Sunday 6 May 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ६ मई

डर्टी डांसिंग के रीमेक में सुशांत और कृति 
बड़े बजट की फिल्म राबता (२०१७) की असफलता का बावजूद सुशांत सिंह राजपूत और उनके साथ कृति सेनन की जोड़ी का ख़त्म नहीं हुआ है । कृति सेनन के पास हाउसफुल ४ और पानीपत जैसी बड़ी फ़िल्में हैं । सुशांत सिंह राजपूत की एक्शन थ्रिलर फिल्म ड्राइव के बाद अगले साल केदारनाथ रिलीज़ होनी है । अब इस जोड़ी को लेकर एक डांस फिल्म बनाए जाने की खबर है । यह फिल्म मॉडर्न फॉर्म के डांस पर आधारित होगी । इस फिल्म को, हॉलीवुड की १९८७ में रिलीज़ डांस फिल्म डर्टी डांसिंग का हिंदी रीमेक बताया जा रहा है । एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के अनुसार डर्टी डांसिंग का हिंदी रीमेक लायंसगेट टेलीविज़न बनाना चाहता है । फिल्म राबता में सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन ने कुछ बढ़िया नृत्य कर दिखाए थे । शायद यही कारण है कि लायंसगेट ने इन दोनों को डर्टी डांसिंग के हिंदी रीमेक के लिए बदल के रूप में लिया । दरअसल, पहले इस फिल्म के लिए टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी को लिया जा रहा था । लेकिन, इन दोनों एक्टर्स के पास फिल्म के लिए तारीखों का मैच नहीं बन पा रहा था । राबता के निर्माण के दौरान, सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन के प्यार के चर्चे सुनाई पड़ रहे थे, जो अब भी जारी हैं । इसलिए, यह सोचा जा सकता है कि यह जोड़ी अच्छा डांस और मादक रोमांस भी कर सकेगी ।

 रेस ३ में अमित साध 
अमित साध को अब सलमान खान के साथ फिल्म रेस ३ में, सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जक्क़ुइलिने फेर्नान्देज़, डेज़ी शाह, आदि तमाम बड़े सितारों की रेस में शामिल कर लिया गया है । वह, पिछले दिनों कश्मीर में शूट हो रहे रेस ३ के आखिरी शिड्यूल में शामिल कर लिए गए हैं । रेमो दिसौज़ा निर्देशित रेस ३ की शूटिंग के दौरान के अमित साध के जारी चित्रों में वह चमड़े की जैकेट पहने सर पर हेडबैंड बांधे नज़र आ रहे हैं । अमित साध ने सलमान खान की कुश्ती पर फिल्म सुल्तान में भी अभिनय किया था. रेस ३ का आखिरी शिड्यूल कश्मीर के बाद लद्दाख शूट के साथ ख़त्म हो जायेगा । रेस ३ ईद वीकेंड पर, १५ जून को रिलीज़ होगी ।

क्वांटिको के बाद भारत से पहले प्रियंका चोपड़ा 
प्रियंका चोपड़ा ने, भारत वापसी के बाद, सीधे असम का रुख किया । प्रियंका चोपड़ा असम में छुट्टियाँ बिताने नहीं जा रही । वह असम टूरिज्म की ब्रांड एम्बेसडर है । असम सरकार ने, जब प्रियंका चोपड़ा को ब्रांड एम्बेसडर बना कर, उनकी साथ फिल्म और कैलेंडर शूट किया था, उस समय काफी बवेला मचा था । प्रियंका चोपड़ा का क्लीवेज दिखाने वाले फोटोशूट ख़ास निशाने पर था । लेकिन, अब प्रियंका चोपड़ा क्वांटिको ३ की शूटिंग ख़त्म करने के बाद, भारत में वापसी कर फिर असम जा पहुंची हैं । वह यहाँ एक प्रचार फिल्म आसम असम की शूटिंग करेंगी । इस शूटिंग के बाद, प्रियंका को अपनी दो हॉलीवुड फिल्मों- अ किड लाइक जेक और इज नॉट इट रोमांटिक की पब्लिसिटी करनी है ।  अ किड लाइक जेक, जून में रिलीज़ हो रही है ।  इस फिल्म में प्रियंका के को-स्टार क्लेयर डंस, जिम पारसंस और ओक्टाविया स्पेंसर हैं । इज नॉट इट रोमांटिक को अगले साल वैलेंटाइन्स डे पर रिलीज़ होना है । इसके बाद प्रियंका चोपड़ा भारत फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगी । 

चित्रांगदा सिंह का बाज़ार में आइटम 
फिल्म जोकर के आइटम सॉंग काफिराना और गब्बर इज बैक के आइटम आओ राजा के बाद, अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह, एक बार फिर आइटम सॉंग करने को तैयार है । इस बार, उनका आइटम फिल्म बाज़ार में, सैफ अली खान के साथ होगा । सैफ और चित्रांगदा ने एक साथ एक कमर्शियल किया है । बाज़ार में यह दोनों पति पत्नी बने हैं । चित्रांगदा सिंह ने सैफ की पत्नी मंदिरा की भूमिका की है । सूत्र बताते हैं कि चित्रांगदा सिंह पर फिल्माया जाने वाला आइटम सॉंग तेज़ रफ़्तार संगीत और डांस वाला जश्न मनाने वाला गीत होगा । मतलब यह कि इस गीत के दौरान चारों ओर शराब पी जा रही होगी और शवाब बिखरा हुआ होगा । इस डांस के लिए चित्रांगदा ने अपने शरीर को काफी आकार में लाने का प्रयास किया है । क्योंकि, इस गीत को करते समय चित्रांगदा सिंह को दर्शकों की उह आह निकालने का जिम्मा सौंपा गया है । यानि, चित्रांगदा को कामुक देह संचालन करना है । सैफ अली खान और चित्रांगदा सिंह के अलावा फिल्म बाज़ार में राधिका आप्टे और विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा का हिंदी फिल्म डेब्यू हो रहा है ।

शक्ति कपूर और पूनम पांडेय की वापसी ! 
शक्ति कपूर की दो साल बाद और पूनम पांडेय की तीन साल बाद हिंदी फिल्मों में वापसी होने जा रही है। यह दोनों निर्माता- निर्देशक जगबीर दाहिया की फिल्म द जर्नी ऑफ़ कर्मा के नायक- नायिका हैं। द जर्नी ऑफ़ कर्मा कहानी है एक गरीब लड़की की, जो अपनी माँ के साथ रहती है।  वह ऊंची शिक्षा प्राप्त करना चाहती है, लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं हैं। ऐसे समय में उसके जीवन में एक बड़ी उम्र का व्यक्ति आता है।  वह अमीर है और लड़की से प्रेम करता है, लेकिन, उम्र का भारी अंतर उसे अपना प्यार व्यक्त करने से रोकता है। इस फिल्म में लड़की की भूमिका पूनम पांडेय ने और बड़ी उम्र के आदमी की भूमिका शक्ति कपूर ने की है। पूनम पांडेय को हिंदी दर्शक उनकी कपडे उतार फेंकने की अदा के कारण जानते पहचानते हैं। अब यह बात दीगर है कि अपनी इस अदा के बावजूद पूनम पांडेय की फ़िल्में नशा और मालिनी एंड कंपनी सफल नहीं हुई। अब जबकि पूनम फिर  वापस आ रही हैं तो अपनी उसी कपड़ा उतार अदा के साथ। फिल्म में उस बेचारी गरीब लड़की (पूनम पांडेय) की गरीबी का फायदा उठाने वाली भी कई लोग है।  इसलिए पूनम के पास कपडे उतार फेंकने के कई मौके भी हैं। इस फिल्म के टीज़र से, फिल्म के ट्रेलर और पूरी फिल्म  में पूनम पांडेय के बिना या कम कपड़ों के दृश्य देखने को मिलेंगे। शक्ति कपूर की पहचान, अपनी फिल्मों की नायिकाओं के कपडे नोच फेंकने वाले विलेन की है।  लेकिन, द जर्नी ऑफ़ कर्मा शक्ति कपूर का किरदार बिलकुल अलग है। सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म के लिए शक्ति कपूर ने तीन महीने तक अपने बाल नहीं कटवाए और दाढ़ी नहीं बनाई।

मीरा से अम्बालिका और हैप्पी तक डायना पेंटी 
पारसी पिता और क्रिस्चियन माँ की संतान डायना पेंटी अपने लुक से ठेठ हिंदुस्तानी नहीं, काफी मॉडर्न लगती है। लेकिन, उन्होंने फिल्मों में जो भूमिकाये की हैं, वह ठेठ हिंदुस्तानी है। मुंबई की इस मॉडल ने अपने करियर की शुरुआत होमी अदजानिया की सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म कॉकटेल (२०१२) से की थी। उस समय तक, सैफ और दीपिका की जोड़ी इम्तियाज़ अली की फिल्म लव आजकल (२००९) से हिट हो चुकी थी। कॉकटेल के दर्शक इन्ही दोनों की केमिस्ट्री का मज़ा लेने आये थे। लेकिन, बाज़ी मार ले गई डायना पेंटी। फिल्म में हिंदुस्तानी लिबास में रहने और ईश्वर की पूजा करने वाली मीरा के किरदार में डायना ने दर्शकों को प्रभावित किया था । इसके बाद, डायना की हैप्पी भाग जाएगी (२०१६) और लखनऊ सेंट्रल (२०१७) रिलीज़ हुई । अपनी पांच सालों में रिलीज़ तीन फिल्मों से डायना ने हिंदी फिल्म निर्माताओं का ध्यान खींच लिया था । हैप्पी भाग जायेगी के निर्माता आनंद एल राज ने अपनी हैप्पी यानि डायना पेंटी पर विश्वास कायम रखा । हैप्पी फिर भाग जायेगी में डायना पेंटी फिर हैप्पी की भूमिका में हैं । अलबत्ता, इस फिल्म में कहानी की मांग के अनुसार दूसरी हैप्पी सोनाक्षी सिन्हा के रूप में आ गई है । हैप्पी फिर भाग जाएगी से पहले, २५ मई को, डायना पेंटी, फिल्म परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण में भारतीय सेना की कैप्टेन और जॉन अब्राहम की सहयोगी अम्बालिका की भूमिका में दर्शकों का परिचय अपनी जांबाजी से करा रही होंगी । शायद, परमाणु और हैप्पी फिर भाग जायेगी के बाद डायना को बॉलीवुड अपनी फिल्मों में शामिल करने लगेगा ।

शिकारियों का शिकार करने वाली जेनिफर का रिवेंज ! 
तीन अमीर, मगर शादीशुदा आदमी (रिचर्ड, स्टैनली और दिमित्री), रेतीली घाटी में अपने वार्षिक शिकार कार्यक्रम के लिए इकठ्ठा होते हैं। इनमे से एक व्यक्ति अपनी खूबसूरत और सेक्सी प्रेमिका जेनिफर को भी साथ ले आता है। उसे देख कर बाकी दो में भी उसके साथ सेक्स करने की इच्छा पैदा होती है। अब होता यह है कि परिस्थितियां हाथ से बाहर हो जाती हैं। जेनिफर के साथ बलात्कार किया जाता है।  उसका प्रेमी उसे एक पहाड़ी चोटी से धक्का दे देता है।  उस युवती को मरने के लिए छोड़ कर वह तीनों चले जाते हैं। अब यह बात दीगर है कि वह लड़की मौत से बाहर आ जाती है। इसके बादवह सेक्सी शिकारी महिला शुरू करती है क्रूरता से हत्याएं करते जाने का सिलसिला।  यह कहानी, लेखक निर्देशक करली फारगेट की बलात्कार, बदला हॉरर से भरपूर फ्रेंच फिल्म रिवेंज की है। इस फिल्म में जेनिफर की भूमिका माटिल्डा लुट्ज़ ने की है। केविन जानसेन्स रिचर्ड, विन्सेंट कोलम्बे स्टैनले और गुइलॉमे बौचड़े दिमित्री बने हैं। माटिल्डा एक इतालवी मॉडल और एक्ट्रेस हैं। उन्हें पिछले साल हॉरर फिल्म रिंग्स में देखा गया था। बड़ी मामूली सी लग रही इस फिल्म की कहानी में माटिल्डा के बदला लेने के दृश्यों को बड़ी कल्पनाशीलता के साथ दिलचस्प तरीके से फिल्माया गया है। यह फिल्म ११ मई को रिलीज़ हो रही है।

३०० करोड़ की फिल्म साहो का ९० करोड़ का क्लाइमेक्स 
बाहुबली एक्टर प्रभाष के साथ, बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, न केवल तेलुगु फिल्म डेब्यू कर रही हैं, बल्कि पहली द्विभाषी फिल्म में भी काम कर रही हैं। इतना ही नहीं श्रद्धा कपूर अपने करियर की सबसे महँगी फिल्म भी कर रही हैं। फिल्म से जुड़े सूत्रों और अखबारी खबरों की माने तो प्रभास की हिंदी और तेलुगु में बनाई जा रही फिल्म साहो ३०० करोड़ के बजट वाली  फिल्म बन गई है। इस फिल्म के एक्शन आदि इतने बड़े पैमाने पर बनाये जा रहे हैं कि फिल्म का बजट सामान्य नहीं रह गया है। इस फिल्म के एक्शन पर खर्च का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि आजकल इस फिल्म की शूटिंग दुबई में हो रही है और अभी एक महीने तक चलती रहेगी। फिल्म का एक एक्शन सीक्वेंस चर्चा का विषय बना हुआ है। फिल्म में खल भूमिका बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश कर रहे हैं। यह एक्शन मोटर साइकल्स पर फिल्माया गया है।  इस सीक्वेंस की तैयारी में ९० करोड़ खर्च हो चुके हैं। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि साहो का एक्शन  से भरपूर क्लाइमेक्स कितने विशाल कैनवास पर फिल्माया जा रहा है। इस शूट में प्रभाष, श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश तथा इवेलिन  शर्मा सहित कई दूसरे सितारों ने हिस्सा लिया। इस एक्शन सीक्वेंस को हॉलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर केनी बट्स तथा हॉलीवुड और बॉलीवुड के दूसरे एक्शन डायरेक्टरों की टीम ने साथ फिल्माया। फिल्म  के निर्देशक सुजीत रेड्डी हैं।

क्या सड़क २ में वरुण धवन बनायेंगे रोमांटिक जोडी ? 
आजकल, करण जोहर की, अभिषेक वर्मन के निर्देशन में फिल्म कलंक की शूटिंग जोरशोर से जारी है। इस फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर अभिनय कर रहे हैं।  यह फिल्म एपिक ड्रामा फिल्म बताई जा रही है। कुछ दिनों पहले फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर महेश भट्ट पहुँच गए। क्या एक पिता  अपनी बेटी से मिलने पहुंचा था इस फिल्म में आलिया भट्ट भी हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि पिता बेटी से मिलने पहुंचा था। महेश भट्ट और आलिया भट्ट खांटी प्रोफेशनल हैं।  वह घर में मिल सकते हैं।  फिल्म के सेट पर क्यों जायेंगे या बुलाये जायेंगे! इससे अफवाह यह उड़ी कि महेश भट्ट कास्टिंग के लिए पहुंचे थे। महेश भट्ट ने, कुछ साल पहले  ऐसे ही, बिग बॉस के सेट पर यकायक पहुँच कर सनी लियॉन को जिस्म २ की नायिका बना लिया था। महेश भट्टएक बार फिर निर्माता और लेखक की भूमिका मे आ चुके हैं। सड़क का रीमेक बनाये जाने की तैयारी  जोरों पर है।  १९९१ में रिलीज़, संजय दत्त, पूजा भट्ट और सदाशिव अमरापुरकर अभिनीत इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी।  सड़क का निर्देशन महेश भट्ट ने ही किया था। अब महेश भट्ट, सड़क २ की शुरुआत करने जा रहे हैं।  फिल्म का निर्देशन पूजा भट्ट नहीं करेंगी।  पूजा भट्ट और संजय दत्त की जोड़ी भी होगी।  मगर, एक युवा रोमांटिक जोड़ी को भी लिए जाने की खबर है। महेश भट्ट के कलंक के सेट पर पहुँचने से लगा कि वह रोमांटिक जोड़ी के लिए  वरुण धवन से बात करने आये थे।  अख़बारों ने यह तक लिख दिया कि वरुण धवन ने सहमति दे दी है। उनकी जोड़ीदार का नाम अभी साफ़ नहीं हुआ है। लेकिन, साथ की फोटो कोई कहानी कहती है ? इस फोटो में महेश भट्ट के गालों को, एक पुरुष और एक महिला का हाथ खींच रहा है।  महेश भट्ट मज़े से मुस्कुरा रहे हैं। कलंक में आलिया भट्ट भी अभिनय कर रही हैं।  इसलिए, इस फोटो से ऐसा लग रहा है कि उनके गाल खींचते दो हाथ ही, सड़क २ के रोमांटिक जोड़ीदार होंगे। यानि वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी फिर बनने जा रही है।  क्या सचमुच !!!!!!

पानी फाउंडेशन के लिए सई तम्हाणकर का श्रमदान 
ब्लैक एंड वाइट, गजिनी, सिटी ऑफ़ गोल्ड, वेकअप इंडिया और हंटर जैसी हिंदी फिल्मों में छोटीमोटी भूमिकाये कर चुकी, मराठी फिल्म अभिनेत्री साईं तम्हाणकर पिछले तीन सालों से आमिर खान के पानी फाउंडेशन के साथ जुड़ी हुई हैं। यह फाउंडेशन महाराष्ट्र को सूखा मुक्त करने के लिए अभियान चलाता है। हर साल की तरह सई ने इस साल भी पानी फाउंडेशन के श्रमदान में हिस्सा लिया । उन्होंने महाराष्ट्र के गाँव सकलवाड़ी को सूखा मुक्त करने के लिए श्रमदान किया।  महाराष्ट्र को सुखामुक्त करने के लिए सकलवाडी में श्रमदान करने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर सई ताम्हनकर कहती हैं, “मुझे इस बात की खुशी हैं, की, महाराष्ट्र को सुखा मुक्त करने के लिए हो रहें श्रमदान में हिस्सा लेनेवाले लोगों की तादात दिन-ब-दिन बढ रहीं हैं। मैने इस साल तो ७ साल के छोटे बच्चे से लेकर ७० साल के दादा-दादी तक को उत्साह से काम करते हुए देखा हैं। मुझे पूरा यक़ीन है कि लोगों का यहीं योगदान पानी फाउंडेशन का राज्य को सूखा मुक्त करने का प्रयास सफल करेंगा।सई आगे कहती हैं, “जलती-तपती धूप में जब करछा हाथ में लेकर आप काम करते हो, तब आपका पसीना मिट्टी में मिलने से जो मिट्टी की, जो अद्भूत खूशबू आती हैं, उसका मुकाबला कोई महंगा परफ्युम भी नहीं कर सकता। इसलिए, एक्टिंग नही बल्कि पानी फाउंडेशन आज मेरी पहली प्राथमिकता बन गया हैं।सई तम्हाणकर की पिछली मराठी फिल्म राक्षस २०१६ में रिलीज़ हुई थी।


वर्ल्ड चार्टबस्टर खुशाली कुमार और गुरु रंधावा का ‘रात कमाल है’   - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment