Thursday 12 April 2018

तीसरी साहिब बीवी और गैंगस्टर में जुगनी

तिग्मांशु धुलिया की गैंगस्टर ड्रामा थ्रिलर फिल्म साहिब बीवी और गैंगस्टर सीरीज की पहली दो फिल्मों में जुगनी गीत काफी होशियारी से उपयोग किया गया गीत था। यह फिल्म के तमाम किरदारों के संबंधों को उभारने वाला गीत था। 
पहली साहेब बीवी और गैंगस्टर में इस जुगनी गीत को बब्बू मान ने गया था। ५.२९ मिनट लम्बे इस गीत का संगीत जयदेव कुमार ने तैयार किया था।  इस गीत को बब्बू मान ने क्या खूब गया था। सुनिए इसे -

साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स में जुगनी गीत को संदीप चौटा ने संगीतबद्ध किया था। इस गीत के बोल संदीप नाथ ने लिखे थे।  इस गीत से जैज़ी बी दर्शकों को रिझा रहे थे। सुनिए इस गीत को -

अब साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ में पंजाबी लोक गीत जुगनी का फिर उपयोग किया जा रहा है, बिलकुल नए तरीके से। केसरिया जुगनी टाइटल के साथ इस गीत को अंजन भट्टाचार्य ने कंपोज़ किया है। कुमार ने बोल लिखे हैं। कुमार ने चितिया कलाईया, हैंगओवर, पार्टी तो बनती है जैसे गीत लिखे हैं।  इस गीत से पंजाब की नूरन बहनों ज्योति नूरन और सुल्ताना नूरन को जोड़ा गया है। इन दोनों ने, अमित गुप्ता और अंजन भट्टाचार्य के साथ इस गीत को गाया है। 
साफ़ तौर पर, इस लोक गीत को अपने प्रकार से, भिन्न आवाजों के साथ प्रयोग करने की कोशिश की गई है। यह कोशिश कितनी सफल साबित होती है, इसका पता तो फिल्म के रिलीज़ होने के बाद ही चलेगा। 
साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ फिल्म में पहली दो गैंगस्टर फिल्म के जिमी शेरगिल और माही गिल तथा दूसरी गैंगस्टर की सोहा अली खान के साथ संजय दत्त गैंगस्टर की भूमिका में हैं। फिल्म से चित्रांगदा सिंह, दीपक तिजोरी, कबीर बेदी, नफीसा अली और दीपराज राना भी जोड़े गए हैं।
यह फिल्म २७ जुलाई को पूरे देश में रिलीज़ होगी। 

२०१८ के स्टूडेंट टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पाण्डेय - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment