Friday 20 April 2018

अमृता खानविलकर की उर्दू से मेघना गुलजार 'राज़ी'

डांस रियलटी शो नच बलिए सीजन ७ की विजेता अमृता खानविलकर जल्द ही मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म राजी में नजर आनेवाली हैं। 

इस फिल्म का निर्माण करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने किया है। जिसमें आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। इन दोनों के अलावा फिल्म में अमृता खानविलकर भी अहम किरदार में नजर आएंगी। 

"फिल्म राजी के अमृता के किरदार का नाम मुनीरा है । मुनीरा पाकिस्तानी रॉयल फॅमिली की बहू हैं।" 

मुस्लिम फैमिली की मुनीरा के किरदार के लिए अमृता को उर्दू आना बेहद जरुरी था।

अमृता मराठी फिल्मों की काफी लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। अमृता ने अपनी एक मराठी फिल्म कट्यार कल्जात घुसली में एक मुस्लिम केरैक्टर निभाया था। जिसके लिए उन्होंने उर्दू बोलना सीखा था। 

इसके बावजूद, अमृता को राज़ी के अपने किरदार के लिए उर्दू के एक्सेंट पर काफी काम करना पड़ा। 
इस बारे में अमृता कहती हैं, कट्यार.. से कहीं ज्यादा मुश्किल उर्दू राजी में बोलनी थी। और तो और, मुझे गुलज़ार साहब की बेटी मेघना मॅम के सामने उर्दू बोलनी थी। ऐसे में मुझसे कोई भी गलती ना हो इसिलिए मैने अपने किरदार की सारी बारीकियों पर काम किया। मेरी उर्दू और मैने किरदार पर किया हुआ काम देखकर मेघना मॅम काफी खुश हो गयी।

अमृता आगे कहती हैं, “मेघना मॅम ने कहाँ कि तुम्हारी उर्दू से कहीं भी नही लगता की तुम मराठी एक्ट्रेस हो। ऑडिशन के दिन भी उन्होंने मुझे मेरे उर्दू लहजे की वजह से तुरंत सिलेक्ट किया। और धर्मा प्रोडक्शन ने उसी दिन मुझे साइन किया था।“ 

काजोल का रील लाइफ बेटा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रिद्धि सेन - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment