Sunday 11 March 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ११ मार्च

सनी लियॉन को हुए दो बच्चे !
मिसेज एंड मिस्टर सनी लियॉन यानि बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियॉन और उनके हस्बैंड डेनियल वेबर का परिवार पूरा हो गया है।  पिछले दिनों, सनी लियॉन ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट में अपने और डेनियल वेबर के साथ तीन बच्चों का फोटो डाला । इस फोटो में दोनों के बीच एक लड़की बैठी है और इन दोनों के हाथों में दो दुधमुहे बच्चे हैं । फोटो डालने के साथ सनी लियॉन ने लिखा, “ईश्वर का आशीर्वाद !! २१ जून २०१७ को, डेनियल और मुझे पता लगा कि हम छोटे से समय में तीन बच्चों के माता-पिता हो सकते हैं । हमने परिवार बनाने की योजना बनाई । हमने इतने सालों तक इसकी कोशिश की । अब यह पूरी हो गई है, अशर सिंह वेबर, नोह सिंह वेबर और निशा कौर वेबर के साथ । कुछ हफ्ते पहले हमारे यह दो बच्चे पैदा हुए। अब यह हमारे दिलों में और आँखों के सामने कई सालों तक रहेंगे । शायद, ईश्वर हमारे लिए हमें ऐसा बड़ा परिवार देने की कुछ ख़ास योजना बना रहा था । अब हम दोनों तीन सुंदर बच्चों के प्राउड पेरेंट्स हैं । चौंक गए न सभी !” यहाँ बताते चलें कि सनी लियॉन और डेनियल वेबर ने पिछले साल लातूर की एक अनाथ बच्ची को गोद लिया था । इन्होने उसे निशा नाम दिया था । अब यह दोनों बच्चे सरोगेसी यानि किराए की कोख से जन्मे हैं । इस प्रकार से दो बायोलॉजिकल बच्चों के साथ सनी लियॉन और डेनियल वेबर का परिवार पूरा हो गया । दोनों को बधाई !
अमिताभ बच्चन का रैपर अंदाज़
कुछ समय पहले, अमिताभ बच्चन ने, अपनी सोशल साईट पर, अपना एक  चित्र शेयर किया था।  इस चित्र में वह एक गीत की रिकॉर्डिंग करते नज़र आये थे।  उस समय उन्होंने यह संकेत भी दिया था कि यह गीत, उनकी आगामी फिल्म १०२- नॉट आउट का था। यह बादुऊउउम्बाबोल वाला गीत एक रैप गीत था । इसे अमिताभ ने सुबह तीन बजे तक रिकॉर्ड करवाया था । पिछले दिनों, इस गीत की शूटिंग अभिनेत्री श्रीदेवी के आकस्मिक निधन के कारण कैंसिल कर देनी पड़ी थी । आज अमिताभ बच्चन ने एक चित्र शेयर किया है । इस चित्र में वह बच्चों से घिरे अनोखे बूढ़े के रूप में नज़र आ आ रहे हैं । यह चित्र अमिताभ बच्चन के गाये रैप गीत बादुऊउउम्बासे लिया गया है । चित्र में अमिताभ बच्चन अनोखे गेटअप और अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं । इस अनोखे चित्र का विडियो कितना अनोखा बना होगा, अमिताभ बच्चन के प्रशंसक इसे देखना चाहते हैं । यहाँ बताते चलें कि १०२- नॉट आउट के संगीत निर्देशक एआर रहमान और सलीम-सुलेमान है । लेकिन, ‘बादुऊउउम्बागीत को अमिताभ बच्चन ने ही कंपोज़ किया है । फिल्म १०२- नॉट आउट एक गुजराती नाटक पर आधारित है । इस नाटक में एक १०२ साल का बूढा विश्व कीर्तिमान के लिए दर्ज कराना चाहता है । इस बूढ़े के ७५ साल के बेटे की भूमिका ऋषि कपूर ने की है । इस फिल्म के निर्देशक उमेश शुक्ल है । यह फिल्म ४ मई को रिलीज़ होने जा रही है ।
अब परदे पर लड़ा जायेगा पानीपत का युद्ध !
ऐतिहासिक- प्रागैतिहासिक फिल्म खेले हम जी जान से और मोहनजोदड़ो की असफलता के बावजूद, निर्माता-निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने हठ नहीं छोड़ा है।  वह अभी भी ऐतिहासिक फिल्म बनाने में जी जान से जुटे हुए हैं। इस बार उनके कैमरे की जद में, दिल्ली से ९७ किलोमीटर दूर उत्तर में पानीपत के मैदान में १४ जनवरी १७६१ को लड़ा गया पानीपत का तीसरा युद्ध है। यह युद्ध मराठा युद्द्धों और अफगानिस्तान के आक्रमणकारी अहमदशाह अब्दाली की सेना के बीच लड़ा गया था।  आशुतोष गोवारिकर ने जोधा अकबर जैसी सफल ऐतिहासिक-काल्पनिक फिल्म बनाई है।  इसलिए, उनकी इस फिल्म पर निगाहें होंगी ही।  कौन होंगे उनकी फिल्म के कलाकार !  पिछले दिनों यह खबर थी कि आशुतोष गोवारिकर हिट मराठी फिल्म आपला मानुष का हिंदी रीमेक बनाना चाहते हैं।  इस बारे में, उनके करीना कपूर खान से मिलने की भी खबर थी।  लेकिन, अब एक चौंकाने वाली खबर है।  एक वेबसाइट के मुताबिक़, करीना कपूर खान और आशुतोष गोवारिकर के बीच बातचीत हुई थी।  लेकिन, यह आपला मानुष के हिंदी रीमेक के लिए नहीं, बल्कि पानीपत के तीसरे युद्ध पर फिल्म को लेकर थी। इस युद्ध में अर्जुन कपूर और संजय दत्त भी होंगे।  दरअसल, यह युद्ध ही संजय दत्त के किरदार अहमद शाह अब्दाली और अर्जुन कपूर के किरदार मराठा सेना का नतृत्व करने वाले सदाशिवराव भाउ के बीच लड़ा जायेगा। सदाशिव राव महान मराठा योद्धा बाजीराव (इन पर फिल्म बाजीराव मस्तानी बनी थी) के भतीजे थे।  इस युद्ध में वह वीरगति को प्राप्त होते हैं। करीना कपूर सदाशिवराव भाउ की दूसरी पत्नी पार्वतीबाई की भूमिका करेंगी।  की एंड का के बादअर्जुन कपूर और करीना कपूर की यह दूसरी फिल्म होगी।
सोनाक्षी सिन्हा के सामने मौनी रॉय 'दबंग'
सोनाक्षी सिन्हा, आजकल अपने पिता शत्रुघ्न सिन्हा से भी ज़्यादा नाराज़ चल रही हैं। सांसद पापा की नाराज़गी तो मंत्री पद न मिलने को लेकर है।  लेकिन, सोनाक्षी तो कई कारणों से  नाराज़ है। एक तो, उनकी २०१४ में रिलीज़ फिल्म हॉलिडे अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी के बाद कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई है।  वह एक्शन जैक्सन, तेवर, आल इज वेल, अकीरा, फ़ोर्स २, नूर, इत्तफ़ाक़ और अभी दो हफ्ते पहले फिल्म वेलकम तो न्यू यॉर्क जैसी असफल फ़िल्में दे चुकी है। उस पर, वह प्रोडक्शन हाउस, जिसके साथ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और दबंग और दबंग २ जैसी बड़ी हिट फ़िल्में दी थी, उसके निर्माता अरबाज़ खान उन्हें भाव नहीं दे रहे। अरबाज़ ने जब दबंग ३ बनाने  का ऐलान किया तो केवल सलमान खान के नाम का ऐलान किया। सोनाक्षी सिन्हा का ज़िक्र  नदारद था।  इस पर, खुद सोनाक्षी सिन्हा को दबंगई से कहना पड़ा कि वह दबंग ३ में है। बाद में, अरबाज़ और सलमान ने भी हाँ में सर हिला दिया।  लेकिनकुछ समय बाद ही दबंग ३ को दो हीरोइन वाली फिल्म बता दिया गया।  इस दूसरी हीरोइन का नाम मौनी रॉय था। मौनी रॉय आजकल सलमान खान की पसंदीदा एक्ट्रेस हैं। पर सोनाक्षी सिन्हा की नाराज़गी वजह बनी यह खबर कि सोनाक्षी सिन्हा के मुक़ाबले मौनी रॉय का रोल ज़्यादा बड़ा और महत्वपूर्ण है। क्योंकि, सोनाक्षी सिन्हा को थप्पड़ खाने से डर नहीं लगता, इस तरह भिगो-भिगो कर मारे जाने से गुस्सा आता है।  लेकिन, सोनाक्षी सिन्हा के गुस्से का क्या हो ! फिलहाल, रेस ३ और भारत की शूटिंग के बाद सलमान खान दबंग ३ के दे दनानद एनकाउंटर करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के चुलबुल पांडेय बन जायेंगे। सोनाक्षी सिन्हा को मौनी रॉय की दबंगई का सामना शटअप होकर ही करना होगा।
प्रकाश झा और संजय दत्त साथ
कभी दामुल के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके प्रकाश झा, आजकल चर्चा को तरस रहे हैं। उन्होंने, २०१६ में प्रियंका चोपड़ा को कॉप बना कर फिल्म जय गंगाजल बनाई।  लेकिन, फिल्म की किसी ने जय नहीं बोली।  बॉक्स ऑफिस ने मुंह घुमा लिया। आजकल, प्रकाश झा, बतौर निर्माता अपनी फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुरखा (२०१७) को लेकर ही चर्चित हुआ करते हैं या इस फिल्म की खुद चर्चा किया करते हैं । अब प्रकाश झा फिर से करवटे बदल रहे हैं. वह, अपनी आदत के मुताबिक एक राजनीति की पृष्ठभूमि पर फिल्म बनाना चाहते हैं ।  अभी इस फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी नहीं लिखी जा सकी है ।  लेकिन, प्रकाश झा के जेहन में इसके भावी स्टार जगमगा रहे हैं ।  वह फिल्म के मुख्य किरदार के लिए संजय दत्त को लेना चाहते हैं। उनका मानना है कि इस किरदार के साथ न्याय संजय दत्त ही कर सकते हैं । लेकिन, प्रकाश झा की फिल्म में संजय दत्त तभी संभव है, जब प्रकाश झा उन्हें जिल्दबंद स्क्रिप्ट उपलब्ध करा दें । अलबत्ता, खुद संजय दत्त को भी अपने लिए इसी प्रकार के दमदार चरित्रों वाली फिल्म की ही ज़रुरत है । वापसी फिल्म भूमि के पिट जाने के बाद, संजय दत्त की निगाहें तिग्मांशु धुलिया की गैंगस्टर ड्रामा फिल्म साहब बीवी और गैंगस्टर ३ पर लगी हुई हैं । इस फिल्म में संजय दत्त, खुद पर फबने वाले गैंगस्टर बने हुए हैं । उनकी एक अन्य फिल्म तोरबाज़ भी रिलीज़ के लिए तैयार है । वह सड़क २ में भी पूजा भट्ट के साथ अभिनय करेंगे ।
मसाला मैगज़ीन के कवर पर वरुण धवन
यूनाइटेड अरब एमिरेट्स से प्रकाशित होने वाली एशिया के सेलेब्रिटी और लाइफस्टाइल मैगज़ीन के मार्च २०१८ अंक के कवर पर बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन नज़र आ रहे हैं।  वरुण धवन अपनी कॉमेडी फिल्मों में अभिनय और तेज़ रफ़्तार डांस की वजह से एशियाई देशों में काफी पॉपुलर हैं। ख़ास तौर पर उनकी दोहरी भूमिका वाली कॉमेडी फिल्म जुड़वाँ २ को अच्छी सफलता मिली थी । इस फिल्म के बाद से वरुण धवन युवा आबादी के पसंदीदा अभिनेता बन गए हैं । यूएइ, जहाँ से एंटरटेनमेंट मैगज़ीन मसाला प्रकाशित होती है, वरुण धवन काफी पॉपुलर हैं । जॉन अब्राहम के साथ, एक्शन कॉमेडी फिल्म डिशूम के बाद, वरुण धवन की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है । वरुण धवन, किसी इमेज में नहीं बंधना चाहते हैं, इसलिए वह दूसरे जॉनर में भी किस्मत आजमा रहे हैं । इस लिहाज़ से, उनकी इस साल रिलीज़ हो रही दो फ़िल्में ख़ास होंगी । पहली फिल्म अक्टूबर है, जो अगले महीने अप्रैल में रिलीज़ होगी । दूसरी फिल्म सुई धागा मेड इन इंडिया है । इस फिल्म में वरुण धवन एक दरजी का किरदार कर रहे हैं । फिल्म में उनकी नायिका अनुष्का शर्मा है । यह फिल्म २० सितम्बर को रिलीज़ होगी । वरुण धवन, अपनी इमेज के अनुरूप रेमो डिसूज़ा की फिल्म एबीसीडी ३ में नज़र आयेंगे । उन्हें सलमान खान के साथ किक २ में भी लिए जाने की खबर है ।
अनिल कपूर : पास्ट इन प्रेजेंट
जो दर्शक, इस ईद में सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्मों के टकराव की उम्मीद कर रहे थे, उन्हें निराशा होगी । क्योंकि अब ऐश्वर्या राय की फिल्म फन्ने खान सलमान खान की फिल्म रेस ३ के खिलाफ रिलीज़ नहीं हो रही है। अब फन्ने खान १३ जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। अगर रेस ३ से फन्ने खान टकराती तो अनिल कपूर खुद से टकराते। रेस ३ में भी अनिल कपूर एक डिटेक्टिव के किरदार में है। दर्शकों के लिहाज़ से यह एक दिलचस्प नज़ारा होता। मगर, फन्ने खान अनिल कपूर के लिहाज़ से दिलचस्प बनी हुई है। फिल्म में अनिल कपूर ऐसे व्यक्ति की भूमिका कर रहे रहे हैं, जो अपनी बेटी को बड़ी गायिका बनाने के लिए कुछ भी कर सकता है। दरअसल, निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा की इस फिल्म में अनिल कपूर जो किरदार कर रहे हैं, उसके दो रूप होंगे। अनिल कपूर जहाँ अपनी आज की उम्र में होंगे, वही २२ साल के भी नज़र आयेंगे। उनका यह युवा अवतार उनके फ़्लैश बेक यानि अतीत में जाने पर देखा जायेगा। अनिल कपूर का यह युवा चेहरा इन्टरनेट पर सनसनी फैला चूका है। कैसे किया होगा अनिल कपूर ने खुद को इतना जवान? अनिल कपूर को जवान बनाना किसी मेकअप और गेटअप का कमाल नहीं होगा। यह कमाल होगा वीएफएक्स प्रभाव का। अनिल कपूर को उनके पुराने चित्रों के ज़रिये युवा बनाया जायेगा। इस काम के लिए, फन्ने खान की टीम के साथ वीएफएक्स टीम भी जुडी हुई है। सूत्र बताते हैं कि यह टीम अनिल कपूर के लुक पर फिल्म और कास्टिंग के ऐलान के बाद से ही जुटी हुई है। तो, १३ जुलाई को तैयार रहिये ट्वेंटी प्लस के अनिल कपूर को देखने के लिए।

अब ब्लैकमेल नहीं होगी परमाणु - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment