Sunday 13 May 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १३ मई

यशराज फिल्म्स की फिल्म में रणबीर कपूर शमशेरा !
एक वीडियो जारी कर करण मल्होत्रा के निर्देशन मेंयशराज बैनर की फिल्म में रणबीर कपूर को लिए जाने की पुष्टि कर दी गई है। इस फिल्म का टाइटल शमशेरा होगा। इस फिल्म में रणबीर कपूर डकैत अवतार में होंगे। यह एक एक्शन फिल्म बताई जा रही है। रणबीर कपूर ने यशराज फिल्म्स के लिए दो फिल्मों बचना ऐ हसीनो और राकेट सिंह सेल्समेन ऑफ़ द ईयर में अभिनय किया था। इस प्रकार से रणबीर कपूर९ साल बादयशराज फिल्म की किसी फिल्म में अभिनय करने जा रहे हैं। यह फिल्म मनोरंजक देसी एक्शन वाली मसाला फिल्म बताई जा रही है। इस फिल्म के बारे में बताते हुए रणबीर कपूर कहते  हैं, "शमशेर ठीक वैसी ही फिल्म हैजैसी मैं चाहता था। मैं हिंदी मसाला फ़िल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूँ। मेरे दिमाग में एक इमेज बनी हुई है कि हीरो को क्या करना चाहिए। यह फिल्म मुझे वह सब कुछ करने देगीजो मैं करना चाहता था। करण मुझे मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर ले जायेंगे।  मैं इसे चुनौती के रूप में ले रहा हूँ।खतरनाक एक्शन  से भरपूर शमशेरा की शूटिंग इस साल के आखिर तक शुरू होगी और अगले साल के मध्य में रिलीज़ होगी।
भारत का डेडपूल रणवीर सिंह
क्या रणवीर सिंह को भारत का डेडपूल कहा जाना चाहिएसोमवार कोहॉलीवुड की रयान रेनॉल्ड्स अभिनीत फिल्म डेडपूल २ का ट्रेलर जारी हुआ। इस ट्रेलर में डेडपूल के संवाद बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह बोल रहे थे। इस लिहाज़ से रणवीर सिंहअपनी आवाज़ से ही सहीभारत के डेडपूल साबित होते हैं। कुछ समय पहलेयह खबर थी कि रणवीर सिंह से डेडपूल को आवाज़ देने के लिए संपर्क किया गया है। लेकिनउस समय रणवीर सिंह ज़ोया अख्तर निर्देशित फिल्म गली बॉय की शूटिंग में व्यस्त थे।  डेडपूल के लोगजिन तारीखों मेरणवीर सिंह से डेडपूल २ की डबिंग करवाना चाहते थेवह खाली नहीं थी। इसलिये रणवीर सिंह ने इंकार  कर दिया। फॉक्स स्टार स्टूडियोजवेड विल्सन उर्फ़ डेडपूल को रणवीर सिंह की हिंदी आवाज़ इसलिए दिलाना चाहते थेक्योंकि डेडपूल करैक्टर की तरह रणवीर सिंह भी अलमस्तजोशीले और युवाओं में लोकप्रिय है। इसलिए,  रणवीर सिंह को सूट करने वाली तारीखों की खोज की गई। अब रयान रेनॉल्ड्स के हिंदी संवाद रणवीर सिंह बोलते सुनाई पड़ रहे हैं। रणवीर सिंह को डेडपूल का किरदार पसंद है। जबकिडेडपूल को रणवीर सिंह की आवाज़ दिलवा कर फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने अपनी फिल्म को हिंदी दर्शकों से ज़्यादा जोड़ रखने की दिशा में कदम उठाया है। डेविड लीच निर्देशित और रयान रेनॉल्ड्स (वेड विल्सन/डेडपूल)जॉश ब्रोलिन (नाथन समर्स/केबल)मोरेना बकरिन (वनेसा)जूलियन डेनिसन (रसेल)टी जे मिलर (वैसेल)आदि की मुख्य भूमिका वाली११९ मिनट लम्बी यह फिल्म भारत में १८ मई को  रिलीज़ हो रही है।
जेपी दत्ता की 'पल्टनके खिलाफ अभिषेक बच्चन की 'मनमर्ज़ियाँ'
अपने मेंटर के खिलाफअभिषेक बच्चन की मनमर्ज़ियाँ जारी हैं। पिछले सालअभिषेक बच्चन आखिरी वक़्त में जेपी दत्ता की वॉर ड्रामा फिल्म पल्टन छोड़ कर चले गए थे । यह वही जेपी दत्ता थेजिन्होंने अभिषेक बच्चन को अपनी फिल्म रिफ्यूजी (२०००) से लांच किया था। अभिषेक ने जेपी दत्ता की युद्ध फिल्म एलओसी कारगिल और कॉस्ट्यूम ड्रामा फिल्म उमरावजान में भी अभिनय किया था। इसलिएउनका यकायक पल्टन छोड़ देना जेपी दत्ता के लिए झटके के समान था। अभिषेक को लगा था कि उनके मेंटर ने फिल्म पल्टन में उनके रोल से ज़्यादा सोनू सूद के रोल को बढ़िया लिखा था। बहरहालपल्टन में अभिषेक बच्चन की जगह सनम तेरी कसम के हर्षवर्द्धन राणे आ गए। लेकिनअब एक बार फिर अभिषेक बच्चन अपने मेंटर के सामने आ गए है। जेपी दत्ता की फिल्म ७  सितम्बर को रिलीज़ हो रही है। इसी तारीख़ को अभिषेक बच्चन की अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म मनमर्ज़ियाँ भी रिलीज़ हो रही है। यह वही फिल्म है जिसे अभिषेक बच्चन ने पल्टन छोड़ने के बाद साइन किया था। लेकिनअभिषेक बच्चन मनमर्ज़ियाँ के लिए निर्माता आनंद एल राज की पहली पसंद नहीं थे। आनंद एल राज ने मनमर्ज़ियाँ मलयालम सुपरस्टार दुलकर सलमानआयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर के साथ २०१६ में शुरू की थी। २०१८ की मनमर्ज़ियाँ में दुलकर की जगह अभिषेक बच्चन और आयुष्मान और भूमि की जगह विक्की कौशल और तापसी पन्नू ने ले ली है। अब यह तो वक़्त बताएगा कि क्या जेपी दत्ता दूसरी बॉर्डर बना पाए हैं और अनुराग कश्यप अभिषेक बच्चन का हश्र भी बॉम्बे वेलवेट के रणबीर कपूर जैसा नहीं करेंगे !
टॉलीवूड से बॉलीवुड में वृषाली गोसावी
दक्षिण की तेलुगु और तमिल फिल्मों की बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैंजो हिंदी बेल्ट से हैं। खुशबूहंसिका मोटवानी से लेकर तमन्ना भाटिया तक ढेरों अभिनेत्रियां इसका प्रमाण हैजिनके फिल्म करियर  शुरुआत हिंदी फिल्मों से हुई । कभी हिंदी फिल्मों में दक्षिण की फिल्मों का बोलबाला हुआ करता था । माधुरी दीक्षितजूही चावलाआदि के  दृश्य पटल में आने के बादयह सिलसिला रुक सा गया था। अब फिर से दक्षिण से उत्तर की ओर अभिनेत्रियों की बयार बह निकली लगती है। हालाँकिवृषाली गोसावी मराठी भाषी हैं।  लेकिनउनके अभिनय जीवन की शुरुआत तेलुगु फिल्म नेल्लिमलाई से २०१७ में हुई। उन्होंनेकई ऐड फिल्मों के अलावा नंदितात्रिनेत्रीमैत्रीवाणंरायलसीमा और श्रीमती बंगारम में भी अभिनय किया है।  अब वृषाली एक हिंदी फिल्म मे काम करने  जा रही हैं। यह फिल्म निर्माता पी अभय  कुमार की है।  अभय कुमार ने इस फिल्म का ऐलान अपने जन्मदिन पर किया। इस फिल्म का नाम वह कौन है - द मर्डर मिस्ट्री है। फिल्म वह कौन है - द मर्डर मिस्ट्री मे वृषाली के अलावा विजू खोटेविजय कदममुकेश तिवारीविजय पाटकरआदि कलाकार भी दिखाई देंगे । अपनी पहली हिंदी फिल्म को लेकर उत्साहित वृषाली कहती हैं, "मै एक अच्छी हिंदी फिल्म की  तलाश मे थी । पी अभय कुमार ने मुझे इस फिल्म से यह मौका दे दिया है।" वह आगे कहती हैं, "बॉलीवुड मै काम करना तो हर अभिनेत्री का सपना रहता है । मेरा भी था। फिल्म वह कौन है से मेरी मनोकामना पूरी हो रही है । वह कौन है- द मर्डर मिस्ट्री के निर्देशक डी के बर्नवाल हैं।" वृषाली कहती हैं, "मुझे अपनी पहली हिंदी फिल्म की शूटिंग शुरू होने का इंतज़ार है। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं ।"
फ़िल्म 'तेरे इश्क़ मेंके टाइटल सांग को आशा भोसले की आवाज़
फिल्मी दुनिया मे इश्क़प्यार और मोहब्बत वाले टाइटल पर कई फ़िल्मे बनती रही है । अब इस कड़ी में एक नया टाइटल तेरे इश्क़ में भी जुड़ गया है । पिछले दिनोंइस ज़ल्द आने वाली हिंदी फ़िल्म के टाइटल गीत की रेकॉर्डिंग मुम्बई के अंधेरी में स्थित पन्चम स्टूडियो में हुई । इस गीत को लीजेंडरी सिंगर आशा भोसले ने अपनी आवाज़ दी है । निर्माता नितिन मोहन की इस फ़िल्म केइस खास गीत के संगीतकार रोहित सिन्हा है । आशा भोंसले के गाये इस नग्मे को गीतकार अज़ीम शेराज़ी ने लिखा है । अज़ीम शिराजी का फिल्म जैकपॉट के लिए लिखा हुआ गीत कभी जो बादल बरसे बड़ा हिट साबित हुआ था । संगीतकार रोहित सिन्हा कहते है, “आशा जी की आवाज़ ने इस गीत को हमेशा के लिए यादगार बना दिया है । आजकलआशा भोंसले बहुत कम गानों को गाने के लिए तैयार होती है । उन्होंने काफी लंबे अंतराल के बाद किसी फ़िल्म के गीत को अपनी आवाज़ दी है । 
मनीष मल्होत्रा और कंगना रानौत का कांन्स डेब्यू
इस साल के७१वे कांन्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट परबॉलीवुड से दो डेब्यू ख़ास होंगे। बॉलीवुड की क्वीन एक्ट्रेस कंगना रनौतपहली बार रेड कारपेट पर चलेंगी। उनका यह डेब्यू के शराब ब्रांड ग्रे गूस वोडका के सौजन्य से होगा। ग्रे गूस वोडका का उत्पादन फ्रांस में ही होता है। इस प्रकार से कंगना पहली बार किसी विदेशी ब्रांड के लिए उसी के देश में रेड कारपेट पर चलेंगी। कंगना से पहलेबॉलीवुड की अभिनेत्रियां ऐश्वर्या राय बच्चन और सोनम कपूर नियमित हिस्सा लेती रहती हैं। कैटरीना कैफ ने२०१५ में कांन्स के रेड कारपेट पर डेब्यू किया था। लेकिनवह इस साल नहीं दिखाई देंगी। उनकी जगह दीपिका पादुकोण ने ले ली है। इस फेस्टिवल के रेड कारपेट पर बॉलीवुड के मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा का भी डेब्यू हो रहा है। मनीष मल्होत्रापहले ऐसे डिज़ाइनर हैंजिनकी डिज़ाइन के साथ फिल्म रंगीला से बॉलीवुड की फिल्मों में ड्रेस डिज़ाइनर का दखल शुरू हुआ। कांन्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट के लिए वह बॉलीवुड की ऐश्वर्या राय बच्चनकरीना कपूर खानदीपिका पादुकोणप्रियंका चोपड़ाआदि के नियमित डिज़ाइनर हैं। मनीष मल्होत्राअभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी के लिए भी ड्रेस डिज़ाइन कर रहे हैं।  नवाज़ुद्दीन अपनी फिल्म मंटो के लिए कांन्स फिल्म फेस्टिवल में मौजूद रहेंगे।  वहइस फेस्टिवल के लिए अमेरिकी मॉडल बेला हैडिड की ड्रेस डिज़ाइन कर रहे हैं। इस साल के कांन्स फिल्म फेस्टिवल में भारत की कई फ़िल्में शिरकत कर रही हैं। नंदिता दास की सआदत हसन मंटो  पर बायोपिक फिल्म मंटोअन सर्टेन रेगार्ड सेगमेंट में  शामिल है। इस फिल्म के अलावा इनामुलहक की फिल्म नक्काशतिलोत्तमा शोम की सर कांन्स क्रिटिक वीक में दिखाई जाएंगी। यह फेस्टिवल १९ मई तक चलेगा।
सलमान खान कराएँगे भाई सोहेल का टीवी डेब्यू
सलमान खान के द्वारा अपने भाई सोहेल खान का टीवी डेब्यू कराने की खबर है । सोहेल खान का हिंदी फिल्म डेब्यू मैंने दिल तुझको दिया (२००२) से समीरा रेड्डी के साथ हुआ था।लेकिनसलमान खान के हाथ के बावजूद सोहेल खान का बॉलीवुड में करियर कुछ अच्छा नहीं चल सका । २०१० में वीर और राख के बादवह २०१७ में सलमान खान के साथ ही फिल्म ट्यूबलाइट में सलमान खान के सैनिक भाई की भूमिका में नज़र आये । अब यह बात दीगर है कि ट्यूबलाइट भी फ्यूज निकली । अब जो रिपोर्ट हैउसके अनुसार सलमान खान एक टीवी सीरीज पहलवान गामा पर द ग्रेट गामा बनाने जा रहे हैं । यह एक बड़े बजट वाला प्रोजेक्ट होगा । इस सीरीज के निर्देशक और लेखक अभिनेता पुनीत इस्सर हैं । खबरों की माने तो इस सीरीज का टीज़र शूट किया जा चुका है । इस सीरीज को फिल्म की तरह सेट बना कर मुंबई में शूट किया जायेगा । सीरीज की काफी शूटिंग लन्दन में होगी । पंजाब में जन्मे गामा को अपनी कई बड़ी कुश्तियां जीतने के कारण बड़ी प्रसिद्धि मिली । उन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय कुश्तियां जीती । सोहेल खान इसी किरदार को छोटे परदे पर  उतारेंगे ।
क्या नया टर्मिनेटर (टी- ८००) हैं ब्रेट अज़र ?
टर्मिनेटर ६ में वापसियां होने जा रही हैं। इस फिल्म सेजेम्स कैमरून एक बार फिर जुड़ रहे हैं। टर्मिनेटर २जजमेंट डे के बाद कैमरून ने इस फ्रैंचाइज़ी फिल्म को छोड़ दिया था। कुछ समय पहले कैमरून और उनकी टीम ने टर्मिनेटर २ को ४के में अपग्रेड कर ३डी में सिनेमाघरों में रिलीज़ किया था। जहाँ तक जेम्स कैमरून की वापसी का सवाल हैवह फिल्म का निर्देशन नहीं करेंगे। जेम्स कैमरून नेटर्मिनेटर ६ की कमान टिम मिलर को सौंप दी है। टिम मिलर ने द गर्ल विथ ड्रैगन टैटूथॉर : द डार्क वर्ल्ड और डेडपूल जैसी सफल फ़िल्में निर्देशित की हैं। टर्मिनेटर ६ में अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर और लिंडा हैमिलटन की जोड़ी फिर अपनी पुरानी भूमिका में नज़र आएगी। फिल्म से मैकेंजी डेविस और गेब्रियल लूना को भी शामिल किया गया है। पिछली टर्मिनेटर फिल्म टर्मिनेटर जेनेसिस में अर्नाल्ड के करैक्टर टी-८०० को फ़्लैश बेक में दिखाने और उनके बॉडी डबल तौर पर ब्रेट अज़र का उपयोग किया गया था। ब्रेट अज़र एक बॉडी बिल्डर हैं और उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में स्टन्टमैन भी बने हैं। खबर है कि टर्मिनेटर फ्रैंचाइज़ी की छठी फिल्म में ब्रेट अज़र को युवा टी-८०० के तौर पर शामिल किया गया है। अभी यह साफ नहीं है कि वह युवा अर्नाल्ड होंगे या नए टी-८०० ! टर्मिनेटर ६ मेंअर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर अपनी उम्र के अनुरूप भूमिका कर रहे होंगे। इस के लिए टर्मिनेटर ६ की स्क्रिप्ट में उचित फेरबदल किया गया है। यह फिल्म २२ नवम्बर २०१९ को रिलीज़ होगी।
रील लाइफ में पत्नी को डॉमिनेट करेंगे मुरली शर्मा !
रोकगोलमाल ३जस्ट ४७जीना है ठोक  डाल और पोस्टर बॉयज जैसी फ़िल्में एक साथ कर चुके मुरली शर्मा और अश्विनी कलसेकर रियल लाइफ में पति पत्नी हैं। इन दोनों ने २००९ में विवाह किया था।  यह अश्विनी का दूसरा विवाह था।  अश्विनी कलसेकर का पहला विवाह फिल्म और टेलीविज़न एक्टर नितेश पांडेय के साथ हुआ था। हालाँकि,  मुरली शर्मा और अश्विनी कलसेकर ने एक साथ सात हिंदी-मराठी फ़िल्में की हैं।  लेकिन,  इन फिल्मों में इन दोनों की जोड़ी कभी नहीं बनी।  लेकिनअब यह  रियल लाइफ जोड़ीरील लाइफ में भी बनने जा रही है। इन दोनों की जोड़ी वाली फिल्म हिंदी भाषा में नहीं है। नेल्लोर में जन्मे मुरली शर्मा,  आजकलहिंदी फिल्मों की अपेक्षा दक्षिण की फिल्मों में ज़्यादा सफल हैं।  वह कई तेलुगु फिल्मों में खल भूमिकाये भी कर चुके हैं।  मुरली शर्मा जिस फिल्म में अपनी पत्नी के पति बने हैं,  वह एक तेलुगु फिल्म है।  मेहबूबा टाइटल वाली इस फिल्म के निर्देशक पुरी जगन्नाथ हैं।  मेहबूबा मेंमुरली शर्मा और अश्विनी कलसेकर फिल्म के केंद्रीय चरित्र के माँ- पिता है।  यह फिल्म वास्तविक घटना पर है।  फिल्म में भी पति और पत्नी की भूमिका  करने को लेकर मुरली शर्मा मज़ाकिया लहजे में कहते हैं, "पुरी ऐसे निर्देशक हैंजिनके साथ हर एक्टर काम करना चाहता है।  इसलिएमैं भी उत्साहित होऊंगा ही। लेकिनमेरा इस फिल्म को करने का दूसरा कारण यह है कि मैं फिल्म में डॉमिनेटिंग हस्बैंड की भूमिका कर रहा हूँ। इसलिएरियल लाइफ में न सहीरील लाइफ में मैं पत्नी का बॉस हूँ। मैं नहीं सोचता कि कोई हस्बैंड ऎसी भूमिका को मना करेगा।"
खजूर पे अटके सुंडी में झोल
आजकलमनोरंजक पारिवारिक फिल्म खजूर पे अटके के गीतों की धूम है। पिछले दिनोंइस फिल्म का एक गीत आओ न देखा जारी हुआ था। अब इस फिल्म का एक आइटम सांग सुंडी में झोल जारी हुआ है। इस आइटम सांग के शुरूआती शब्द मराठी स्लैंग से प्रभावित है। इस गीत को अभिनेत्री वन्दिता श्रीवास्तव पर फिल्माया गया है। अभिनेता से निर्देशक की कुर्सी तक पहुंचे हर्ष छाया की इस फिल्म की कहानी एक मध्यमवर्गीय परिवार की हैजिसका सबसे बुजुर्ग सदस्य आईसीयू में भर्ती है। ऎसी संभावना है कि वह मर सकता है। इस गीत में वन्दिता श्रीवास्तव के डांस को देखते हुए इस परिवार के युवा सदस्य  नज़र आते हैंजबकि बाकी सदस्य हॉस्पिटल में बैठे हुए बुजुर्ग की मौत का इंतज़ार कर रहे हैं।  गीत के बोल खुद हर्ष छाया ने लिखे हैं तथा संगीत बिक्रम घोष ने तैयार किया है। इस गीत को मशहूर लोक गायिका कल्पना पोटवारी ने गाया है। इस गीत का वीडियो देखने से ही पता चल जाता है कि यह ऊर्जा से भरा तेज़ रफ़्तार गीत है। क्योंकिफिल्म के तमाम किरदारों में झोल ही झोल हैइसलिए यह गीत फिल्म के अनुकूल भी है। हर्ष छाया की बतौर निर्देशक इस पहली फिल्म में मुख्य भूमिका मनोज पाहवा,  विनय पाठकसीमा पाहवाडॉली अहलूवालियासना कपूरसुनीता सेनगुप्ताप्रथमेश परबआदि ने की है। खजूर पे अटके १८ मई को रिलीज़ हो रही है। 

रेस ३ की पार्टी का सुरूर, जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ का हुआ एक्सीडेंट ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment