफलता मिली थी।  कंचना २ तो  अपने आप मे साबित बड़ी फिल्म थी।  ऐसे में कंचना २ का रीमेक करके अक्षय कुमार अपनी बायोपिक फिल्मों के एक्टर की बनती जा रही इमेज से भी छुटकारा पा सकेंगे। 
जुलाई में रिलीज़ होगी मणिकर्णिका
ऐतिहासिक-कल्पना फिल्म पद्मावत की बड़ी सफलता के बाद, स्वभाविक रूप से अब सभी का ध्यान कंगना रानौत की झाँसी की रानी पर फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी पर लगा होगा।आजकल, इस फिल्म की शूटिंग बीकानेर में चल रही है। कंगना रानौत कडाके की ठण्ड की परवाह किये बिना अपने किरदार पर मेहनत करती जा रही हैं। दीपिका पादुकोण को पद्मावत से मिली सफलता और प्रशंसा से कंगना रानौत की मुश्किलें बढ़ी होंगी। इन दोनों अभिनेत्रियों की अदावत के किस्से आम है। जब, पद्मावत को लेकर दीपिका पादुकोण को धमकी दिए जाने पर इंडस्ट्री में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था, कंगना ने अपने हस्ताक्षर देने से इनकार कर दिया था। कंगना रानौत के हिस्से का पुरस्कार दीपिका पादुकोण को दिए जाने के प्रसंग ने कंगना को दीपिका के काफी खिलाफ कर दिया था। पद्मावत की सफलता और इस फिल्म में दीपिका के अभिनय की प्रशंसा के बाद, यह तय सा हो गया है कि दीपिका पादुकोण को इस साल का कोई न कोई पॉपुलर पुरस्कार ज़रूर मिले। कंगना रानौत, बेशक इसमे बाधा बनना चाहेंगी। मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी की की रानी ऎसी बड़ी बाधा फिल्म बन सकती है। कंगना रानौत इस फिल्म का हैदराबाद और जोधपुर शिड्यूल पूरा कर चुकी हैं। जोधपुर शिड्यूल के दौरान उन्हें चोट भी लगी थी। एक हफ्ते आराम के बाद, वह फिर इस फिल्म में जुट गई है। फिल्म का मुख्य किरदार होने के कारण कंगना की भूमिका काफी सशक्त तो होगी ही, कंगना को खुद को दीपिका पादुकोण से बेहतर साबित होने का मौका भी मिलेगा। इस मे फिल्म में एक्शन भी है, उत्साहित करने वाले संवाद भी और वीरता भी। इमोशन तो है ही।  फिल्म का यह शिड्यूल काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमे लक्ष्मी बाई के जीवन का आखिरी युद्ध लड़ा जा रहा है। अपनी पीठ में बच्चा बांधे, घोड़े में बैठा कंगना का रानी झाँसी का किरदार दर्शकों में जोश पैदा करने वाला होना चाहिए। २००८ में गम्यम फिल्म से डेब्यू करने वाले तमिल और तेलुगु फिल्मों के निर्देशक कृष को पीरियड फ़िल्में बनाने मे महारत हासिल है। उन्होंने ही, अक्षय कुमार की २०१५ में रिलीज़ फिल्म गब्बर इज बेक का निर्देशन किया था। कृष की फिल्मों के एक्शन काफी ज़बरदस्त और हैरतंगेज़ होते हैं। इसलिए, मणिकर्णिका कंगना के फिल्म करियर को नया आयाम देने वाली फिल्म साबित हो सकती है। पहले इस फिल्म के अप्रैल में रजनीकांत की फिल्म २.० के अपोजिट रिलीज़ किये जाने की खबर थी। लेकिन, अब यह फिल्म जून या जुलाई में रिलीज़ होगी। कंगना अपने हिस्से की शूटिंग फरवरी में पूरी कर लेंगी। उसके बाद उन्हें हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में एक टॉक देनी है।
अब अनिल कपूर के साथ जूही चावला
१९९४ में, फिल्म निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म १९४२ अ लव स्टोरी रिलीज़ हुई थी।अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और मनीषा कोइराला की भूमिका वाली इस रोमांटिक फिल्म को बॉक्स उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी इस फिल्म के राहुल देव बर्मन की धुनों से सजे गीतों को। अब २५ साल बाद, विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी इस फिल्म के हिट गीत एक लड़की को देखा के मुखड़े पर टाइटल बना कर फिल्म का निर्माण शुरू कर दिया है। फॉक्स स्टार स्टूडियोज के सहयोग से राजकुमार हिरानी फिल्म्स के साथ निर्माता विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म में अनिल कपूर के साथ उनकी बेटी सोनम कपूर और भतीजे अर्जुन कपूर को भी लिया गया है। फिल्म में ११ साल बाद, अनिल कपूर और जूही चावला की जोड़ी बन रही हैं। इन दोनों ने एक साथ कोई ९ फ़िल्में की हैं। इस बारे में, अनिल कपूर ने ट्वीट कर कहा, “विश्वास नहीं हो रहा....११ साल हो गए हैं। आप अविश्वसनीय एक्टर हो। मुझे आपके साथ शूटिंग का बेसब्री से इंतज़ार है।एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में सोनम कपूर की जोड़ी राजकुमार राव के साथ बन रही है। इस फ़िल्म का निर्देशन शेली चोपड़ा धर कर रही हैं। यह उनकी पहली फिल्म है। आजकल इस फिल्म की शूटिंग पटियाला में हो रही है। एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा १२ अक्टूबर को रिलीज़ होगी। जहाँ तक इस फिल्म के कलाकारों के व्यस्त होने का सवाल है, सोनम कपूर और अनिल कपूर आजकल काफी व्यस्त हैं। सोनम कपूर की अक्षय कुमार के साथ फिल्म पैडमैन ९ फरवरी को रिलीज़ होगी। इसके बाद उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग रिलीज़ होनी है। अनिल कपूर की भी दो फ़िल्में फन्ने खान इस साल ईद वीकेंड पर रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म में वह ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिर नज़र आयेंगे। इसी दिन उनकी एक अन्य फिल्म सलमान खान की रेस ३ भी रिलीज़ हो रही है।

जब इमेज का शिकार हो जाता है किरदार ! –पढ़ने के लिए क्लिक करें    

No comments:

Post a Comment