Tuesday 10 April 2018

विद्या बालन की गैंगस्टर फ़िल्म !

तुम्हारी सुलू की सफलता के बाद, अभिनेत्री विद्या बालन ने पत्रकार सागरिका घोष की चर्चित पुस्तक इंदिरा : इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर को परदे पर उतारने के अधिकार खरीद लिए थे। इस किताब पर जो फिल्म बनेगी, उसमे इंदिरा गाँधी की भूमिका विद्या बालन ही करेंगी। 
दरअसल, विद्या बालन काफी समय से इंदिरा गाँधी की भूमिका करना चाहती थी। सागरिका घोष की इस किताब पर लिखी गई स्क्रिप्ट, उनकी इंदिरा गाँधी फिल्म के लिए परफेक्ट हो सकती थी।  हालाँकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि इंदिरा गाँधी पर कोई फिल्म बनाई जायेगी या वेब सीरीज में इस पुस्तक को ढाला जायेगा ! 
सशक्त भूमिकाओं को उतने ही सशक्त तरीके से करने की दृष्टि से फिल्मकारों का श्रेष्ठ चुनाव विद्या बालन ही होती हैं। इसीलिए, जब कोई ऐसी कहानी लिखी जाती है तो दिमाग में विद्या बालन का नाम ही आता है। लेखिका ज्योति कपूर दास एक ऐसा ही नाम है। 
जब उन्होंने एक महिला गैंगस्टर पर स्क्रिप्ट पूरी की तो उनके दिमाग में इस रोल के लिए सबसे पहला चेहरा विद्या बालन का ही आया। अपराध की दुनिया में एक बुरी महिला के किरदार वाली स्क्रिप्ट को लेकर, जब ज्योति विद्या से मिली तो ज्योति को अपनी पहचान बताने के लिए ख़ास कोशिश नहीं करनी पड़ी। क्योंकि, अपनी २०१६ की पुरस्कार विजेता लघु फिल्म चटनी से उन्हें पहचाना जाने लगा था। 
फिलहाल, सब कुछ विद्या बालन पर निर्भर करेगा कि वह वेब सीरीज की इंदिरा गाँधी को प्राथमिकता देती हैं या ज्योति की फिल्म की गैंगस्टर को !

दिल्ली की उर्वशी मिसेज इंडिया यूके २०१८ की फाइनलिस्ट - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment