Monday 2 April 2018

अप्रैल में मिसिंग, सूबेदार जोगिन्दर सिंह, ब्लैकमेल, अक्टूबर, मरकरी, दास देव, इंडियन नॉट अगेन निर्भय, ओमेर्टा, हाई जैक, इश्क तेरा, नानू की जानू, बियॉन्ड द क्लाउड्स, आदित्यम और बाज़ार

मार्च के आखिरी  शुक्रवार रिलीज़ फिल्म बागी २ के एक्शन ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है।इस लिहाज़ से, अप्रैल में किसी धमाके की  उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।  हालाँकि, अप्रैल में रजनीकांत की  एक्शन से भरपूर गैंगस्टर फिल्म काला के रिलीज़ होने की संभावना जताई जा रही है।  लेकिन, जिस प्रकार से काला की रिलीज़ की तारीखें बदलती रही हैं, काला के २७ अप्रैल को रिलीज़ होने की उम्मीद करना, नाउम्मीद होने का प्रयास ही लगता है।  अलबत्ता अप्रैल में कुछ चौंकाने वाले कथानक वाली फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं । आइये जानते हैं इन फिल्मों के बारे में -
मिसिंग - 
तब्बू और मनोज बाजपेई की मुख्य भूमिका वाली हॉरर थ्रिलर फिल्म मिसिंग से मनोज बाजपेई फिल्म निर्माता भी बन रहे हैं ।  इस फिल्म का निर्देशन नवोदित मुकुल अभ्यंकर कर रहे हैं ।  इस फिल्म के बारे में दावा किया जा रहा है कि इस जोनर में ऐसी फिल्म कभी बनी ही नहीं है ।  दर्शक इस फिल्म को देखने के बाद स्तब्ध रह जायेंगे । वैसे यह बता दें कि मिसिंग २०१५ से बन कर तैयार है ।  इस फिल्म से तब्बू लम्बे समय बाद बतौर नायिका नज़र आयेंगी । यह फिल्म ६ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है ।
सूबेदार जोगिन्दर सिंह- 
पंजाबी भाषा में बनी, युद्ध फिल्म सूबेदार जोगिन्दर सिंह का निर्देशन सिमरजीत सिंह ने किया है । इस फिल्म में पंजाबी गायक और फिल्म स्टार गिप्पी ग्रेवाल केंद्रीय भूमिका में नज़र आयेंगे । इस फिल्म का कथानक १९६२ के भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर है। इस युद्ध में सूबेदार जोगिन्दर सिंह ने बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए अपने प्राण गंवा दिए थे । फिल्म की नायिका अदिति शर्मा है। ६ अप्रैल को रिलीज़ हो रही सूबेदार जोगिन्दर सिंह को दिल्ली और पंजाब में अच्छे दर्शक मिल सकते हैं ।
ब्लैकमेल - 
डेल्ही बेली के निर्देशक अभिनय देव के निर्देशन में फिल्म ब्लैकमेल एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है । इस फिल्म में, इरफ़ान खान ने ऐसे पति की भूमिका की है, जो अपनी पत्नी को दूसरे आदमी के साथ ऐयाशी करते पाता है तो वह न तो पत्नी को मारता है और न खुद आत्महत्या करता है । बल्कि वह अपनी पत्नी और उसके प्रेमी को ब्लैकमेल करने लगता है । फिल्म में कीर्ति कुल्हारी और अरुणोदय सिंह ने पत्नी और उसके प्रेमी की भूमिका की है । यह फिल्म भी ६ अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
अक्टूबर- 
शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म अक्टूबर १३ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है । इस फिल्म में वरुण धवन की भूमिका, उनकी अब तक की भूमिकाओं से बिलकुल अलग इमोशनल है । फिल्म में उनका रोमांस नवोदित एक्ट्रेस बनिता संधू बनी है । शूजित की अक्टूबर एक दुखांत फिल्म लग रही है ।
मरकरी- 
दक्षिण से मरकरी के मूक फिल्म है । यह हॉरर जोनर में बनाई गई फिल्म है । इस फिल्म में प्रभुदेवा खल भूमिका कर रहे हैं । कार्तिक सुब्बराज निर्देशित फिल्म मरकरी का कथानक में एक व्यक्ति को दुर्घटना के बाद पारे यानि मरकरी की तरह कहीं भी चल लेने वाली शक्ति मिल जाती  है । यह फिल्म १३ अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
दासदेव- 
एक सौ साल पहले के बांगला उपन्यास देवदास के राजनीतिक संस्करण वाली है सुधीर मिश्र निर्देशित फिल्म दास देव । उत्तर प्रदेश की राजनीती के गलियारे में घूमती इस फिल्म में दास देव की भूमिका राहुल भट. पारो ऋचा चड्डा और चांदनी अदिति रॉय हैदरी बनी है । इस फिल्म के २० अप्रैल को रिलीज़ होने की संभावना है ।
इंडियन नेवर अगेन निर्भया - 
दिल्ली के कुख्यात बलात्कार और ह्त्या कांड पर फिल्म इंडियन नेवर अगेन निर्भया उस भयानक बलात्कार और हत्याकांड की याद ताज़ा कराती फिल्म है । इस फिल्म का निर्देशन पायल कश्यप और कंचन अधिकारी ने किया है । फिल्म में निर्भया की भूमिका ऋचा शर्मा ने की है । यह फिल्म भी २० अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
ओमेर्टा - 
निर्देशक हंसल मेहता एक बार फिर बायोपिक फिल्म लेकर आ रहे हैं । यह फिल्म कुख्यात आतंकी और पत्रकार डेनियल पर्ल के अपहरण और हत्या तथा दूसरी आतंकी गतिविधि के दोषी अहमद ओमर सईद शैख़ के जीवन पर फिल्म है । इस फिल्म में राजकुमार राव ने आतंकी उमर की भूमिका की  है । ओमेर्टा २० अप्रैल को रिलीज़ हो रही है ।
हाई जैक- 
आकर्ष खुराना निर्देशित कॉमेडी फिल्म हाई जैक बंद होने जा रही एक एयरलाइन्स के कर्मचारियों की है, जो अपने नियोक्ताओं को सज़ा दिलाने और अपना कुछ बकाया वसूल लेने की दृष्टि से अपनी एयरलाइन की आखिरी उड़ान को हाईजैक कर लेते हैं । इस फिल्म में सुमीत व्यास, सोनाली सेगल, मंत्रा, कुमुद मिश्र, आदि हास्य भूमिकाओं में हैं । यह फिल्म भी २० अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
इश्क तेरा- 
निर्देशक जोजो दिसौज़ा की रोमांस ड्रामा थ्रिलर फिल्म इश्क तेरा से अभिनेत्री हृषिता भट्ट, २०१६  के बाद फिल्मों में वापसी कर रही है । इस फिल्म में हृषिता की कल्पना और लैला की दोहरी भूमिका की है । इस फिल्म में मोहित मदान भी राहुल और कबीर की दोहरी भूमिका में है । यह फिल्म मानसिक रूप से टूट चुकी एक औरत तथा एक टूटा दिल लिए घूम रहे व्यक्ति के संबंधों की इमोशनल कहानी है । यह फिल्म भी २० अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
नानू की जानू- 
निर्देशक फ़राज़ हैदर की फिल्म नानू की जानू कहानी है बूढ़े लोगों के घरों में कब्ज़ा करने वाले बुरे आदमी नानू की, जो एक घायल लड़की को बचाने के लिए उसे हॉस्पिटल ले जा रहा है । लेकिन वह लड़की रास्ते मे बात करते करते मर जाती है । इस समय तक वह लड़की नानू से प्रेम करने लगती है और भूत बन कर उसके साथ ही रहती है । फिल्म नानू की भूमिका अभय देओल और नानू की जानू सिद्धि पत्रलेखा बनी हैं । कॉमेडी जोनर में यह फिल्म भी २० अप्रैल को रिलीज़ होगी ।
बियॉन्ड द क्लाउड्स- 
माजिद मजीदी की अंतर्राष्ट्रीय फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स हिंदी में डब कर २० अप्रैल को रिलीज़ की जा रही है । इस फिल्म से शाहिद कपूर के कजिन इशान खट्टर का फिल्म डेब्यू हो रहा है । उनके साथ मुख्य भूमिका में मालविका मोहनन कर रही हैं ।
आदित्यम- 
कुनाल देश निर्देशित आदित्यम एक रोमांटिक फिल्म है । इस फिल्म में रविकांत सिंह, निधि अगरवाल और वंशिका की मुख्य भूमिका है । आदित्यम २७ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है ।

बाज़ार- 
शेयर मार्किट के उतार चढ़ाव पर है निर्देशक गौरव ए चावला की ड्रामा फिल्म बाज़ार । इस फिल्म में सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका की है । सह भूमिकाओं में चित्रांगदा सिंह और राधिका आप्टे हैं । इस फिल्म से फिल्म अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा का फिल्म डेब्यू हो रहा है । यह फिल्म २७ अप्रैल को रिलीज़ होगी । 


बॉक्स ऑफिस का नया बागी टाइगर श्रॉफ ! - पढ़ने के लिये क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment