Thursday 3 May 2018

नए जमाने का तीरंदाज़ रॉबिन हुड २०१८

रॉबिन हुड (२०१८) 
ओटो बाथूरस्ट निर्देशित रॉबिन हुड, मशहूर दयालु डाकू चरित्र, जो अमीरों को लूट कर गरीबों में धन बाँट देता था, की कहानी पर फिल्म में एक्टर टरों एगेर्टों ने रोबिन हुड की भूमिका की है।

धर्मयुद्ध से वापस लौटे रॉबिन हुड को पता  चलता है कि शेरवुड फारेस्ट में भ्रष्टाचार और अन्याय का बोलबाला हो गया है। 

एक समय इस फिल्म का नाम रॉबिन हुड :ओरिजिन्स था।  यानि फिल्म में रॉबिन ऑफ़ लॉक्सले के इंग्लैंड के साथ धर्मयुद्ध के बाद वापस लौटने और उसके विद्रोही और गरीबों-मज़लूमों के रक्षक बनने की कहानी है। 

इस फिल्म में रोग वन : अ स्टार वार्स स्टोरी और रेडी प्लेयर वन के बेन मेंडेलसों नाटिंघम के भ्रष्ट शेरिफ की विलेन भूमिका में हैं।

फिल्म की कुछ ख़ास भूमिकाओं में ईवा हेवसन (द निक) ने मेड मारियन, टिम मिनचिन ने फ्रिअर टक और क्रिस्चियन ग्रे ने विल स्कारलेट की भूमिका की है।

जैमी फॉक्स, रॉबिन हुड के अच्छे दोस्त लिटिल जॉन बने हैं।  

इस फिल्म को तेज़ रफ़्तार, निशानेबाज़ी के करतबों से भरपूर और काफी कुछ क्राउचिंग टाइगर हिडन ड्रैगन जैसे एक्शन से भरपूर फिल्म माना जा रहा है । लेकिन, यह सब कुछ नए जमाने के हिसाब से होगा। 

ओटो बाथूरस्ट को पैकी ब्लैंडर्स के स्टाइलिश डायरेक्टर के तौर पर जाना जाता है।  इसलिए रॉबिन  हुड के भी उतनी  ही स्टाइलिश फिल्म होने की उम्मीद की जाती है। 

रॉबिन हुड को आईमैक्स प्रभाव में रिलीज़ किया जाना है। 

लायंसगेट के समिट एंटरटेनमेंट ने  रॉबिन हुड की रिलीज़ की तारीख़ पहले २३ मार्च २०१८, फिर २१ सितम्बर २०१८ और अब अंतिम रूप से २१ नवंबर २०१८ तय कर दी है। 

इसके बावजूद, रॉबिन हुड को दुश्वारियों का सामना करना पड़ेगा।

२१ नवंबर को माइकल बी जॉर्डन, सिल्वेस्टर स्टेलॉन, टेस्सा थॉम्पसन और डॉल्फ लुंडग्रेन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म क्रीड २, यूनिवर्सल की रॉबर्ट ज़ेमिकिस निर्देशित अनाम फिल्म और एनीमेशन राल्फ ब्रेक्स द इंटरनेट : रेक इट राल्फ २ रिलीज़ हो रही हैं।  

मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स के दस साल - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment