Saturday 28 April 2018

इंडियन आइडल १० के जजों का ऐलान

               
                  ~ विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक होंगे जज ~

भारतीय टेलीविजन के सबसे बड़े सिंगिंग रिएलिटी शोज़ में से एक के रूप में सम्मानित, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का इंडियन आइडल अपने १०वें संस्करण में प्रवेश कर गया है! २०१७ में प्रसारित किये गए इस पिछले सीजन को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इसमें इस सम्मानित टाइटल को जीतने के लिए कई आकांक्षी सिंगर्स को गाते हुए देखा गया था। 

विशाल ददलानी, जो कई रिएलिटी शोज़ का हिस्सा रहे हैं और इस शो के पिछले सीजन में मेहमान के रूप में उपस्थित हुए थे, वह दिलेर पर प्यारी नेहा कक्कड़ के साथ जज की सीट साझा करेंगे।

नेहा कक्कड़ के बारे में एक लाजवाब बात यह है कि आज बेहद सफलता पाने वाली यह गायिका भी कभी इंडियन आइडल का हिस्सा थीं और उन्हें शीर्ष १० प्रतियोगियों में से एक चुना गया था।

वह जज भी शो में वापस आ गए हैं, जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर विलक्षण और जो शायरियां सुनाने के अभ्यस्त हैं। यह व्यक्ति कोई और नहीं हमारे अपने सिंगर और संगीतकार अनु मलिक हैं।

इंडियन आइडल १० का सर्वश्रेष्ठ सिंगर चुनने का फैसला लेना अब अनु मलिक, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी के हाथों में है।

जब विशाल ददलानी से अपने उत्साह को साझा करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा, "मैं इंडियन आइडल १० के आगामी सीजन में जज की कुर्सी पर बैठने के लिए बेकरार हूँ । मैं कई रिएलिटी शोज़ का हिस्सा रहा हूं, जिनमें इंडियन आइडल जूनियर के साथ मेरा जुड़ा होना भी शामिल है। मैं यह कहना चाहूंगा कि इंडियन आइडल का क्लास भारतीय टेलीविजन पर अन्य म्यूजिक शोज़ से अलग है।

यहां सर्वोत्कृष्ट प्रकार की प्रतिभाएं हैं जो इतने दबदबे के साथ इस प्लेटफार्म पर अपने गायन कौशल का परीक्षण करते हैं कि दर्शक इस शो पर भारत में मौजूद विविधता को देख सकते हैं।

तो खबर फैला दो, कि हम वापस आ गए हैं! मैं सभी आकांक्षी गायक को आगे आने और खुद अपने स्टेज पर अपनी आवाज और अपनी क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं।

इस शो से जुड़ने के बारे में, नेहा कक्कड़ ने कहा, “मैं सिंगिंग प्रतिभा के लिए भारत में टेलीविजन पर मौजूद सबसे अच्छे प्लेटफार्म्स में से एक के साथ जुड़कर काफी रोमांचित और उत्साहित हूं।

मेरे सिंगिंग करियर की शुरुआत इसी शो पर एक प्रतिभागी बनने के साथ हुई थी और अब, मैं इसमें जज बनने जा रही हूं। जिंदगी वाकई घूमकर वहीं वापस आ गई है।

मैंने तुरंत ही इंडियन आइडल के जज बनने का ऑफर स्वीकार कर लिया था, क्योंकि मैं जानती हूं कि एक ही स्टेज पर जज किए जाने से लेकर जज करने तक का सफर मेरे लिए एक यादगार अनुभव होने वाला है।

मुझे अब भी शॉर्टलिस्ट किए जाने और टॉप १० में चुने जाने का उत्साह याद है। मुझे एक गायिका के रूप में तैयार करने और मेरे करियर को आकार देने का पूरा श्रेय मैं इंडियन आइडल के प्लेटफार्म को दूंगी।

इस साल यह अभियान ऑडिशन के लिए 'खबर फैला दो' के विचार पर केन्द्रित है, और मैं हर किसी से यह खबर साझा करने की विनती और निवेदन करूंगी कि इंडियन आइडल लौट आया है।

मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि १ मई को जयपुर में शुरू होने वाले ऑडिशंस में हमें सर्वश्रेष्ठ सहभागिता मिले।

अनु मलिक आगे कहते हैं, "मैं इस शो में वापसी करके काफी खुश हूं।

मैं इस शो की शुरुआत से ही जुड़ा रहा हूं। मुझे देश की कुछ अनोखी सिंगिंग प्रतिभाएं देखने का मौका मिला है। हर अनुभव हमेशा बने रहने वाला रहा है।

पिछले सीजन में पूरे भारत से कुछ सर्वश्रेष्ठ सिंगिंग प्रतिभाएं देखने को मिली और प्रतियोगिता भी कठिन थी।

इस बार, हम धमाके साथ वापस आए हैं और खबर फैला दो, कि हम भारत की सर्वश्रेष्ठ सिंगिंग प्रतिभा की खोज के साथ वापस आ गए हैं।

मैं हर आकांक्षी सिंगर से इन ऑडिशंस में आने का निवेदन करता हूं।

इंडियन आइडल एक सम्मानित प्लेटफार्म है जिसने कईयों की जिंदगी बदल दी है और मैं इस शो के साथ जुड़कर गौरवान्वित हूं।"


शो के लिए ऑडिशन १ मई, २०१८ को जयपुर से शुरू होंगे और पूरे भारत से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को चुनने के लिए ११ अलगअलग शहरों में कई ऑडिशन आयोजित किए जाएंगे। 

इनमें लखनऊ, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, देहरादून, चंडीगढ़, कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली, इंदौर और मुंबई शामिल है। खबर फैला दो!    

विकी कौशल का अमृता खानविलकर के साथ ‘लावनी डान्स’ - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment