Monday 7 May 2018

‘शादी’ ने बनाया सोनम कपूर को नंबर वन

बॉलीवूड की स्टाइल आइकन सोनम कपूर अपनी जल्द ही रिलीज होनेवाली फिल्म वीरे दी वेडिंगकी वजह से पिछले दिनों खबरों में छायी हुई थी। मगर, बिजनेसमैन आनंद अहुजा के साथ जल्द ही होनेवाले उनके विवाह ने उन्हे लोकप्रियता के चार्ट पर शीर्ष पर पहुंचा दिया ।

गौरतलब है की, पिछले तीन हफ्तों से स्कोर ट्रेंड्स के लोकप्रियता के चार्ट पर नंबर वन पर रहीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपडा को इस बार सोनम कपूर ने लोकप्रियता में पीछे छोड़ दिया हैं।

बॉलीवूड के लोकप्रिय अभिनेताओं की स्कोर ट्रेंड्स की फेहरिश्त में बीग बी अमिताभ बच्चन इस हफ्ते भी 70.68 अंकों के स्थान अव्वल स्थान पर बने हुए है। तो दूसरे स्थान पर सलमान खान हैं। फिल्म संजू की लोकप्रियता की वजह से रणबीर कपूर तीसरे स्थान पर पहुँच गयें हैं।

यह आंकडे अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर टेंड्स इंडिया व्दारा प्रमाणित तौर पर दिए गये हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, " सोनम कपूर की फिल्म वीरे दी वेडिंगका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। साथ ही पिछले दिनों फेसबुक, ट्विटर,वायरल न्यूज, प्रींट प्रकाशन और डिजिटल प्लैटफॉर्म पर सोनम कपूर की शादी की खबरें काफी चर्चा में रहीं। यहीं वजह हैं की 80.92 अंको के साथ वह बॉलीवूड की सबसे चर्चित और लोकप्रिय अभिनेत्री बन गयी।

आंकड़ों के मुताबिक, जहाँ 61.32 अंकों के साथ प्रियंका चोपड़ा दूसरे स्थान पर पहूँची वहीं इस बार दीपिका पादुकोण 59.43 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

अश्वनी कौल आगे कहतें हैं,  "यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।" 


अश्वनी कौल कहतें हैं, " 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं।


यशराज फिल्म की फिल्म में रणबीर कपूर शमशेरा ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment