Saturday 17 March 2018

पोरस का एक आँख का एक्टर सनी घनशानी

काल्पनिक परिस्थितियों में भी हकीकत का आभास कराना एक अच्छे अभिनेता होने का संकेत है। हम अक्सर सुनते हैं कि अभिनेता ने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी आंखों को समर्पित कर दिया, लेकिन सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के ऐतिहासिक शो 'पोरस' में फिलिप का किरदार निभा रहे सनी घनशानी ने इस सपने को गंभीरता से ले लिया है। उन्होंने एक आंख वाले चरित्र को निभाया है और उन्हें कृत्रिम रूप से बंद होने वाली अपनी दाहिनी आंख से शूट करना पड़ता है। यह काम इतना भी आसान नहीं है। इस पर टीवी कलाकारों को बहुत समय देना पड़ता है। सनी ने बताया, “मैं भाग्यशाली हूँ कि इस भव्य शो से जुड़ने का मौका मिला। हालांकि, यह कहना झूठ होगा कि फिलिप का किरदार निभाना आसान है। कई बार मुझे १६- १६ घंटे लगातार शूट करना पड़ता है। आंख को नुकसान से बचाने के लिए मैं नियमित रूप से आंखों की एक्सरसाइज करता हूँ। रोज सुबह और शाम को शूट के बाद। पैक-अप के बाद, मैं अपनी वैनिटी वैन के सभी लाइट्स को बंद करवा देता हूँ और 15 मिनट तक अपनी आंखों को बंद रखता हूँ। सही तरीके से नींद आ जाए, इसके लिए यह बेहद जरूरी है। प्रोस्थेटिक पैच परेशान करता है, खासकर जब मुझे पसीना आता है। उसकी वजह से मैं अपनी आंखों पर आए पसीने को पोंछ तक नहीं पाता। प्रोस्थेटिक मेक-अप लगाने में ही दो घंटे लग जाते हैं।”  
आने वाले एपिसोड्स में दर्शक देखेंगे कि पोरस किस तरह चतुराई पूर्वक पौरव राष्ट्र से पारसियों के कारोबार को उखाड़ फेंकता है और राज्य से उन्हें बाहर करने की योजना बनाता है। पोरस क्या करने वाला है? यह जानने के लिए..देखते रहिये पोरस, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर। 


दुनिया का पहला ‘दस का दम’ कन्वर्जेन्स इनिशिएटिव लॉन्च - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment